taktomguru.com

पशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहीं

जानवरों के दुरुपयोग के लिए नहीं

मीडिया में घरेलू जानवरों के दुर्व्यवहार के बारे में समाचार अधिक आम हो रहा है। इस तरह के कृत्यों को वर्तमान आपराधिक कानून के तहत दंडनीय है या नहीं, इस बारे में ज्ञान की कमी है। जानवरों के अधिकार एक विवादास्पद मुद्दा हैं, क्योंकि इस पर कोई सहमति नहीं है, न ही इस संबंध में अंतरराष्ट्रीय समझौते।

"पशु संरक्षण" के पहले समाज औद्योगिक क्रांति के दौरान बनाया गया था और पहले का बचाव पीड़ितों जो तथाकथित "रक्त ड्राइव", यानी, घोड़ों, गधों और खच्चरों जिसका दुरुपयोग आम है और सभी की दृष्टि में था प्रदर्शन किया गया।

"पशु कानूनी रक्षा निधि"1 9 7 9 में वकील जॉयस टिशलर द्वारा पशु अधिकारों के क्षेत्र को बढ़ावा देने और जीवन की रक्षा करने और जानवरों के हितों की रक्षा करने के अधिकार का उपयोग करने के लिए समर्पित पहला संगठन के रूप में स्थापित किया गया था।

स्पेन में मौजूदा कानून क्या है?

दंड संहिता पूरे देश के लिए समान है, लेकिन प्रशासनिक मार्ग विविध है। प्रत्येक स्वायत्त समुदाय स्थापित करता है कि किस अवरोध को आगे बढ़ाने और इसके विशिष्ट विनियमन। स्वायत्त समुदाय के मुताबिक जानवरों की सुरक्षा के नियमों के बीच मौजूद अंतर, प्रक्रिया को और भी जटिल बनाते हैं। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए घरेलू जानवरों की सुरक्षा पर 1 फरवरी 1 9 0 9 का कानून (मैड्रिड के समुदाय से):

वे गंभीर अवरोध होंगे:

  1. आवश्यक भोजन के बिना जानवरों का रखरखाव या स्वच्छता-स्वच्छता बिंदु से अनुचित सुविधाओं में, और प्रजातियों और जाति के अनुसार, उनकी नैतिक आवश्यकताओं के अनुसार सटीक देखभाल और ध्यान के अभ्यास के लिए अपर्याप्त।
  2. स्टेरलाइजेशन, उत्परिवर्तन का अभ्यास और पशु चिकित्सा नियंत्रण के बिना जानवरों की वध या इस कानून द्वारा स्थापित शर्तों या आवश्यकताओं के खिलाफ।
  3. घरेलू पालतू जानवरों के लिए अनिवार्य उपचार के गैर-टीकाकरण या गैर-प्रदर्शन।
  4. इस कानून में स्थापित किसी भी आवश्यकताओं और शर्तों के पालतू जानवरों, प्रजनन या बिक्री के अस्थायी रखरखाव के लिए प्रतिष्ठानों द्वारा अनुपालन।
  5. जानवरों की सड़क बेचने।
  6. संबंधित लाइसेंस और परमिट के बिना जानवरों का प्रजनन और व्यावसायीकरण।
  7. जानवरों को उन खाद्य पदार्थों के साथ प्रदान करें जिनमें पदार्थ शामिल हैं जो अनावश्यक पीड़ा या हानि का कारण बन सकते हैं।
  8. जानवरों के साथ दृश्यों की फिल्मांकन जो क्रूरता, दुर्व्यवहार या पीड़ा से गुजरती हैं, मैड्रिड समुदाय के सक्षम अंग से पूर्व प्राधिकरण के बिना, जब नुकसान अनुकरण किया जाता है।
  9. एक-दूसरे पर या लोगों या संपत्ति के खिलाफ कुत्तों को उत्तेजित या सहमति दें, इस तरह के कार्यों को बेअसर करने के लिए तत्काल आवश्यक उपायों को अपनाना न करें।
  10. नाबालिग दोषों के आयोग में पुनर्विचार।

वे बहुत गंभीर अवरोध होंगे:

  1. किसी भी तरह के जानवरों के बीच झगड़े का संगठन और उत्सव।
  2. कानून में प्रदान किए गए मामले को छोड़कर कबूतर शॉट।
  3. शो, झगड़े, लोकप्रिय त्योहारों और अन्य गतिविधियों में जानवरों का उपयोग जो क्रूरता या बुरे उपचार को दर्शाता है, उन्हें पीड़ित कर सकता है या उन्हें अप्राकृतिक उपचार के अधीन कर सकता है।
  4. जानवरों के खिलाफ दुर्व्यवहार और शारीरिक आक्रामकता।
  5. एक पालतू जानवर का त्याग।
  6. वर्तमान नियमों में प्रदान की गई गारंटी के अनुपालन के बिना प्रयोगशालाओं या क्लीनिकों के लिए जानवरों की बिक्री।
  7. सिनेमा या टेलीविज़न के लिए जानवरों के साथ दृश्यों की फिल्मांकन, जो क्रूरता, दुर्व्यवहार या पीड़ा से गुजरती हैं, जब इन्हें अनुकरण नहीं किया जाता है।

राज्य का दायरा:

दंड संहिता, 10/19 9 5, 23 नवंबर.

