taktomguru.com

क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?

कुत्ते-आक्रामकयदि आपका पालतू अचानक अचानक आप पर उगता है, निबल्स, काटने, घड़ियों या तेज दांत दिखाता है, तो जाहिर है क्योंकि कुछ गलत है। आक्रमण अप्रभावी प्रशिक्षण विधियों या अनुवांशिक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण हो सकता है। पशु चिकित्सक से बात करें यदि आपका प्यारा पालतू अचानक अचानक लापरवाही कुत्ता बन गया है।

टकराव प्रशिक्षण. टकराव के साथ प्रशिक्षण के तरीकों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष टकराव शामिल है। प्रत्यक्ष टकराव शामिल है, लेकिन हिटिंग तक सीमित नहीं है, लात, अपने कुत्ते को अपने मुंह से आइटम निकालने अल्फा के रूप में अपने आप को स्थापित करने, फैले पैरों के साथ अपने पक्ष में अपने कुत्ते को जगह, moflete मिलाते हुए, अचानक बेल्ट से खींच, उसकी नाक को एक गंदे इलाके में रगड़ें और जब वह कूदती है तो उसकी छाती घुटने टेकती है। अप्रत्यक्ष तरीकों में चिल्लाना नहीं, पानी की एक बोतल छिड़काव करना, मुंह से अचानक आवाज बनाना, उस पर एक शोर वस्तु फेंकना और उत्तेजना को उजागर करना जो डर का कारण बनता है। प्रशिक्षण अपने मालिक के लिए एक कुत्ते का टकराव डर विकसित करता है और यहां तक ​​कि अस्थायी रूप से एक समस्या का समाधान होता, अच्छा व्यवहार, जो भविष्य आक्रामक प्रतिक्रिया को जन्म दे सकता सुदृढ़ नहीं है। यदि कुत्ते अपने मालिक के कारण डरता है, तो आक्रामकता को एक अप्रिय या दर्दनाक उत्तेजना से बचाने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

हाइपोथायरायडिज्म. यदि एक कुत्ता अचानक अपने मालिक के प्रति आक्रामक हो जाता है, तो संभावना है कि इसमें मस्तिष्क या थायरॉइड में समस्या होनी चाहिए, जिससे व्यवहार में बदलाव हो सकते हैं। हाइपोथायरायडिज्म एक आम अंतःस्रावी विकार है जिसे आमतौर पर कुत्तों में निदान किया जाता है जो 4 से 6 वर्ष के बीच होते हैं। हाइपोथायरायडिज्म द्वारा आक्रामकता के साथ होने वाले लक्षणों में बालों के झड़ने, वजन बढ़ाने और कमजोरी शामिल है। हाइपोथायरायडिज्म से प्रभावित नस्लों में लैब्राडोर, गोल्डन रेट्रिवर, सॉसेज, कॉकर स्पैनियल, बॉक्सर और रोट्टवेइलर शामिल हैं। हाइपोथायरायडिज्म छोटी और विशाल नस्लों में दुर्लभ है।




आक्षेप. मिर्गी मालिकों के प्रति आक्रामकता भी पैदा कर सकती है। यहां तक ​​कि अगर अपने कुत्ते शब्द के सभी होश में बरामदगी होने नहीं है, आंशिक बरामदगी या मूड में तेजी से बदलाव के कारण अपने कुत्ते को घूर रखने कर सकते हैं। मिर्गी कुछ कुत्तों के लिए एक बड़ी समस्या हो सकती है, लेकिन बरामदगी भी एक रासायनिक तत्व है कि घर या बगीचे, यकृत रोग, रक्त में कम कैल्शियम का स्तर, गुर्दे की बीमारी, कम में विषैला होता है के रूप में एक माध्यमिक कारण हो सकता है रक्त शर्करा के स्तर के साथ ही वायरल, जीवाणु, कवक या परजीवी संक्रमण। वहाँ कई नस्लों कि इस तरह के बीगल, चरवाहों, सीमा कोल्ली, बॉक्सर, कॉकर स्पैनियल, कोल्ली, Dachshund, गोल्डन कुत्ता, आयरिश सेटर, Keeshond, लैब्राडोर कुत्ता, पूडल के रूप में बरामदगी के लिए संवेदनशील हैं San Bernardo, Sheltie, साइबेरियाई HUSKIE, स्प्रिंगर स्पैनियल, वेल्श Corgis और तार फॉक्स टेरियर। एक मस्तिष्क आघात या ट्यूमर भी दौरे का कारण बन सकता है।

विचार. यदि आपका कुत्ता अचानक आपके साथ आक्रामक हो जाता है, तो आपको संभावित बीमारी से निपटने के लिए पशु चिकित्सा ध्यान देना चाहिए। रोगों का अधिकतर निदान और सफलतापूर्वक इलाज किया जा सकता है। यदि कोई बीमारी कारण नहीं है, तो प्रमाणित पशुचिकित्सक, व्यवहारवादी या कुत्ते प्रशिक्षक से पेशेवर सहायता मांगें। कुत्ते प्रशिक्षक की तलाश करते समय आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सकारात्मक सुदृढ़ीकरण तकनीकों में विशिष्ट हैं, क्योंकि इस प्रकार का प्रशिक्षण आपके कुत्ते के लिए कम तनावपूर्ण होगा और भविष्य के सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा (गर्मी स्ट्रोक)कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा (गर्मी स्ट्रोक)
क्योंकि एक कुत्ता उगता हैक्योंकि एक कुत्ता उगता है
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?एक कुत्ता अपनी पूंछ क्यों चबाता है?
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
कुत्ते को साइकिल के साथ चलने के लिए पियरकुत्ते को साइकिल के साथ चलने के लिए पियर
यातायात दुर्घटनाओं में घरेलू जानवरोंयातायात दुर्घटनाओं में घरेलू जानवरों
» » क्या कुत्ते अपने मालिकों के साथ आक्रामक बनाता है?
© 2021 taktomguru.com