taktomguru.com

मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख

पक्षी मैकाओ मकाओ और अरारुना

पक्षी मैकाओ मकाओ और अरारुना

मकाओ और अरारुना मैका: आरा मकाओ और आरा अरारुना

परिवार: Psittacids।

आदेश: Psitaciformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: ब्लू-एंड-गोल्ड मैका कुछ हद तक छोटा होने के साथ दोनों पक्षियों 85 या 90 सेमी लंबाई तक पहुंच सकते हैं। आरा मकाओ प्राथमिक कोवेर्ट्स के साथ एक मुख्य रूप से लाल रंग पक्षति है और पंखों गहन नीले कोबाल्ट जो भी ob¡spillo से सजाया गया rémiges और कुछ rectrices बहती है। तीव्र पीले रंग की एक पट्टी माध्यमिक, तृतीयक, और कोबाल्ट प्रमुख चट्टानों का एकाधिकार करता है।

मजबूत और शक्तिशाली चोंच ऊपरी जबड़े प्रस्तुत करता है रंग की हड्डी और निम्न भूरे रंग के neqruzca। एक व्यापक आयुीय क्षेत्र नग्न समेत नग्न है, और एक मोम सफेद एपिडर्मिस से ढका हुआ है। नीले और पीले guaramayo एक नीले मोर पंख पीला, पंख और पीठ में छाती पीले नारंगी और काले गले के साथ प्रभावशाली है। माथे उज्ज्वल हरा है जो बड़े नीले रंग में शामिल होने के लिए fades।

चोंच पूरी तरह से काला है. कोई वास्तविक यौन मंदता नहीं है, हालांकि यह पुरुषों के लिए, प्रेमिका के दौरान, लाल आलिंद कारिकाओं के रंगद्रव्य की क्षमता के लिए जिम्मेदार है। दोनों लाल, पीले पंखों वाला एक प्रकार का तोता (आरा मकाओ) पीला छाती नीला (आरा ararauna) के रूप में, पनामा से बोलिविया और ब्राजील के अमेजन बेसिन के क्षेत्रों के लिए, मध्य अमेरिका और दक्षिण अमेरिका में उष्णकटिबंधीय देशों से आते हैं।




जीवनकाल: पच्चीस और तीस साल के बीच, पचास से अधिक प्रतियों का हवाला देते हुए।

आवास: उन्हें पुन: पेश करने की कोशिश करने के लिए बहुत विशाल और acclimatized aviaries की आवश्यकता होती है। साथी जानवरों के रूप में, उन्हें विशेष पेच या पिंजरों पर अर्ध-स्वतंत्रता में रखा जा सकता है, जिससे उन्हें दिन में कई घंटे रिहा किया जाना पड़ता है। उन्हें जलवायु को अत्यधिक ठंडा या आर्द्रता और ड्राफ्ट के बिना चाहिए।

खाद्य: काफी मांसभक्षी, एक विविध नट और बड़े बीज (पागल, अखरोट, मूंगफली, मक्का, आदि) और फलों और सब्जियों (सेब, नाशपाती, केला, हरी मकई, सलाद, आदि) के साथ समृद्ध से मिलकर आहार की आवश्यकता होती है। कभी-कभी, उन्हें अंडे और कीट लार्वा में भिगोकर कीमा बनाया हुआ मांस की गेंदों की पेशकश की जाएगी। उनके पास साफ और ताजा पानी होना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार: वे एक समूह से, जोड़ों के गठन तक, जब तक वे प्राप्त नहीं हो जाते हैं, तब तक वे झगड़ेदार और क्षेत्रीय हो सकते हैं। आमतौर पर हाथ से उठाए गए अकेले जानवरों के रूप में, वे आम तौर पर प्रतिभा के चर होते हैं, जो उनके पसंदीदा देखभाल करने वालों के साथ बहुत स्नेही होते हैं, और आक्रामक या अन्य लोगों के प्रति उदासीन होते हैं। हैंगर पर रखे नमूने आश्चर्यजनक गति के साथ बटन को फाड़ कर आगंतुकों को कम करने की असामान्य आदत प्राप्त कर सकते हैं।

दैनिक देखभाल: फल और मुलायम पास्ता के संभावित किण्वन जो खाने के लिए उपलब्ध कराए जाते हैं उनकी निगरानी की जानी चाहिए। दैनिक स्नान करने के लिए उन्हें थोड़ा गर्म पानी के बेसिन के साथ प्रदान करना सुविधाजनक है।

प्रजनन: जोड़ों के गठन के लिए समस्याग्रस्त जो स्वयं को अलग करना है। यह एक बड़े, अच्छी तरह से सुसज्जित aviary है, जिसमें अलग-अलग ऊंचाइयों दो या व्यास में 15-17 सेमी की एक प्रवेश के साथ तीन स्वच्छ खाली बैरल पर रखा जाता है एक घोंसले के रूप में, में प्राप्त किया जा सकता। ऊष्मायन लगभग पच्चीस दिनों तक रहता है, बच्चों के घोंसले के अंदर तीन महीने से अधिक समय तक रहता है।

रोगों: आम तौर पर प्रतिरोधी और बेहद मजबूत स्थिति में, वे सर्दियों के दौरान आमतौर पर सौम्य जलवायु या थर्मल कंडीशनिंग की स्थितियों में पीड़ित नहीं होते हैं।

पक्षी मैकाओ मकाओ और अरारुना

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
नीली मोर्चा तोते कैसे हैनीली मोर्चा तोते कैसे है
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
मोर की तस्वीरें और छवियांमोर की तस्वीरें और छवियां
स्टार्लिंग या यूरोपीय स्टार्लिंगस्टार्लिंग या यूरोपीय स्टार्लिंग
» » मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
© 2021 taktomguru.com