taktomguru.com

जानवरों के साथ यात्रा

यह बहुत संभव है कि कुछ समय और विभिन्न परिस्थितियों के कारण, हमारे पालतू जानवरों के साथ विदेश यात्रा करने की आवश्यकता उत्पन्न होती है। इस प्रकार की यात्राओं को आम तौर पर एक अतिरिक्त प्रसंस्करण की आवश्यकता होती है, इसलिए यह सुविधाजनक होगा, पिछली मिनट की असुविधाओं से बचने के लिए पर्याप्त समय के साथ इसे देखें।

सौभाग्य से, लगभग सभी देश सबसे आम पालतू जानवरों के मुक्त परिसंचरण की अनुमति देते हैं, शर्त यह है कि वे पूर्ण स्वच्छता स्थितियों में हैं और गंतव्य के प्रत्येक देश के विशिष्ट नियमों को पूरा किया जाता है।

वे पालतू जानवर के रूप में समझा जाता है:

• कुत्तों
• बिल्लियों
• छोटे स्तनधारियों
• पक्षी (कुक्कुट को छोड़कर)
• छोटे सरीसृप और उभयचर
• मछली
• अपरिवर्तनीय (मधुमक्खियों और क्रस्टेसियन को छोड़कर)

अंतर्राष्ट्रीय आवश्यकताओं

यात्रा करने से पहले हमें जो जानने की आवश्यकता है, वह देश के रीति-रिवाजों द्वारा अनुरोध की जाने वाली आवश्यकताओं होगी, जिन पर हम आगे बढ़ते हैं। सलाहकार चीज दूतावास या वाणिज्य दूतावास की पिछली मुलाकात होगी जहां वे बाद में अप्रिय आश्चर्य से बचने के लिए, इसके बारे में विस्तार से सलाह देते हैं।

यदि हम यूरोप से यात्रा करते हैं, तो आवश्यकताओं को एक देश से दूसरे देश में अलग-अलग नहीं किया जाएगा। यूरोपीय संघ के देशों और बाकी के अधिकांश हिस्सों में दोनों एकीकृत हैं "घरेलू पशु के लिए पासपोर्ट"। यह दस्तावेज़ कुत्तों, बिल्लियों और फेरेट्स के लिए मान्य है, इसमें अच्छी तरह से अपडेट किया गया है, जानवरों का पूरा स्वास्थ्य इतिहास और बाद के सभी पहचान डेटा, जो मालिक को संदर्भित करते हैं।
पासपोर्ट को हमारे पशुचिकित्सा के माध्यम से संसाधित किया जाना चाहिए। ध्यान रखें कि, एक सामान्य तरीके से, इसे तीन महीने से कम उम्र के जानवरों के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं है।

कुत्तों, बिल्लियों और ferrets के साथ यात्रा

इन कुत्तों, बिल्लियों और यूरोपीय समुदाय और पर्यावरण (एंडोरा, आइसलैंड, लिकटेंस्टीन, मोनाको, नॉर्वे, सैन मैरिनो, स्विट्जरलैंड और वेटिकन) के देशों के बीच ferrets के आंदोलन के लिए स्वास्थ्य आवश्यकताएँ हैं:

• घरेलू पशु, दैनिक टीकाकरण और deworming के लिए पासपोर्ट
• टैटू या माइक्रोचिप द्वारा पहचान
• रेबीज के खिलाफ टीका

आम तौर पर, ये भी बुनियादी और आवश्यक आवश्यकताओं के लिए होगा हमारे पालतू जानवर के साथ यात्रा करें किसी भी देश के लिए हालांकि हम कहां स्थानांतरित करते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, हमें अन्य पूरक स्वास्थ्य प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा, यहां सबसे अधिक बार सूची की एक सूची है:

• echinococci के खिलाफ उपचार
• टिक के खिलाफ उपचार
• एंटी-रेबीज टीकाकरण नियंत्रण, तटस्थ एंटीबॉडी टाइट्रेशन
• विस्थापन से पहले 3 या 6 महीने
• टीकाकरण के 120 दिन बाद
• लेप्टोस्पायरोसिस और डिस्टेंपर के खिलाफ टीका
• मॉडल के अनुसार अच्छे स्वास्थ्य का प्रमाण पत्र, एक आधिकारिक पशुचिकित्सा द्वारा जारी या मूल देश में सक्षम प्राधिकारी द्वारा अनुमोदित।

