taktomguru.com

क्या होता है जब हमारे पालतू जानवर हमें लाता है? क्या उसका मतलब है कि वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता में सहयोग करने की कोशिश कर रहा है?

क्या होता है जब हमारे पालतू जानवर हमें लाता है? क्या उसका मतलब है कि वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता में सहयोग करने की कोशिश कर रहा है?

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो।

दरअसल, कुत्तों के पास ताल के सामने के हिस्से में एक अंग होता है जो उन्हें जीभ के माध्यम से अरोमा की पहचान करने की अनुमति देता है और यह वह पुरुष है जो सबसे विकसित होता है। इस तरह से, जानवर एक baсo के बाद हमें चूसना कर सकते हैं, क्योंकि यह हमारी जेल की गंध को आकर्षित करती है क्योंकि यह जिस तरह से यह जायके और tambiйn क्यों कभी कभी हम देखते हैं उसे जमीन चाटना इस explicarнa की पड़ताल कर रहा है, कालीन या किसी अन्य वस्तु।

फोटो: वैनेसा लिस Monerris।

लेकिन हालांकि चाट एक प्राकृतिक व्यवहार है कि कई मालिकों को बहुत सुखद लग सकता है, कुछ इसे परेशान और घृणित भी पाते हैं। असल में, अगर हम इसे ठंडा रूप से विश्लेषण करते हैं, तो यह काफी प्रतिकूल हो सकता है। लार एजेंटों के एक उच्च patуgenos फ़ोन नंबर होते हैं, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम पशु रखने के पशु चिकित्सक की अपनी यात्राओं पर dнa और हम चाट के एक sesiуn despuйs के बारे में हमारी हाथ धोने के लिए भूल जाते हैं।

वहाँ एक धारणा है कि कुत्ते लार एक चिकित्सा शक्ति है और सच्चाई यह है कि, अन्य प्रजातियों की तरह, bacteriostбticas पदार्थों को रोकने या जीवाणुओं की महत्वपूर्ण गतिविधि को बाधित है, लेकिन यह पूरी तरह से समाप्त नहीं किया है। इसलिए, अगर हमारे पालतू जानवर को घाव हो जाता है और उसे लाता है, तो यह इसे ठीक करने में सक्षम हो सकता है, लेकिन दूसरी बार यह अपनी बीमारी को बढ़ा सकता है। इसी तरह, हमें कुत्ते को हमारे साथ एक सुधारित नर्स के रूप में कार्य नहीं करना चाहिए, क्योंकि हमें एक अवांछित संक्रमण मिल सकता है।




यह एक ऐसे व्यक्ति का मामला है जिसके कान की समस्याएं उसके कुत्ते से प्राप्त होने वाली चाटनाओं से बढ़ीं। वैज्ञानिक पत्रिका लांसेट रेन के विश्वविद्यालय अस्पताल से फ्रेंच शोधकर्ताओं की समस्याओं के साथ रोगी में मनाया के एक अध्ययन publicу चार dйcadas, एक जीवाणु comъnmente कि कहा जाता कुत्तों की लार में पाया जाता है से संक्रमित tenнa आंतरिक oнdo के लिए oнdo पाश्चरला मल्टीसिडा. जानवरों के साथ नियमित संपर्क करने वाले लोगों के गले या ट्रैक्ट्स में इस बैक्टीरिया को ढूंढना आम बात है, हालांकि बहुत कम दरों (लगभग 2-3 प्रतिशत) पर, लेकिन यह पहली बार है जब विशेषज्ञ इसे कान में पाते हैं। किसी का आंतरिक इस मामले में, शोधकर्ता यह सत्यापित कर सकते थे कि इस रोगी का संक्रमण इस तथ्य के कारण था कि उसके कुत्ते ने अक्सर अपना कान चाट लिया, जिससे इसके संचरण संभव हो गए। इसलिए, और इस अध्ययन के कारण, विशेषज्ञ इन अंगों को अपने पालतू जानवरों के लार के संपर्क में आने से रोकने के लिए कानों की पुरानी बीमारियों वाले कुत्तों के मालिकों की सलाह देते हैं।

फिलहाल यह सिर्फ एक मामला है और आपको खतरनाक होना जरूरी नहीं है। यह एक तथ्य है कि कई मालिक अपने कुत्तों को अपने हाथ, चेहरे, मुंह, कान और जो कुछ भी चाहते हैं उसे चाटना चाहते हैं, आमतौर पर, कोई समस्या नहीं है। मौलिक बात यह है कि पशु पशुधन के दौरे के साथ अपने टीकाकरण कार्यक्रम का अनुपालन करता है और इसमें पर्याप्त स्वच्छता है। एक ही समय में, हम लापरवाह नहीं हो सकता है या हमारे हाथ despuйs पेटिंग पालतू licks धोने या प्राप्त करते हैं, खासकर अगर हम, भोजन संभाल खाने या एक घाव है करने के लिए कर रहे हैं करने के लिए भूल जाना चाहिए। एक स्वस्थ पशु quй संक्रमण का एक स्रोत हो नहीं है और अगर हम एक mнnimo देखभाल को बनाए रखने, हम उन अजीब licks प्राप्त करने के लिए है कि, यहां तक ​​कि एक etolуgica explicaciуn साथ, їquiйn सुनिश्चित कर सकते हैं एक autйntica नमूना cariсo और प्यार है कि वहाँ के लिए जारी हमारे प्रति?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटनाक्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटना
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?
आपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया हैआपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया है
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
तैयार मालिकों के साथ गमी बिल्लियोंतैयार मालिकों के साथ गमी बिल्लियों
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?
अलविदा कहो सबसे कठिन क्षणअलविदा कहो सबसे कठिन क्षण
» » क्या होता है जब हमारे पालतू जानवर हमें लाता है? क्या उसका मतलब है कि वह हमारी व्यक्तिगत स्वच्छता में सहयोग करने की कोशिश कर रहा है?
© 2021 taktomguru.com