taktomguru.com

खरोंच और सुझावों के प्रकार

इसके बाद हम जान जाएंगे खरोंच प्रकार और हम कुछ रोचक युक्तियां देने जा रहे हैं ताकि हमारे सभी पाठक इन समस्याओं के बारे में कुछ और जान सकें और इस तरह प्रत्येक मामले में सबसे उचित तरीके से आगे बढ़ें।

 खरोंच और सुझावों के प्रकार

खरोंच के प्रकार

Scabies को तीन मुख्य समूहों में वर्गीकृत किया जा सकता है जो हैं लाल मैंग, ग्रे मैंग और कान की खरोंच. जाहिर है, उनके पास कुछ वैज्ञानिक नाम हैं, लेकिन इन अवधारणाओं को शामिल करने और उन्हें सीखने और आत्मसात करने से बचने के लिए, हम उन्हें इन नामों के उपयोग में अधिक जानने जा रहे हैं।

लाल मैंग

लाल scabies आमतौर पर केवल कुत्तों को प्रभावित करता है और mites पर किया जा रहा है पर आधारित है सुरंगों के अंदर त्वचा जमा करने के लिए अंडे. ये सुरंग वे हैं जो खुजली और सूजन के साथ-साथ बालों के झड़ने या यहां तक ​​कि तराजू की उपस्थिति भी उत्पन्न करते हैं।

हालांकि एक सामान्य नियम के रूप में वे केवल कुत्तों को प्रभावित करते हैं, कुछ मामलों में यह पुरुषों और यहां तक ​​कि बिल्लियों को भी प्रभावित कर सकता है, इसलिए अगर हमें संदेह है कि हमारा साथी सक्षम है तो हमें हमेशा सतर्क रहना चाहिए अनुबंध लाल मैंग

इस खरोंच का इलाज करने के लिए, हम साथ स्नान करने के लिए आगे बढ़ते हैं acaricides और के उपयोग के लिए ivermectinas जो प्रत्येक मामले के आधार पर मौखिक या इंजेक्शन योग्य होगा।

ग्रे मैंग




ग्रे scabies प्रभावित करता है डर्मिस, जिसका मतलब है कि यह त्वचा को बहुत penetrates। हालांकि, लाल मैंज के विपरीत, ग्रे मैंज जो करता है वह कार्य करता है मेज़बान हमारे साथी पर भोजन।

यह आमतौर पर सभी कुत्तों में मौजूद होता है हालांकि कई मामलों में यह दिखाई नहीं देता है। दूसरी तरफ, वयस्कों की तुलना में एक वर्ष से भी कम उम्र के कुत्तों में होना आम बात है, और आमतौर पर जब वे होते हैं तो यह प्रकाश में आता है। रक्षा को कम करना.

यह एक प्रकार का खरोंच है जो मनुष्य को प्रभावित नहीं करता है, हालांकि इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए कि यदि समय में यह पता नहीं चला है तो इसका एक कठिन समाधान होगा।

उपचार के लिए, यह किया जाएगा एंटीथिस्टेमाइंस और अन्य दवाएं, हालांकि कुछ मामलों में इसका सहारा लेना भी आवश्यक हो सकता है हलकी मृत्यु.

कान पर खरोंच

इस प्रकार की खरोंच कुत्तों और बिल्लियों दोनों में होती है और श्रवण नहर में पेश की जाती है संक्रमण.

इन मामलों में आपको हमेशा हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा से संपर्क करना होगा जो सफाई करेगा और समाधान लागू करेगा सड़न रोकनेवाली दबा.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
कुत्तों में खरोंचकुत्तों में खरोंच
जब वे खरोंच करते हैं तो कुत्ते अपने पैरों को क्यों हिलाते हैं?जब वे खरोंच करते हैं तो कुत्ते अपने पैरों को क्यों हिलाते हैं?
कुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथामकुत्तों में खरोंच। निदान और रोकथाम
कुत्तों और बिल्लियों में खरोंचकुत्तों और बिल्लियों में खरोंच
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
कुत्तों और बिल्लियों में खरोंच: एक ऐसी बीमारी जो ñata के कारण होती है जिसे कभी-कभी मनुष्य को…कुत्तों और बिल्लियों में खरोंच: एक ऐसी बीमारी जो ñata के कारण होती है जिसे कभी-कभी मनुष्य को…
बिल्लियों खरोंचबिल्लियों खरोंच
» » खरोंच और सुझावों के प्रकार
© 2021 taktomguru.com