अन्य प्रजातियों के साथ यात्रा करें

अन्य प्रजातियों के लिए, प्रत्येक देश की आवश्यकताओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए, हालांकि पशु के अच्छे स्वास्थ्य को साबित करने वाला पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र सामान्य रूप से पर्याप्त होता है।
आम तौर पर, यदि वे पक्षियों या सरीसृप जैसे छोटे जानवर हैं, तो प्रति व्यक्ति अधिकतम पांच जानवरों को आम तौर पर अनुमति दी जाती है।

आगमन पर असुविधा से बचें

यह बेहद जरूरी है कि हम देश के सभी नियमों को हम जानते हैं और सावधानीपूर्वक सम्मान करते हैं, अन्यथा, हम आगमन पर अप्रिय परिस्थितियों की एक श्रृंखला पा सकते हैं:

• परिवर्तनीय अवधि के लिए संगरोध सुविधाओं में पशु का immobilization (5 से 40 दिन)
• उत्पत्ति के देश में लौटें
• सख्त नियमों से पहले, जानवर को त्याग दिया जा सकता है

भूमि, समुद्र या हवा से यात्रा करें




जब हम अपनी यात्रा बुक करते हैं तो हमें यह भी उम्मीद करनी पड़ती है कि जिस कंपनी के साथ हम यात्रा करते हैं वह हमारे पालतू जानवर को स्वीकार करेगा। एक सामान्य नियम के रूप में, हमें घरेलू जानवरों के लिए पासपोर्ट के माध्यम से या पशुचिकित्सा द्वारा जारी किए गए अच्छे स्वास्थ्य के प्रमाण पत्र के माध्यम से स्वच्छता मान्यता के लिए कहा जाएगा।

स्थलीय साधन, ट्रेन या बस द्वारा यात्रा, आमतौर पर काफी प्रतिबंधित है। ट्रेन के आधार पर, देश के आधार पर, छोटे जानवर (6 किलो से कम) को तब तक स्वीकार किया जाता है जब तक कि वे एक वातानुकूलित कंटेनर में हों। बस द्वारा, हालांकि, एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी को ढूंढना मुश्किल है जो पालतू जानवरों के साथ यात्रा की अनुमति देता है।

यह समुद्री और वायु कंपनियों के साथ समान नहीं है जहां घरेलू जानवरों तक पहुंच की अनुमति है और सामान्यीकृत है।

नाव यात्रा के दौरान जानवरों को समायोजित करने के लिए यह आमतौर पर कई विकल्प प्रदान करता है:

• वेयरहाउस में, उपयुक्त कंटेनरों में या हमारी कार के अंदर
• डेक पर, अन्य जानवरों के साथ, डिब्बे के साथ पिंजरे में
• केबिन में, हमारे साथ, उचित कंटेनर में

विमान अधिक सीमित है, हमारा जानवर पकड़ में, सामान के रूप में, या हमारे साथ केबिन में यात्रा कर सकता है।

दोनों मामलों में, केबिन में यात्रा करने के लिए आवश्यकताओं की एक श्रृंखला है:

• कंपनी द्वारा पहले प्राधिकरण के रूप में यह सामान्य है कि भर्ती पशुओं की संख्या में एक सीमा है। यदि पहले से ही पिछले पिछले आरक्षण थे तो हमारे अनुरोध से इनकार किया जा सकता है
• छोटे जानवर, वजन 6 किलो से कम वजन।
• जानवर और बाकी यात्रियों दोनों की सुरक्षा और आराम के लिए उपयुक्त कंटेनर

इसके अलावा दोनों मामलों में आपको लागत को पूर्ववत करना होगा, जानवरों के लिए आपको इसी शुल्क का भुगतान करना होगा। यह उस कंपनी पर भी निर्भर करेगा जिसका हम उपयोग करते हैं, समुद्री कंपनियां आमतौर पर सस्ता होती हैं, हम एक ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जो हमारे पालतू जानवरों को मुफ्त में यात्रा करने की इजाजत देता है। एयरलाइनों के संबंध में, वे आमतौर पर प्रति किलो एक मूल्य लागू करते हैं। (कीमत प्रति पैकेज, पशु + परिवहन) जो कि € 20 / € 25 के बीच हो सकता है, यानी, यदि आपका कुत्ता 4 किलो वजन का होता है तो आप लगभग € 90 का भुगतान करेंगे।

