taktomguru.com

पग में पुरानी उम्र

भौतिक परिवर्तन जो इस नस्ल में बुढ़ापे की शुरुआत का संकेत देते हैं, वे निम्नलिखित हैं:

  • ग्रे स्नैउट
  • एक पतली परत।
  • कम ऊर्जा
  • खराब दांत स्वास्थ्य
  • आंखों के लेंस की Nebulosity।
  • गिरता है
  • गंध की कमी हुई भावना
  • जोड़ों में कठोरता या दर्द।
  • चरम तापमान की कम सहनशीलता।

उम्र बढ़ने के अन्य लक्षणों में वजन बढ़ाने या वजन घटाने, भूख में परिवर्तन, अत्यधिक प्यास के कारण अधिक बार पेशाब और खराब त्वचा की स्थिति शामिल है।

कुछ जेरियाट्रिक पग अधिक सोते हैं, वे अपने आसपास क्या हो रहा है पर ज्यादा ध्यान देना बंद कर देते हैं। अन्य लोग व्यवहार या मानसिक परिवर्तन विकसित करते हैं, जैसे अजनबियों के डर।

पग कि हालांकि परे सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं उपस्थित हो सकता है दिल का एक जवान नस्ल है, और अक्सर पिल्लों की तरह काम अपनी सारी जिंदगी है, जो भी है क्योंकि साल इतना महत्वपूर्ण बन अधिक नियंत्रित किया जाना चाहिए की बात हो सकती है रवैया लेकिन यह हमारी ओर से नियंत्रण त्वचा के घावों या संयुक्त रोकने के लिए होता है, इसलिए एक बहुत ही संवेदनशील पशु चिकित्सा के क्षेत्र में प्रगति करने के लिए समय के साथ जाति, हर अर्थ .Afortunadamente में नाजुक और धन्यवाद है सुधार हुआ है हमारे पास जानवरों, उनकी जरूरतों और उनके द्वारा पीड़ित रोगों के बारे में समझ है, हमारे पालतू जानवरों की जीवन प्रत्याशा कुछ दशकों पहले और बेहतर गुणवत्ता से अधिक है। भोजन, टीकाकरण, ड्यूमरिंग और नए उपचार के रूप में महत्वपूर्ण कारक, हमें अपने पशुओं का आनंद लेने के लिए और अधिक वर्षों तक आनंद लेने की अनुमति देते हैं। यही कारण है कि हम वर्तमान में तीसरे युग में प्रवेश करने वाले कई पालतू जानवर पाते हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि मालिक को पता है कि कुछ बदलाव धीरे-धीरे होते हैं और अलग-अलग आवश्यकताओं और मांगें होती हैं। अनिवार्य रूप से वे हमारे चार पैर वाले दोस्त बने रहेंगे, लेकिन उन्हें अब उनकी देखभाल करने की आवश्यकता है, और अधिक समझदारी होगी।

गुणवत्ता, अपने जीवन के इस चरण में, पिछले कुछ वर्षों में उनके जीवन के प्रकार से काफी हद तक सशक्त है। एक सही आहार, नियमित व्यायाम और पशुचिकित्सा के नियमित दौरे, उन्हें बुढ़ापे में बेहतर परिस्थितियों में पहुंचने में मदद मिलेगी। तार्किक रूप से, जीन निर्धारक हैं और माता-पिता द्वारा उनके लिए संचारित स्वास्थ्य भी मौलिक है - लेकिन छोटे-मध्यम आकार के कुत्ते, जैसे कि हमारे पग्स, बड़े लोगों की तुलना में अधिक समय तक जीवित रहते हैं। लेकिन ये सभी आंकड़े हैं जो हमेशा पूरा नहीं होते हैं, ताकि प्रत्येक व्यक्ति एक अलग कहानी हो।

