taktomguru.com

बिल्लियों भी आदमी के सबसे अच्छे दोस्त हैं




यह दिन के सप्ताह, सप्ताह के महीने, गैटोफिलोस के लिए साल की भी अच्छी खबर है क्योंकि कुत्ते के अलावा, बिल्ली भी आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है। बिल्लियों वाले लोगों का रिश्ता दो इंसानों के बीच संबंधों की तुलना में तीव्रता की तुलना में है, पुराण वन पशु फ़ीड ब्रांड के लिए हैरिस इंटरएक्टिव द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के मुताबिक।
हम जानते थे कि बिल्लियों और कुत्तों ज्यादातर लोगों के पसंदीदा पालतू जानवर हैं, हम यह भी जानते थे कि बिल्लियों के साथ संबंध न केवल तुलनात्मक हो सकता है, बल्कि अन्य मनुष्यों से भी बेहतर हो सकता है। लेकिन यह जानना एक बात है, इसे अपने और दूसरों के जीवन में सत्यापित करने के लिए, और दूसरा एक सांख्यिकीय वास्तविकता बनने के लिए, फ्रांसीसी बिल्ली मालिकों के एक नए अध्ययन के रूप में, जिसके परिणाम बताते हैं कि उनकी छोटी बिल्लियों उनके लिए कितनी महत्वपूर्ण हैं।

विश्वासपात्र
जाहिर है, वे राहत के लिए एक अच्छे साथी हैं। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि वे हमसे कभी विरोधाभास नहीं करते हैं, क्योंकि हमें किसी मित्र को हमारी बात सुनने की आवश्यकता होती है या क्योंकि हम निराश हैं, सच्चाई यह है कि आधे से अधिक बिल्ली मालिकों ने अपने दुःखद पालतू जानवरों के साथ अपने दुख और खुशी सौंपा है. विशेष रूप से, 56 प्रतिशत। मनोवैज्ञानिक या मनोचिकित्सक से सस्ता, ज़ाहिर है।
सबसे अच्छा दोस्त
इसके अलावा, सर्वेक्षण में पाया गया है कि 18 प्रतिशत मालिक अपनी बिल्ली को अपने सबसे अच्छे दोस्त मानते हैं. लेकिन उम्र के साथ अनुपात बढ़ता है। 50 साल से अधिक उम्र के उत्तरदाताओं ने 25 प्रतिशत मामलों में अपनी बिल्ली को अपना सर्वश्रेष्ठ मित्र मानते हैं।
सीमा के बिना प्यार
11 प्रतिशत इसे अपने बच्चे के रूप में भी मानते हैं. 37 प्रतिशत ने कहा कि वे क्रिसमस के लिए एक स्वादिष्ट पकवान पकाते हैं, ज्यादातर जिगर और टर्की जैसी सामग्री के साथ, इन तिथियों के विशिष्ट उपहार खरीदने के लिए नहीं भूलते हैं। विशेष रूप से, 13 प्रतिशत पहले ही पकाया गया है अपने जन्मदिन या अन्य नामित क्षणों पर आपकी बिल्ली के लिए विशेष व्यंजन।
अविस्मरणीय क्षण
क्या यह एक नई सामाजिक घटना है, आज के कई लोगों द्वारा अनुभव किए गए महत्वपूर्ण अलगाव का परिणाम, या शायद यह हमेशा ऐसा कुछ है जो हमेशा हुआ है?

