taktomguru.com

मेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोते

मेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu

मेयर तोता या चॉकलेट हेड यूयू

मेयर के तोते: Poicephalus meyeri

परिवार: Psitáceas।

आदेश: Psitaciformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: छोटे ज्ञात और बुरी तरह चॉकलेट हेड यूयूयू नामित, यह खूबसूरत अफ्रीकी तोते 25 सेमी की लंबाई तक पहुंच सकता है। सिर, एक व्यापक, स्टेउट बीक के साथ, निचले एक और एक लीड ग्रे रंग की तुलना में एक हुक वाले ऊपरी जबड़े के साथ, काले विद्यार्थियों और लालसा के साथ गोलाकार आंखें होती हैं। शक्तिशाली पंखों वाला शरीर, पतला, एक मध्यम पूंछ में समाप्त होता है, जो रेक्टिलिनर पंखों द्वारा गठित होता है। छोटे पैर पंख वाले टिबिया के साथ टैरस में परिवर्तनीय ग्रे होते हैं।

वे यौन मंदता प्रस्तुत नहीं करते हैं जो वयस्कों को अलग करता है, चूंकि दोनों लिंगों में सिर, पंख और जंगली ग्रे वापस, चॉकलेट-रंग होते हैं, सिर पर पीले नारंगी स्थान के साथ और कंधों पर अन्य स्पष्ट होते हैं। पेट नीला हरा है, जो पैरों और पैरों के ऊपरी भाग पर जारी है। ओबिस्पिलो में लगभग नीले स्वर का नीला स्वर होता है। वे सहारा रेगिस्तान के दक्षिण में मध्य अफ्रीका के savannas सीमावर्ती arboreal जोन लगातार, कम या कम कई समूहों में रहते हैं।

जीवनकाल: सटीक डेटा अज्ञात हैं, हालांकि वे आसानी से अठारह और बीस वर्ष की आयु से अधिक हो जाते हैं।




आवास: ठंड के मौसम के दौरान बाहरी aviaries, आश्रय या गर्म के लिए बहुत सराहना की, वे एवियरी कमरे के आभारी मेहमान भी हैं। अनुशंसित न्यूनतम तापमान 15 सी से नीचे नहीं गिरना चाहिए, हालांकि धीरे-धीरे हल्के भूमध्य जलवायु के लिए acclimate। लकड़ी के घोंसले के बक्से को प्रत्येक जोड़ी के लिए दो या तीन की दर से पिंजरों में रणनीतिक रूप से रखा जाना चाहिए और यह आवश्यक है कि कोई अधिक जनसंख्या नहीं है।

खाद्य: Granivorous और frugivorous भी ताजा सब्जियों, पौधे, आदि गेहूं, सूरजमुखी, मूंगफली, कद्दू और मटर के बीज का एक अच्छा मिश्रण, सलाद पत्तियों के साथ पूरित भी शामिल है, सिंहपर्णी, कटा हुआ सेब या नाशपाती के लिए पर्याप्त हो जाएगा इन पक्षियों की अच्छी हालत बनाए रखें। एक सुलभ जगह पर लटकने वाला `कटलबोन` पर्याप्त नींबू और लवण प्रदान करेगा। उपहार के रूप में: कठोर रोटी, बिस्कुट और `बिज़कोट` को स्पोरैडिक रूप से और छोटी मात्रा में पेश किया जा सकता है।

चरित्र और व्यवहार: शोर, खुश, बहुत चले गए, उन्हें अन्य पक्षियों के साथ मिश्रित नहीं किया जाना चाहिए जिससे वे परेशान हो सकें और हमला कर सकें। `पृथक` जानवरों के रूप में, वे जल्द ही पेच पर अर्ध-संतुलित होना सीखते हैं, लेकिन वे मानव प्रजातियों को जितनी जल्दी या आसानी से अन्य प्रजातियों की नकल नहीं करते हैं।

दैनिक देखभाल: पानी और भोजन की आपूर्ति, जो aviaries की एक जुनूनी सफाई के साथ जोड़ा जाएगा। घोंसले के बक्से `कीटाणुशोधन` या प्रत्येक घोंसले या हर छह महीने के बाद नष्ट हो जाएंगे, अगर जानवरों ने अभी तक पालन नहीं किया है।

प्रजनन: वे वेवी पैराकेट को छोड़कर सबसे अधिक प्रचलित और आसान `तोते` में से एक हैं। जोड़ों का गठन शायद एकमात्र समस्या है जिसे हम पा सकते हैं। छह या सात जानवरों का एक समूह, छोटी बेहतर है, जो एक aviary में एक साथ जारी किया जाएगा, वे ध्यान से, जोड़ों का चयन जाना दूर करने जाएगा, हालांकि हम सुनिश्चित करने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए या l0 की frequenters 12 बक्से के लिए है -निदो प्रभाव के लिए स्थित है। ऊष्मायन लगभग पच्चीस दिन तक रहता है और छोटे लोग लगभग डेढ़ महीने की घोंसला छोड़ देते हैं।

रोगों: ठंडा करने के लिए बहुत प्रवण, वे psitáceas के लिए आम सभी शर्तों का अनुबंध कर सकते हैं।

अगर आपको लेख मेयर के तोता या यूयू के चॉकलेट हेड पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosisतोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosis
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
रॉयल तोता या ऑस्ट्रेलियाई तोतेरॉयल तोता या ऑस्ट्रेलियाई तोते
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
बड़ी बात तोते की कक्षाएंबड़ी बात तोते की कक्षाएं
अर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओंअर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओं
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोताग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता
» » मेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोते
© 2021 taktomguru.com