taktomguru.com

क्या एक और पालतू परिवार में शामिल हो जाता है?

 

एफडी

बहुत से लोग पालतू जानवर होने से प्यार करते हैं, हम 4-पैर वाले साथी होने के अद्भुत लाभों को जानते हैं, आज हम घर पर पहले से ही एक परिवार के लिए एक नए पालतू जानवर को अपनाने के बारे में बात करेंगे। आपके पालतू जानवर कैसे प्रतिक्रिया करेंगे? इसे नए पर्यावरण में कैसे अनुकूलित करें? आप क्या करते हैं ताकि आपके पालतू ईर्ष्यापूर्ण और आक्रामक महसूस न करें?

अपने परिवार के लिए पालतू जानवर को अपनाने या खरीदने के बारे में सोचने से पहले आपको कई बिंदुओं को ध्यान में रखना चाहिए, यहां हम आपके पास एक नए पालतू जानवर होने पर सबसे अधिक लगातार प्रश्नों को स्पष्ट करते हैं।

क्या आपके पास एक और पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए समय और स्थान है?

आप अपनाना चाहते हैं परिवार के लिए एक नए सदस्य को पता है कि न केवल अपनाने या खरीदने के लिए, आप परिवार जैसे अंतरिक्ष, में एकीकरण के लिए आवश्यक आवश्यकताओं को होना आवश्यक है जब एक छोटी सी जगह में एक से अधिक पशु जीवन, की संभावना झगड़े में वृद्धि, कुत्तों क्षेत्रीय होते हैं और विवादों रिक्त स्थान है या बिल्लियों कह सकते हैं, बिल्लियों क्षेत्रीय होते हैं, कमरे की जरूरत है ऊपर धोने के लिए, आराम करने और एक से अधिक पालतू के साथ जी रहे ज़ाहिर है, कुत्तों की तुलना में कम सहिष्णु हैं यह प्रस्तुति पर अन्य पालतू जानवरों के साथ निर्भर करेगा और यह पर्यावरण के अनुकूल कैसे होगा।

समय के लिए आवश्यक है जब एक नया पालतू लाने के लिए, आप उसके बारे में देखभाल करने के लिए समय की आवश्यकता होगी, अनुकूलन और प्यार तुम सिर्फ उसे घर लाने की जरूरत नहीं है प्रदान करने के लिए है, लेकिन अपने नए पालतू जानवर सुरक्षित महसूस करते हैं, स्वीकार किए जाते हैं पाने के लिए समय लेने के लिए और अन्य पालतू जानवरों के संभावित हमलों से रक्षा करें, चलने आदि के लिए इसे बाहर निकालने के लिए एक दिनचर्या दें।

क्या आपके पालतू जानवर अन्य जानवरों के साथ रहने के बिंदु पर मिलनसार हैं?

एक और सवाल आपको खुद से पूछना चाहिए ... घर पर पालतू जानवर कितना मिलनसार है? कई जानवर अपने मालिकों द्वारा इस बिंदु पर बहुत खराब हो जाते हैं कि जब कोई और जानवर आ जाता है तो वे आक्रामक और ईर्ष्या बन जाते हैं। क्या यह अन्य पालतू जानवरों को बेनकाब करना सुविधाजनक है? मैं आपको आश्वासन देता हूं कि सलाह के साथ इसे अनुकूलित करना संभव है कि हम आपको इस प्रकाशन में देंगे।

क्या आपके पास नए सदस्य को अपनाने का धैर्य है?

