taktomguru.com

एक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकें

कुत्तों को अन्य जानवरों के साथ आक्रामक बनने के कई कारण हैं। आक्रमण अन्य प्रजातियों या क्षेत्रीय कारणों से प्रभुत्व दिखाने का एक तरीका हो सकता है, यह तब भी हो सकता है जब कुत्ता डरता है या प्राकृतिक प्रवृत्तियों के कारण होता है। अन्य कुत्तों की ओर आक्रमण समस्या का कारण बनता है और मालिकों के लिए एक प्रमुख चिंता है।

कुत्ते-आक्रामकअनुदेश

  • आपको कुत्ते को फर्म प्रशिक्षण विधियों का उपयोग करके चार्ज करने वाला होना चाहिए। कुत्ते के सामने एक कमरे में प्रवेश करने जैसी चीजें करें, उसे फर्नीचर से बाहर रखने और पालतू जानवर को खिलाने से पहले खाना खाने से पहले खाने के लिए सुनिश्चित करने की अनुमति न दें।
  • बचपन से ही अन्य जानवरों के साथ कुत्ते मेलजोल, एक नियंत्रित वातावरण में अन्य जानवरों को लागू करने के लिए शुरू, एक पट्टा पर रखने अगर वे एक खतरनाक स्थिति पेश, आक्रामकता का एक गैर-आक्रामक और दंडित करने के संकेत में अन्य जानवरों के साथ खेलने के लिए उसे सिखाने नाक पर मुलायम स्पर्श के साथ अन्य कुत्तों की ओर।
  • कुत्ते को प्रशिक्षित करें ताकि यह शुरुआती उम्र से अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक न हो और साथ ही इसे किसी भी व्यक्ति या अन्य कुत्ते को काटने से रोक सके। उसे नाक पर धीरे से मारो और उसे एक दृढ़ आवाज़ से नहीं बताएं कि उसे यह पता चल जाए कि यह एक बुरा व्यवहार है। पिल्ले जो खेलते समय अन्य कुत्तों को काटते हैं उन्हें एक या दो मिनट के समय समूह के बाहर एक पिंजरे में रखा जाना चाहिए। एक स्प्रे बोतल के साथ अपने चेहरे पर पानी छिड़काव आपको काटने से रोकने के लिए एक और तरीका है। पिल्ला के साथ कभी भी ताकत के खेल न खेलें क्योंकि वे सोचेंगे कि आक्रामक व्यवहार स्वीकार्य है।
  • एक इलाज के साथ उचित व्यवहार को पुरस्कृत करें। कई पेशेवर कुत्ते प्रशिक्षकों अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामकता तोड़ने के लिए एक काउंटर कंडीशनिंग योजना का उपयोग करते हैं। कुत्ता एक इलाज हर बार एक ट्रिगर वस्तु, उदाहरण के लिए, आक्रामक व्यवहार दृष्टिकोण के कारण अगर आप अपने पालतू के साथ चल रहे हैं और जाती है, कराहना या दूसरे कुत्तों दृष्टिकोण काटने की कोशिश करता है दे दो, यह एक इलाज हर बार दिया जाता है एक दृष्टिकोण देखने के लिए। जल्द ही आप अन्य कुत्तों की निकटता को इलाज के दौरान उन्हें काटने की कोशिश करने के बजाय एक इलाज के साथ जोड़ देंगे।
  • पशुचिकित्सा का दौरा करें। एक कुत्ते को न्यूटियरिंग या न्यूटियरिंग एक ही प्रजाति के अन्य लोगों के प्रति आक्रामकता को खत्म करने में मदद कर सकता है। यह एक ही लिंग के कुत्तों में प्रतिस्पर्धात्मकता को खत्म करने का पक्ष लेता है और संभोग के उद्देश्यों के लिए आक्रामक होने की आवश्यकता को खत्म करने में मदद करेगा। पुराने कुत्तों में अचानक आक्रामकता एक चिकित्सा समस्या का संकेत हो सकती है और एक पशुचिकित्सा किसी भी चिकित्सा स्थिति का निदान करने में सक्षम होगा जो आक्रामक व्यवहार की अचानक शुरुआत की ओर जाता है।

टिप्स और चेतावनियां




• अन्य कुत्तों के पिल्ला को पेश करने में एक वापस लेने योग्य पट्टा उपयोगी हो सकता है। यह आपको अधिक आंदोलनों को करने की स्वतंत्रता देता है, हालांकि, यदि आवश्यक हो तो यह आपको स्थिति को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।

• पुरुष कुत्ते में जाति से स्थिति या प्रभुत्व आक्रामकता को कम किया जा सकता है।

• एक आक्रामक कुत्ते का शारीरिक शोषण उसके व्यवहार को नहीं बदलेगा और इससे अधिक आक्रामक व्यवहार होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
एक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमणएक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमण
अन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंअन्य कुत्तों के प्रति दयालु होने के लिए आक्रामक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
बिल्ली में आक्रमणबिल्ली में आक्रमण
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
» » एक कुत्ते को अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक होने के लिए कैसे रोकें
© 2021 taktomguru.com