सामान्य सलाह

यह सलाह दी जाती है कि 7 या 8 साल की आयु से पशु चिकित्सा जांच-पड़ताल हर 6 या 9 महीनों में की जाती है, ताकि सामान्य खोज हो सके जो पर्याप्त समय के साथ किसी भी रोगविज्ञान का पता लगा सके। कई बार, निदान की रैपिडिटी का मतलब संतोषजनक परिणामों के बिना एक कुशल उपचार या लंबे उपचार के बीच का अंतर हो सकता है। (जैसे रक्त परीक्षण, मूत्र परीक्षण या एक्स-रे के रूप में) यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक पालतू के इतिहास, रहने की स्थिति और शारीरिक परीक्षा के परिणामों के अनुसार, चिकित्सक कुछ और परीक्षण करने का फैसला कर सकता है कि वहाँ एक प्रारंभिक चरण में कोई बीमारी है कि , जिसने अभी तक बाहरी संकेत प्रकट नहीं किए हैं।




एसोसिएटेड समस्याओं और आवश्यक देखभाल

हमारे पालतू जानवर, जब वे एक निश्चित उम्र तक पहुंचते हैं, तो जीवन की अच्छी गुणवत्ता की गारंटी के लिए अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। वे हमारे साथी होने से नहीं रोकते हैं, और अगर हम आवश्यक चीज़ों में उनकी मदद करते हैं तो भी हम उनके साथ अच्छे समय का आनंद ले सकेंगे।

ceec46ac75e6be7f73874fd5573b298d_XL

उम्र के साथ उत्पन्न होने वाली सबसे आम समस्याएं हैं:

  • महत्त्वपूर्णपशु neutered नहीं है, तो विभिन्न प्रजनन समस्याओं कर सकते हैं aparecer.Las गर्भाशय में संक्रमण बड़े कुत्तों, मनोवैज्ञानिक गर्भधारण या स्राव भी प्रकट हो सकता है में विशेष रूप से आम है। पुरुषों में, टेस्टिकुलर और प्रोस्टेट ट्यूमर दिखाई दे सकते हैं। "पुराने पशु उपजाऊ रह सकते हैं," हमें याद रखना चाहिए कि हमारे कुत्ते भी उन्नत उम्र में प्रजनन चक्र को रोकने के लिए अभी भी खिलाड़ियों लेकिन इस उम्र में गर्भावस्था हो सकता है महत्वपूर्ण हार्मोन की कमी से ग्रस्त नहीं है तो हम बहुत ही खतरनाक है दुर्घटनाओं से बचें।
  • घटित इंद्रियांउनके लिए मोतियाबिंद विकसित करना आम है, आर्डम की उम्र बढ़ने के कारण बहरेपन की एक निश्चित डिग्री, और गंध और स्वाद में कमी के परिणामस्वरूप कम भूख और थोड़ा विचलन होता है। दृष्टि विकार वाले पुराने कुत्ते को उनकी नई जीवनशैली को अनुकूलित करने में मदद की जानी चाहिए। पशुचिकित्सा से परामर्श करें, अपने कुत्ते की समस्या की सीमा का आकलन करना महत्वपूर्ण है। आप पर्यावरणीय परिस्थितियों का मूल्यांकन करके अपने मित्र की मदद कर सकते हैं और उन्हें अपने सर्वोत्तम आराम में समायोजित कर सकते हैं। अगर बहरापन की पुष्टि हो जाती है, तो उदाहरण के लिए, पहले से ज्ञात टिकटों या आम शब्दों के माध्यम से उनके साथ संवाद करने के अन्य तरीके हैं। कुत्तों ने अपनी सुनवाई खो दी है याद रखें कि उन्हें पीछे या आश्चर्यजनक रूप से आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए, क्योंकि स्थायी भय हो सकते हैं या वे हिंसक प्रतिक्रियाएं कर सकते हैं।
  • गतिशीलता की समस्याएं: उम्र के साथ, वे अक्सर गठिया से पीड़ित होते हैं जो व्यायाम को कठिन बना देता है। सीढ़ियों पर चढ़ने या उतरने के लिए आपके लिए और अधिक कठिन हो सकता है, जैसा कि आपने पहले किया था। बदले में, इस निष्क्रियता के कारण वे मांसपेशी द्रव्यमान खो देते हैं। गठिया यह उदाहरण कई movimientos.Por उदाहरण के लिए कठिन बना सकते हैं, जब यह आता है और नहीं, विशेष रूप से लंबे समय तक períodos.También के लिए जब खड़े जब घूमना लंगड़ा शुरू कर सकते हैं कर सकते हैं और में और वाहनों से बाहर हो रही मदद की जरूरत है, चढ़ाई कदम, आदि इसका मतलब यह नहीं है कि आप गतिविधि नहीं कर सकते हैं, जीवन के उस चरण में जानवर के लिए अभ्यास आवश्यक है, केवल रिकॉस्टाडो नहीं होना चाहिए। मांसपेशियों पर गर्मी डालना बहुत फायदेमंद, गर्म पानी के थैले या गर्मी उपचार हो सकते हैं जो आज लोकप्रिय हैं क्योंकि हड्डियों और पालतू जानवरों के जोड़ों के उपचार उनके लिए बहुत मददगार हैं। दर्द के कारण लोकोमोशन की समस्याओं को पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित सही दवा के साथ कम किया जा सकता है और हमारे पालतू जानवरों में गतिशीलता की स्थिति में काफी सुधार होता है।
  • पेरिडियन बीमारीदांतों को ब्रश करना एक सामान्य अभ्यास नहीं है जो इसकी कठिनाई और कम सहनशीलता देता है, और हालांकि ऐसे उत्पाद हैं जो टारटर के उत्पादन को कम करने में मदद करते हैं, इसकी उपस्थिति अनिवार्य है। वे कुछ दांत खो सकते हैं, और अत्यधिक जीनिंगविटाइट विकसित कर सकते हैं। अधिक गंभीर समस्याओं से बचने के लिए पशु चिकित्सा केंद्र में प्रदर्शन की गई एक गूढ़ सफाई आवश्यक हो सकती है। उम्र को देखते हुए, संतोषजनक संज्ञाहरण सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए।
    दिल वर्षों में कमजोर है, और हमारे पालतू जानवर इस तरह के व्यायाम असहिष्णुता, खाँसी या पेट या सीने में तरल पदार्थ निर्माण के रूप में संकेत प्रदर्शन कर सकते हैं। वे मिट्रल वाल्व अपर्याप्तता के संकेत हो सकते हैं, जो दिल को कम कर देता है। इस मामले में, इसे निदान की आवश्यकता होती है और उपयुक्त उपचार लागू होता है।
  • रेनल अपर्याप्तता: यह एक बहुत ही सामान्य रोगविज्ञान है और कई पशु चिकित्सा केंद्रों में समय बीमारी का निदान करने और इसे सफलतापूर्वक इलाज करने के लिए एक निश्चित उम्र से नियमित रक्त और मूत्र विश्लेषण शामिल है। सामान्य लक्षण हैं:
  1. अधिक पानी पीएं (हमें अपने शराब को अधिक बार भरना होगा)।
  2. वे अधिक बार पेशाब करते हैं (कभी-कभी वे सवारी तक खड़े नहीं हो सकते हैं)।
  3. भूख की कमी (अपना राशन खत्म न करें) और वजन घटाने।
  4. मुंह में हलिटोसिस और अल्सर।
  • कोट की खराब उपस्थिति. उम्र के साथ, कम लोच और कटौती और घावों के उपचार के लिए समय बढ़ने के कारण त्वचा की समस्याएं दिखने लगती हैं। बाल follicles की कमजोर होने के कारण बालों के झड़ने में वृद्धि हुई है। त्वचा की रक्षा प्रणाली ट्यूमर की उपस्थिति की अनुमति देता है। आर्द्रता पर जोर दिया जाना चाहिए, इन समस्याओं के लिए बाजार पर क्रीम और मलम हैं।
  • जीवन शक्ति की हानि, व्यवहार में परिवर्तन, विभिन्न आदतों (कभी कभी आदेश या नियम वे सीखा था या गुस्सैल हैं भूल करने लगते हैं) (जैसे नींद के रूप में अधिक है, और अधिक) अन्य संबद्ध कारकों है कि हम एक जानवर से उम्मीद कर रहे हैं तीसरी उम्र कुछ में इस गिरावट को बहुत चिह्नित किया गया है और इसे संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम कहा जाता है।
  • कई मामलों में, पशु चिकित्सक हमें सलाह और कुछ दवाओं है कि मदद जीवन की गुणवत्ता में सुधार की पेशकश कर सकते, लेकिन क्योंकि यह उम्र के साथ जुड़ा हुआ है शायद ही समस्या का समाधान है, लेकिन परेशानी कम हो जाएगा। उम्र को देखते हुए किसी भी दवा (विशेष रूप से अगर यह समय की एक लंबी अवधि खत्म हो गया है) के प्रशासन बारीकी से निगरानी की जानी है और चिकित्सकों आवधिक समीक्षा की जरूरत है सुनिश्चित करें कि कोई साइड इफेक्ट है कि हानिकारक हो सकता है विश्वास कर सकते हैं। हम सहिष्णु और कुछ मामलों में समझ में आने चाहिए, और समझते हैं कि यह नहीं रह गया है पिल्ला, जिनके साथ हम शायद अब एक पूरी दोपहर के लिए खेला अपने पक्ष में एक दोपहर खर्च, caresses और ध्यान प्राप्त आनंद मिलता है।

निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए:

  • अपनी उम्र के लिए एक और उचित के लिए आहार बदलें। छोटे हिस्से, गीले और अधिक सुखद भोजन और अधिक बार राशन। रोगविज्ञान के मामले में, आहार में आहार में एक महत्वपूर्ण वजन होता है।
    मोटापा पुराने कुत्तों में सबसे बड़ा स्वास्थ्य जोखिम है। वजन बढ़ाने वाले पुराने जानवरों की प्रवृत्ति चयापचय में परिवर्तन का परिणाम है, यह जोड़ों, दिल और उम्र बढ़ने वाले कुत्ते के अन्य अंगों के लिए बहुत खतरनाक है।
  • पर्यावरणीय परिस्थितियों पर ध्यान दें, तापमान अधिक पुराने कुत्ते को प्रभावित करता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपका कुत्ता कम हार्मोन का उत्पादन कर रहा है जो शरीर के तापमान को बनाए रखने में मदद करता है।
  • चबाने के लिए सलाखों को दांत दें और दांत साफ रखें।
  • छोटी यात्राओं लेकिन अधिक बार। मध्यम व्यायाम
  • निरंतर दिनचर्या बनाए रखें, एक स्थिर वातावरण में जो वे जानते हैं, बिना किसी बदलाव के।
  • पानी, भोजन और अपने बिस्तर तक आसान पहुंच (उदाहरण के लिए सीढ़ियों पर चढ़ना नहीं है)।
  • जानवर के अवलोकन को बंद करें, रोग के लक्षणों की तलाश करें।
  • एक और पालतू पेश करने से बचें। हालांकि कुछ मालिकों का मानना ​​है कि यह उनके लिए फायदेमंद होगा, कई मामलों में पुराने जानवर को एक युवा सदस्य के आगमन के साथ पीछे छोड़ दिया जाता है, और पदानुक्रम, तनाव और अवसाद की समस्याओं को ट्रिगर कर सकता है।
  • पशु चिकित्सा केंद्र में आवधिक समीक्षा। टीकाकरण और deworming मत भूलना।

अंत में, हम कह सकते हैं कि जब हमारे पालतू जानवर एक निश्चित उम्र तक पहुंचते हैं तो जीवन की अच्छी गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। वे हमारे साथी होने से नहीं रोकते हैं, और हमें अभी भी उनके साथ अच्छे समय का आनंद लेने और उन्हें आवश्यकतानुसार उनकी मदद करने में सक्षम होना चाहिए ताकि वे अपने पिछले वर्षों के खुशहाल जीवन जी सकें। आखिरकार, यह वही है जो वे हमारे लिए करेंगे, बिना शर्त ...

स्रोत: क्लब पग अर्जेंटीना

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुराना कुत्तापुराना कुत्ता
वयस्क कुत्तेवयस्क कुत्ते
एक वरिष्ठ कुत्ते की देखभालएक वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
मधुमेह कुत्ते की देखभालमधुमेह कुत्ते की देखभाल
वे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैंवे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैं
कैसे पता चलेगा कि आपका पग पहले से ही अपनी बुढ़ापे में प्रवेश कर रहा हैकैसे पता चलेगा कि आपका पग पहले से ही अपनी बुढ़ापे में प्रवेश कर रहा है
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसीसंज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम एसडीसी
जराचिकित्साजराचिकित्सा
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
» » पग में पुरानी उम्र
© 2021 taktomguru.com