taktomguru.com

कैनाइन कोसिडियोसिस

कुत्ते कोसिडियोसिस कुत्ते कोसिडियोसिस एक ऐसी बीमारी है जो अनैतिक परजीवी की वजह से विकसित होती है जो आंत में दर्ज होती है पिल्लों, मुख्य रूप से जिनके पास जीवन के 4 से 6 सप्ताह होते हैं, जो विभिन्न लक्षणों का कारण बनते हैं जो जानवर की मौत का कारण बन सकते हैं। चूंकि वे यूनिकेल्युलर हैं, इसलिए इसका अवलोकन बहुत जटिल है, इसलिए पशुचिकित्सा को पिल्ला या कुत्ते के मल का विश्लेषण करना होगा ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि उनमें कोक्सीडिया है। वयस्क कुत्ते इन परजीवी को बंद कर सकते हैं लेकिन इसके परिणामों का सामना नहीं करते हैं, लेकिन फिर भी, वे छोटे बच्चों को संक्रमित कर सकते हैं।

यह मल है कि पिल्ले या कुत्ते इन खतरनाक परजीवी से संक्रमित हो जाते हैं। जब पिल्ला या कुत्ते को कोसिडिया से पीड़ित मल का पता चलता है, तो मिट्टी को लटका देता है जहां कोकसीडिया हो सकती है। जब वे आपकी छोटी आंत में बस जाते हैं और आंतों की कोशिकाओं को पचाने लगते हैं। परजीवी पुनरुत्पादन के लिए भी लाभ उठाएगा, इसलिए कुत्ते को जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए।

कुत्ते coccidiosis लगभग एक सप्ताह के बाद स्पष्ट नजर जब coccidia पहले से ही कई आंतों की कोशिकाओं को नष्ट कर दिया और भारी रकम में reproduced किया गया है शुरू होता है, और रोग के इस स्तर जब मालिक के रूप में अपने कुत्ते में कुछ लक्षणों का पालन करने के लिए शुरू होता है पर :

  • विकास में रुको।
  • पिल्ला के पैरों के विकास में विसंगति: पिछड़े पैर सामने के पैरों की तुलना में थोड़ा अधिक बढ़ते हैं।
  • भूख की कमी
  • Vomits।
  • दस्त।
  • पेट सूजन
  • उन्नत चरणों में मल में रक्त।
  • उनींदापन।
  • आदि

इन लक्षणों देखा जाता है के रूप में, आप तत्काल कुछ ही दिनों में पशु चिकित्सक के पास जाना है ताकि आप के बाद से, उचित उपचार लागू कर सकते हैं चाहिए, उल्टी और दस्त और भूख की कमी एनीमिया के लिए निर्जलीकरण के लिए पिल्ला लेते हैं, और, दुर्भाग्य से, मौत के लिए। यह महत्वपूर्ण है कि पशुचिकित्सक परीक्षणों को सही तरीके से निष्पादित करते हैं और सही निदान करते हैं, अक्सर, कैनाइन कोसिडियोसिस पार्वोवायरस से भ्रमित होता है।




कैनिन कोसिडियोसिस कैसे रोका जा सकता है?

यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि पिल्लों में मल खाने के लिए यह बहुत आम है: अपने स्वयं के, अन्य कुत्तों या बिल्लियों जैसे अन्य जानवरों के। चूंकि पिल्ला की लगातार निगरानी करना मुश्किल है, इसलिए जब हमें ड्यूमरिंग कैलेंडर का अनुपालन करने की बात आती है तो हमें बहुत सावधान रहना चाहिए: पहला आंतरिक डिवार्मिंग एक महीने लेना चाहिए। उस जगह के आधार पर जहां आपने पिल्ला हासिल की है, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि पशुचिकित्सक उस विकास को त्यागने के लिए अपने मल की संस्कृति बनाये कुत्ते कोसिडियोसिस. उदाहरण के लिए, केनल्स या अतिसंवेदनशील स्थानों में कैनाइन कोसिडियोसिस बहुत आम है, और पेशेवर हैचरियों में अपनाई गई पिल्लों में असंभव है।

जब आप चलने की दैनिक दिनचर्या से शुरू करते हैं, तो देखो कि आपका पिल्ला जमीन के बिल्कुल कुछ भी निगल या लामा नहीं करता है। यदि आपके घर में अन्य पालतू जानवर हैं, जैसे कि बिल्लियों या पक्षियों, यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि वे कोसिडियोसिस से मुक्त हैं। और यदि दुर्भाग्य से, आपके पिल्ला ने बीमारी विकसित की है, इसे अलग करें और साथ ही साथ पशुचिकित्सा समझाएगा, और उन सभी क्षेत्रों को अच्छी तरह से साफ करने का ख्याल रखेगा जिनमें आपका पिल्ला हारने में सक्षम है। एक बार इलाज समाप्त होने के बाद और पिल्ला वयस्क बन जाती है, तो आपको अब चिंता नहीं करनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथामकुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथाम
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
आंतों परजीवीआंतों परजीवी
CoccidiosisCoccidiosis
अज्ञात दुश्मन: कोसिडियाअज्ञात दुश्मन: कोसिडिया
एक पिल्ला के deworming कैलेंडरएक पिल्ला के deworming कैलेंडर
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
कैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतराकैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा
कटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता हैकटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता है
» » कैनाइन कोसिडियोसिस
© 2021 taktomguru.com