taktomguru.com

पालतू जानवर और विधवापन

विधवा कुत्ता

बहुत से लोग जो विधवा हो गए हैं अकेलेपन की भावना का अनुभव करते हैं, जो अवसाद का कारण बन सकता है। इसके खिलाफ लड़ने के लिए एक बहुत ही प्रभावी हथियार पालतू जानवर होगा। हालांकि, आपको पहले कई कारकों पर विचार करना चाहिए, जिन्हें हम इस नोट में विस्तारित करेंगे।

यह अक्सर सुनते है कि कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है, लेकिन पुराने विधवा के मामले में, इन घरेलू पशुओं को भी सबसे अच्छा कार्यवाहक, सहायक और सहायक माना जा सकता है।
पालतू जानवर होने से कई लोगों के लिए बहुत सारे लाभ मिलते हैं। कैमरेडी, निस्संदेह इस सूची के शीर्ष पर है। लेकिन जब हम एक बुजुर्ग व्यक्ति के बारे में बात करते हैं जो अकेले रह गया है, तो ये फायदे कई कल्पना कर सकते हैं।
दरअसल, कई बुजुर्ग लोगों को उनके परिवार के लिए तैयार किए बिना, अपने परिवार और दोस्तों से दूर अकेले में विधवापन और जीवन का सामना करना पड़ता है। इसलिए, इन लोगों को चुनने नहीं है, लेकिन वे अकेले और अलग रहने के लिए है, जो कर सकते हैं, गड्ढों को सबसे ज्यादा मामले नेतृत्व में, और कम से कम में, और अधिक दु: खी और विक्षुब्ध जीवन बनाने बर्बाद कर रहे हैं।

क्या पालतू जानवर उपयुक्त समाधान है?

बहुत से लोग मानेंगे कि आकार की समस्या के सामने, घर पर एक पालतू जानवर लाने के लिए इन संघर्षों को हल करने के लिए एक सरल, बहुत आसान तरीका लगता है। असल में, इस विचार को रखने का तथ्य केवल संकेत दे रहा है।
कई लोगों ने कभी जानवर के साथ सह-अस्तित्व का आनंद नहीं लिया, उनके लिए कुछ आपत्तियां थीं, और इस उम्र में ऐसा करने की कोशिश नहीं कर सकती हैं।
इसलिए, कई बुजुर्ग लोगों में यह सबसे सुविधाजनक विकल्प नहीं है। पालतू जानवर के साथ रहने के लिए किसी को भी मजबूर नहीं होना चाहिए। सबसे पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रश्न वाला व्यक्ति चाहता है और नए पालतू जानवर की देखभाल कर सके। पशु को अपने भोजन, सफाई, स्वास्थ्य, और, ज़ाहिर है, खेल के लिए दैनिक मदद की ज़रूरत होगी।
तथ्यों से यह पता चलता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना आसान हो सकता है, अगर कोई व्यक्ति जानवरों से प्यार नहीं करता है, तो सभी काम बहुत परेशान होंगे, और समकक्ष के रूप में कोई लाभ नहीं होगा। घरेलू जानवर बच्चों की तरह हैं। एक कुत्ता, एक बिल्ली, या यहाँ तक कि एक पक्षी या मछली की तरह एक छोटे किस्म रहो, हर कोई एक व्यक्ति जो उसे बचाने, एक रिश्ते में की आवश्यकता होगी जो, बारी में, हर कोई के जीवन अधिक संतोषजनक है कर देगा। अन्यथा, संबंध बुरी तरह खत्म हो जाएगा, और अनुभव व्यक्ति और जानवर दोनों के लिए नकारात्मक होगा।

पालतू जानवर का चयन

लेकिन अधिकांश मामलों में, एक पालतू व्यक्ति ऐसे व्यक्ति के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प होगा जो अभी विधवा हो गया है। कोलंबिया से हमें लिखे एक वरिष्ठ विधवा का असली उदाहरण लें। उसका नाम जुआन है और वह अस्सी वर्ष का है।
हर सुबह के बाद कि महिला की मौत हो गई, जॉन भोर में वृद्धि करने के लिए दो घोड़े, तीन बिल्लियों, दो कुत्तों, और कई अन्य जानवरों, अपने पांचवें दिन का दौरा जंगली टर्की की एक बहुत कुछ शामिल है को खिलाने के लिए शुरू कर दिया। जुआन बहुत से लोगों को जब वे अपनी कड़ी मेहनत की वजह से आनंद ले रहे की हैल्थ देखने हैरान कर रहे हैं, लेकिन वह हमेशा जल्दी से जवाब था, मैं, पुराने विकसित करने के लिए क्योंकि मैं अपने जानवरों के साथ बहुत व्यस्त हूँ समय नहीं है!
हालांकि यह चरम हो सकता है, यह भी एक अच्छा उदाहरण है कि पशु कंपनी कैसे मदद कर सकती है। अगर किसी व्यक्ति के पास कुछ करने की चीजें हैं, और किसी की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी है, तो उनके पास सचमुच अपनी समस्याओं के बारे में चिंता करने के लिए कम समय होगा, और इस प्रकार उम्र अधिक तेज़ी से होगी।

पालतू जानवरों के अन्य लाभ

आइए उन अन्य ठोस लाभ भी देखें जो पालतू जानवर कई वृद्ध लोगों को प्रदान करते हैं:




-शारीरिक एक जानवर petting संपर्क के लिए एक महान विश्राम चिकित्सा है, और कुछ अध्ययनों भी पता चला है कि कम रक्त पुराने में भी कम कोलेस्ट्रॉल के स्तर को उच्च रक्तचाप के साथ लोगों में दबाव हैं और जो अधिक से पीड़ित में मदद करता है स्तरों।
-सामान्य रूप से पालतू मालिकों, दोनों बूढ़े और छोटे, में कम स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं, विशेष रूप से कम समस्याएं, कम दर्द और असुविधा, सिरदर्द, और पाचन समस्याएं होती हैं। 
-घरेलू जानवर हमेशा मुस्कान लाते हैं!
-इस तरह के कुत्तों, बिल्लियों, और यहां तक ​​कि पक्षियों के रूप में कई परिवार पालतू जानवर,, इस तरह आग या घुसपैठियों के रूप में विभिन्न खतरों के बारे में उनके मालिकों को सचेत करने की क्षमता है और यह भी पुराने युवाओं से पता चला है। हालांकि इन उद्देश्यों के लिए उन्हें पूरी तरह से भरोसा नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन इस संभावित अतिरिक्त लाभ को अनदेखा नहीं किया जा सकता है।

उपयुक्त पालतू का चयन करना

आप पहले ही फैसला कर चुके हैं कि, वास्तव में, एक कुत्ता, बिल्ली का बच्चा या पक्षी, आपके जीवन को और अधिक पूर्ण और आशावादी बना सकता है। अब आपको पता होना चाहिए कि क्या चुनना है।
आप कहाँ रहते हैं यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा कि आपके पास किस प्रकार का पालतू जानवर हो सकता है। बहुत से पुराने लोग अपने साथी को खो देते हैं, और पाते हैं कि उन्हें बड़े घर में रहने के लिए वर्षों की आवश्यकता नहीं है, इसलिए वे एक छोटे से अपार्टमेंट में जाने का फैसला करते हैं।
ऐसे मामले में, ऐसा करने का निर्णय लेने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भवन के नियम आपको पालतू जानवरों की अनुमति दें। अगर आपको सकारात्मक उत्तर मिलता है, तो आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि आपके नए घर में चिड़ियाघर हो सकता है, जो निस्संदेह छोटे अनुपात का होगा। हम सुझाव देते हैं कि एक पक्षी या अन्य छोटे जानवर या कृंतक को चुनें, जैसे कि हम्सटर, जो पिंजरे में सीमित समस्याओं के बिना जी सकता है।
ये जानवर भी बहुत अच्छे विकल्प हैं ताकि बुजुर्ग बड़ी समस्याओं के बिना अपने पालतू जानवरों का ख्याल रख सकें, क्योंकि वे कुत्ते और बिल्ली की तुलना में कम ध्यान देने की मांग करते हैं। इसके अलावा, वे एक पालतू जानवर के साथ सह-अस्तित्व का पहला अनुभव हो सकते हैं, और यदि वांछित हो (यदि आप कर सकते हैं) में एक बड़ा जानवर है, जैसे कि कुत्ते या बिल्ली। यदि अंतरिक्ष एक विशेष विचार नहीं है, तो आप सीधे बिल्ली या कुत्ते को चुन सकते हैं, जो कि साथी की सबसे बड़ी भावना वाले हैं।  
बिल्लियों
बिल्लियों अकेले बुजुर्गों का पसंदीदा विकल्प प्रतीत होता है। वे नियमित दैनिक जीवन में बदलाव के लिए काफी अनुकूलनीय रहे हैं, और हो सकता है कई बिंदुओं में, एक कुत्ते का एक ही संतुष्टि है, लेकिन देखभाल वे जरूरत की आवश्यकता के बिना।
ऐसा मत सोचो, उदाहरण के लिए, वे लंबे समय तक चलना पसंद नहीं करते हैं। Chiquito से एक बिल्ली एक पट्टा पर सैर के लिए बाहर, बाहर जाने की खुशियों की खोज, और बगीचे में जंगल के आसपास एक दैनिक की पैदल दूरी पर है, या बस टहलने है, जो एक बड़ी कंपनी प्रदान कर सकते हैं बनाने के लिए सीखना आपके सभी बाहर निकलने के लिए।

कुत्तों

कुत्तों को बिल्लियों के साथ, सबसे अधिक माना जाने वाला विकल्प होना चाहिए। सबसे अधिक पिल्ले और वयस्क दोनों आपको महान फायदे दे सकते हैं। कोई है जो अचानक परिवार के किसी सदस्य के नुकसान का अनुभव किया है, लेकिन अच्छे स्वास्थ्य है कि आप इन जानवरों की मांगों का सामना करने के लिए अनुमति देता है बनाए रखने के लिए जारी है के लिए, एक पिल्ला पिल्ला की व्याकुलता हो सकता है सिर्फ तुम क्या जरूरत है।
हालांकि, कुत्तों और अधिक वयस्कों वयस्कों के लिए सबसे लोकप्रिय विकल्प पहले से ही उनके प्रशिक्षण अतीत की बात होने के लिए प्रतीत होता है कि सब कुछ चबाना (विकलांग लोगों के मामले में मौलिक) हासिल होने लगते हैं, और कर सकते थे असीमित ऊर्जा के साथ बहने वाले पिल्ला पिल्ला के विपरीत जीवन की एक शांत दिनचर्या लें।
आखिरकार, एक पालतू जानवर को अपनाने का निर्णय एक व्यक्तिगत तरीके से किया जाना चाहिए, लेकिन एक बुद्धिमान विकल्प लेने के लिए वर्णित सभी लाभों को ध्यान में रखते हुए।

स्रोत: enplenitud.com

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
कुत्तों में मकड़ी काटने पर सुझावकुत्तों में मकड़ी काटने पर सुझाव
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
एक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ताएक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ता
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
एक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैंएक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैं
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
एक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों सेएक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों से
» » पालतू जानवर और विधवापन
© 2021 taktomguru.com