अपराध कला 337 :. "जो कोई भी किसी भी तरह से या प्रक्रिया अनावश्यक रूप से एक पालतू जानवर गाली या वश में, मृत्यु या चोट जो गंभीर रूप से उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा पैदा कर रहा है, यह कारावास के साथ तीन महीने से एक वर्ष के कारावास और अयोग्यता विशेष को दंडित किया जाएगा पेशे, व्यापार या कारोबार है कि पशुओं से संबंधित है के अभ्यास के लिए तीन साल के लिए एक है। "

गुम (कम गंभीर) अनुच्छेद 631 :. "मालिकों या भयंकर हिरासत या ढीला है या बुरा पैदा करने के लिए सक्षम हानिकारक जानवरों के प्रबंधकों में से एक दो महीने त्यागना जुर्माना दंडित किया जाएगा।

जो लोग अपने जीवन या उनकी ईमानदारी को खतरे में डाल सकते हैं, उन पालतू जानवरों को छोड़कर पंद्रह दिनों के जुर्माना के साथ दो महीने तक दंडित किया जाएगा। "




, दमन उत्तेजक "overkill" उस लेख के पिछले शब्दों में निहित के लिए: 23 दिसंबर 2010 को, बल में जो पशु संरक्षण के क्षेत्र में एक अनूठा और महत्वपूर्ण परिवर्तन शामिल दंड संहिता की एक सुधार दर्ज किया जानवरों के दुरुपयोग के अपराध की सराहना करते हैं।

क्रूरता आपराधिक जिम्मेदारी के एक उत्तेजक परिस्थिति है, जो अमानवीय है और जानबूझकर शिकार की पीड़ा को बढ़ाने, crime- इस का मतलब है कि दुरुपयोग के किसी भी कार्य के साथ क्रूरता के बाहर सीधे था जाने के लिए न करने पर अनावश्यक पीड़ा का कारण है अपराधीकरण, और यह साबित करने के लिए मुश्किल था।

हालांकि, सालाना तीन महीने तक की जुर्माना अभी भी अपर्याप्त है, ताकि कोई भी पशु को दुर्व्यवहार करने के लिए जेल नहीं जायेगा, जब तक कि वह एक ही चीज़ को बहुत जल्दी न दोहराए। जानवर अभी भी असुरक्षित हैं और उनके दुर्व्यवहारियों को उनके भयानक कार्यों की ऊंचाई पर कोई सजा नहीं मिलती है।

आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि:

* पशु दुर्व्यवहार पर दंड संहिता द्वारा अपराध या कमी के रूप में मुकदमा चलाया जाता है।

* यह लोकप्रिय कार्रवाई का अपराध है, यानी, कोई भी इसे निंदा कर सकता है।

* पुलिस, अभियोजन पक्ष या अदालतों को इसकी सूचना दी जा सकती है।

पहली विचारधारा:

* जानवरों से दुर्व्यवहार करने वाले लोगों के लिए वाक्यों की सख्तता।

* वह स्पेन घरेलू जानवरों के संरक्षण के लिए यूरोपीय सम्मेलन का पालन करता है।

* स्कूलों, संघों और संस्थानों में समाज की अधिक संवेदनशीलता और अधिक संवेदनशीलता, समाज को उपभोग करने योग्य उत्पाद के रूप में समाज की अवधारणा को बदलने की कोशिश कर रही है, जो कि किसी के स्वामित्व में उपयुक्त है और किसी भी प्रकार के दुरुपयोग के संपर्क में है।

यहां मैं उन सभी लोगों का एक लिंक, उदाहरण छोड़ देता हूं जो वर्तमान में जानवरों की सुरक्षा के लिए हस्ताक्षर का अनुरोध कर रहे हैं: https://actuable.es/c/animales/peticiones

दार्शनिक जेरेमी बेंथम उसको व्यक्त किया अच्छा "और" बुरा "इस तरह के अत्याचार से जीवन और सुरक्षा, और स्वतंत्रता के अधिकार के रूप में कुछ मौलिक अधिकार होना चाहिए" उनकी पीड़ा और दुख, चाहे वे के बीच अंतर करने की क्षमता थी की परवाह किए बिना महसूस करने की क्षमता के लिए पशु "और गुलामी के। "

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साथी जानवरों और इसके परिणामों की सुरक्षा पर कानूनसाथी जानवरों और इसके परिणामों की सुरक्षा पर कानून
एफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती हैएफ़िनिटी नींव साथी जानवरों की सुरक्षा पर यूरोपीय सम्मेलन के स्पेन में प्रवेश में मनाती है
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
जानवरों को जीवित प्राणियों के रूप में मानने के लिए deputies से सर्वसम्मति से समर्थन और चीजें नहींजानवरों को जीवित प्राणियों के रूप में मानने के लिए deputies से सर्वसम्मति से समर्थन और चीजें नहीं
स्पेन में पशु संरक्षण कानूनस्पेन में पशु संरक्षण कानून
पशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकारपशु संरक्षण: हमारे पालतू जानवरों के अधिकार
हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?
स्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्मानास्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्माना
अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में सुरक्षा के मानकअंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में सुरक्षा के मानक
चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?चुप मत रहो। हमें किस व्यवहार का निंदा करना चाहिए?
» » पशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहीं
© 2021 taktomguru.com