taktomguru.com

जानवरों में मजबूती

compulsiveness यह कुछ जानवरों में होता है, और इस प्रकार का व्यवहार और प्रतिक्रिया कभी-कभी वास्तविक समस्या बन सकती है, खासकर यदि जानवर हमारे घर के अंदर रहता है।

पशु अनिवार्यता

जानवरों में अनिवार्यता के कारण

लेकिन इस अनिवार्यता को समाप्त करने के तरीके की तलाश शुरू करने से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि हम कुछ कारणों को ध्यान में रखते हैं।

उनमें से कई हैं, लेकिन वे आमतौर पर एक कारण है मनोवैज्ञानिक, वे एक बदलाव के कारण हैं भौतिक या यह भी हो सकता है अनुवांशिक समस्या, इस मामले में समाधान अधिक जटिल है।

मनुष्यों के साथ होने पर, पालतू जानवर भी प्रभावित होते हैं तनाव जैसे वे कर सकते हैं डर या आप भी महसूस कर सकते हैं निराश अवसर पर, और यही कारण है कि इस अर्थ में हम एक महत्वपूर्ण के साथ प्रवेश करते हैं उत्तरदायित्व, जो एक प्राप्त करना है भावनात्मक स्थिरता तनाव के मामलों से बचने के अलावा हमारे साथी में और जो कारण हो सकते हैं जानवर को चिंता या, कम से कम, इसे अनुकूलित करने के लिए इसे प्राप्त करें क्योंकि हम मनुष्य करते हैं।




आम तौर पर, यह अनिवार्यता उन समस्याओं के कारण होती है जो मनुष्य वास्तव में कारण बनते हैं, इसलिए हर समय हमारे व्यवहार पालतू जानवर के सामने अनुकरणीय होना चाहिए।

अनिवार्यता का मुकाबला कैसे करें

अगर यह एक है सहनशील अनिवार्यता, हम अपनी आदतों को स्वयं बदल सकते हैं और देख सकते हैं कि बिल्ली, कुत्ते या जानवर सामान्य रूप से अनुकूल हैं और अपने व्यवहार को सही करने के लिए प्रबंधन करते हैं, लेकिन यदि यह अनिवार्यता है अत्यधिक या यहां तक ​​कि हमारे परिवर्तनों के बावजूद कोई सुधार नहीं दिखता है, यह जरूरी है कि हम अपने पास जाएं भरोसेमंद पशुचिकित्सक चूंकि यह इस संबंध में हमें सलाह देने वाला सबसे अच्छा होगा, क्योंकि यह एक है विशेष मामला और हर कोई इलाज पर सहमत नहीं है।

कई बार, तथ्य हमारे पालतू जानवर को अधिक समय समर्पित करें, खेलना उसके साथ और बाहर जाने के द्वारा उसे तनाव से लड़ने में मदद करें चलना, अपनी उंगलियों पर डाल दिया खिलौने, इत्यादि, यह न केवल हमारे साथी की मदद करेगा अपने व्यवहार में सुधार करें, लेकिन साथ ही हम कुछ माध्यमिक समस्याओं से बचेंगे जो दिखाई देते हैं जानवरों की अनिवार्यता.

अगर हम इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो हम देखेंगे कि ज्यादातर मामलों में हम समस्या को हल कर सकते हैं, और हमारे भय और भय पूरी तरह से एक और अधिक एकीकृत और स्थिर परिवार बनाने के लिए गायब हो जाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्तों में आतंक हमलेकुत्तों में आतंक हमले
कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
» » जानवरों में मजबूती
© 2021 taktomguru.com