असल में, यह इतनी अप्रिय नहीं है कि बिल्ली, एक प्यारा और अद्भुत, लोगों के जीवन में एक महत्वपूर्ण है। दूसरी ओर, ये परिणाम इस विचार का समर्थन करते हैं कि एक ऐसी बिल्ली नहीं है जो हमेशा स्वार्थी और असंगत योजना में जाती है, लेकिन एक व्यक्ति एक ही समय में बिल्लियों, संलग्न और स्वतंत्र प्राणियों से जुड़ने में असमर्थ है।
जैसा भी हो सकता है, सच्चाई यह है कि हमारे मित्र जानवर अकेलेपन से हमें बचाने के लिए हैं और हमें अविस्मरणीय अनुभव बनाते हैं।
फिर आप परामर्श फर्म द्वारा तैयार प्रेस विज्ञप्ति पढ़ सकते हैं और स्पेनिश में अनुवाद कर सकते हैं। यह इन और अन्य मुद्दों पर निष्कर्षों की सूची देता है, जैसे पालतू जानवरों की जीवनशैली, उनकी स्वच्छता और भोजन:
प्रेस विज्ञप्ति:
अपने मालिकों के अनुसार बिल्लियों के भोजन, गतिविधि, स्वच्छता और जीवन शैली कैसा है?
हाईको और पुरीना वन ® के लिए हैरिस इंटरएक्टिव द्वारा सर्वेक्षण 22 अप्रैल से 28, 2011 तक ऑनलाइन आयोजित किया गया था।
18 साल से अधिक फ्रेंच के प्रतिनिधि हैरिस इंटरएक्टिव के पैनल तक पहुंच के 2,003 व्यक्तियों का नमूना।
निम्नलिखित चर पर लागू वसूली दर और विधि: लिंग, आयु, सामाजिक-पेशेवर श्रेणी और साक्षात्कार के निवास क्षेत्र।
हैरिस इंटरएक्टिव ने फ्रेंच के राष्ट्रीय प्रतिनिधि नमूने का सर्वेक्षण किया घरेलू भागीदारों के रूप में बिल्लियों के बारे में और जानने के लिए, और हमने बिल्लियों की शारीरिक गतिविधि, स्वच्छता और जीवनशैली पर ध्यान केंद्रित करके ऐसा किया।
इस अध्ययन के मुख्य निष्कर्ष क्या हैं?
1. बिल्ली एक जानवर है जिसमें बहुत सकारात्मक होता है, जिसे मुख्य रूप से इसके लिए चुना जाता है अच्छी कंपनी (76%), स्वतंत्र और स्नेही माना जाता है (56% और 38%)।
2. उन लोगों के परिप्रेक्ष्य से जिनके पास कभी बिल्ली है या नहीं, बिल्ली और मालिक के बीच का रिश्ता कभी-कभी दो मनुष्यों के बीच संबंधों की तुलना में एक तीव्रता की तुलना में लगता है, यद्यपि यह अभी भी अल्पसंख्यक स्थिति है: इस प्रकार, 18% अपने पालतू जानवरों को सबसे अच्छे दोस्त के रूप में और अपने बच्चों के 11% तक मानते हैं। इसके अलावा, दो बिल्लियों के एक से अधिक मालिक पहले से ही अपने पालतू जानवर को एक विश्वासी (56%) के रूप में बात कर चुके थे या पहले से ही एक उपहार, सामान (55%) पेश कर चुके हैं।
3. बिल्ली को व्यापक रूप से देखा जाता है सक्रिय पशु. इसके अलावा, बिल्लियों के मालिक नियमित रूप से अपने पालतू जानवरों के साथ खेलते हैं ताकि अभ्यास (72%), खासकर जब एक अपार्टमेंट में रहना (83%) दो तिहाई से अधिक, ने अपनी बिल्ली के लिए खिलौने भी खरीदे हैं ताकि अधिक खर्च किया जा सके ( औसतन 67%, अपार्टमेंट में बिल्लियों के मालिकों का 79%)।
4. बिल्ली को एक के रूप में देखा जाता है स्वच्छ जानवर, कोई बीमारी नहीं है, और वे मुख्य रूप से अपनी स्वच्छता के लिए संदर्भित हैं। यदि अधिकांश मालिक अपने पालतू जानवरों को ब्रश करते हैं, तब भी जब (5 9%), अपने पंजे (21%) को धोने के बिना, धोने (11%) या इसे हेयरड्रेसर (2%) तक ले जाते हैं।
5. फ्रेंच के अनुसार, लोगों के लिए अनुशंसित आहार अभ्यास (स्वस्थ और विविध भोजन, नियमित भोजन ...) बिल्लियों पर भी लागू होते हैं, आहार के साथ-साथ आनंद में पाया जा सकता है। बिल्लियों के मालिक भी अपने पशुओं के कल्याण में खिलाने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ध्यान रखें कि उनमें से एक तिहाई से अधिक (37%) घोषित करते हैं कि उन्होंने किसी दिए गए अवसर (जन्मदिन, क्रिसमस ...) पर अपने पालतू जानवरों को विशेष भोजन दिया है और 13% अपनी बिल्लियों के लिए खाना बनाना है।
स्रोत: harrisinteractive.fr
पूरा अध्ययन पढ़ें: harrisinteractive.fr




Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
घर पर एक बिल्ली होने से हमारे जीवन खुश होते हैंघर पर एक बिल्ली होने से हमारे जीवन खुश होते हैं
आदमी का सबसे अच्छा दोस्तआदमी का सबसे अच्छा दोस्त
कुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क हैकुत्ते के बिल्ली की तुलना में एक बड़ा मस्तिष्क है
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » बिल्लियों भी आदमी के सबसे अच्छे दोस्त हैं
© 2021 taktomguru.com