एक अपवाद के रूप में, अंधे लोगों के लिए मार्गदर्शक कुत्तों परिवहन के किसी भी साधन में यात्रा कर सकते हैं और किसी भी भुगतान से मुक्त हैं, उन्हें एक थूथन, पट्टा और कॉलर से सुसज्जित होना चाहिए।

कार से यात्रा

कार हमारे पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने का सबसे सुविधाजनक विकल्प हो सकती है। सबसे सामान्य यह होगा कि हमारा जानवर पहले से ही हमारी कार में यात्रा करने के लिए उपयोग किया जाता है और यह एक मानक तरीके से करता है। लंबी यात्राओं पर, आवधिक स्टॉप की योजना प्रत्येक 1 से 2 घंटों तक की जानी चाहिए ताकि जानवर पी सके और "पैरों को फैलाएं" जैसा कि हम खुद करेंगे।
एक और महत्वपूर्ण पहलू यह है कि हम अपने पालतू जानवर को कार में डाल देते हैं। यदि यह एक बड़ा जानवर है, तो इसे तब तक फिट करना सबसे अच्छा होता है जब तक इसे खोला जाता है और उस उद्देश्य के लिए गेट द्वारा शेष कार से अलग किया जाता है। छोटे जानवरों में पिछली सीट हिस्से का उपयोग किया जा सकता है, यदि हम एक उचित सुरक्षा बेल्ट का उपयोग करते हैं तो जानवर अपने परिवहन के अंदर या इसके बिना यात्रा कर सकता है।

सड़क पर सावधानियां

जब हम एक स्टॉप करने के लिए जाते हैं तो छोड़ने से पहले जानवर को पट्टा बांधना महत्वपूर्ण होता है और जब तक हम यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि क्षेत्र में कोई खतरा नहीं है जिससे कि वह स्वतंत्र रूप से दौड़ सके।
अगर हमें कार के अंदर जानवर को क्षणिक रूप से छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, तो हमें छाया में एक जगह की तलाश करनी चाहिए और खिड़कियों को थोड़ा खोलना चाहिए। हमें इन परिस्थितियों में अपने पालतू जानवरों को उजागर करने से बचना चाहिए क्योंकि दुर्भाग्य से वाहनों के अंदर गर्मी के दौरे के परिणामस्वरूप कई जानवर मर जाते हैं। न ही हमें अपने जानवर, कुत्ते को सामान्य रूप से खिड़की से बाहर रखने की इजाजत देनी चाहिए, जिससे ओटिटिस या कंजेंटिवेटिस और बाधा के साथ एक झटका भी हो सकता है।

लंबी यात्राओं पर ध्यान देने के लिए:

• आवधिक हर 2 घंटे बंद हो जाता है
• आरामदायक और सुरक्षित आवास
• स्टॉप पर, जानवर बंधे के साथ छोड़ दें
• केवल वाहन के अंदर जानवर छोड़ने से बचें
• जानवर को खिड़की से बाहर अपने सिर चिपकने से रोकें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के साथ गर्मियों में कैसे यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ गर्मियों में कैसे यात्रा करें
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
कार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंकार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें
हमारे कुत्ते के साथ ट्रेन से कैसे यात्रा करेंहमारे कुत्ते के साथ ट्रेन से कैसे यात्रा करें
हमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाहहमारे कुत्ते के साथ अवकाश। सबसे अच्छी सलाह
Oviparous और viviparous जानवर क्या हैं? वहां क्या अंतर है?Oviparous और viviparous जानवर क्या हैं? वहां क्या अंतर है?
अपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्राअपने कुत्ते के साथ विमान द्वारा यात्रा
अगर आपको विदेश में अपने पालतू जानवरों को परिवहन करने की ज़रूरत है तो enviamascota.com पर जाएंअगर आपको विदेश में अपने पालतू जानवरों को परिवहन करने की ज़रूरत है तो enviamascota.com पर जाएं
कुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते के साथ यात्रा: एक खुश यात्रा का आनंद लेने के लिए क्या ध्यान रखना चाहिए
अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगीअर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया एयरलाइंस केबिन में कुत्तों और बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगी
» » जानवरों के साथ यात्रा
© 2021 taktomguru.com