पालतू जानवर होने का मतलब हमेशा थोड़ा अधिक शोर, अधिक भोजन खर्च, चिकित्सा सेवाएं, सामान आदि। और इसलिए अधिक अपने समय के लिए उपलब्ध उनकी देखभाल करने के लिए, धैर्य नए सदस्य के अनुकूलन के लिए एक मौलिक टुकड़ा, हो सकता है एक बहुत भौंकने है, हो सकता है कुछ दिनों आप भयभीत कर रहे हैं, अगर एक बड़े पालतू शायद कुछ दिनों खाना बंद, लेकिन चिंता न करें, कुछ भी हल नहीं किया जा सकता है।

इन सवालों से पूछे जाने और उनके द्वारा निराश होने की इच्छा के बिना, पर्यावरण और परिवार के लिए "नए" को अनुकूलित करने के लिए यहां सबसे प्रभावी युक्तियां दी गई हैं:

नए घर पर आगमन:

नए सदस्य का आगमन यह विश्लेषण करने का एक महत्वपूर्ण मुद्दा है कि घर पर अन्य पालतू जानवर और "नया" कैसे प्रतिक्रिया करेगा। जब आप अपने घर में "नया" लाते हैं, तो सुबह में यदि आप संभव हो तो शांत रहना चाहिए ताकि आप घर को पहचान सकें और पता लगा सकें, गंध और नए चेहरों को पहचान सकें, यह महत्वपूर्ण है कि "नया" आपके अस्तित्व के बिना घर को पहचान ले अन्य (के रूप में) पालतू (के रूप में)। यदि आप अचानक ऐसा करते हैं, तो इसमें शामिल सभी पालतू जानवरों के लिए दर्दनाक स्थितियां हो सकती हैं।

  • कुत्ते और कुत्ते



अपने (अपने) पालतू जानवरों को धीरे-धीरे संपर्क करने दें, एक-दूसरे को पहचानें, अगर एक लड़ाई का कोई संकेत तुरंत उन्हें अलग करता है। लेकिन लड़ो मत, आपने युद्ध जीता है, "नया व्यक्ति स्वीकार कर लिया गया है" लेकिन अगर छोटे झगड़े होते हैं तो आश्चर्यचकित न हों, आमतौर पर वे यह इंगित करते हैं कि नेता कौन है। फिर भी आपको पर्यवेक्षण करना चाहिए कि नया व्यक्ति भयभीत नहीं है, उसे खाने की इजाजत देता है, ईर्ष्या आदि से चोट नहीं पहुंचाता है। यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक पालतू जानवर के पास झगड़े से बचने के लिए अपनी जगह, खिलौने और फीडर हों।

  • बिल्ली और बिल्ली

बिल्लियों में यह एक छोटे से अधिक जटिल है, लेकिन असंभव नहीं है अगर `नई` पिल्ला अपने पालतू जानवरों के अधिक स्वीकृति हो सकता है, क्योंकि आम तौर पर उन्हें छोटे से रक्षा करते हैं, तो `नई` एक वयस्क, वह तकरार हो सकता है territorialismo द्वारा और दोनों यदि पुरुष हैं, झगड़े की संभावना बढ़ जाती है काफी अगर कोई neutered है। कुत्तों के रूप में, यह स्पष्ट करने के लिए झगड़े हो सकते हैं कि नेता कौन है। दोनों के बेहतर अनुकूलन के लिए, उन्हें दो दिन में जहां नए सोने या अलग गंध बेडरूम की पहचान करने और धीरे-धीरे अनुकूल करने के लिए में से एक में हो जाएगा की अवधि के लिए अलग, तो उन्हें तुरंत पेश करने के लिए आप वास्तव में आक्रामक झगड़े से अवगत कराया जा सकता है। एक ऊतक जब नया कुछ मिनट के लिए और फिर टुकड़े टुकड़े करना बिल्ली आपके पास पहले से का कटोरा नीचे रूमाल डाल, तो आप पहले से ही बिल्ली नया की गंध की पहचान करने के लिए शुरू की है साथ रगड़, इस दो दिन अलग होती है (रूमाल को दिन में दो बार बदलें ताकि गंध खो न जाए)।

  • कुत्ते और बिल्ली

जब आप एक साथ दो अलग प्रजातियों में कहें, अनुकूलन में थोड़ा और अधिक जटिल हो सकता है, सब कुछ "प्रस्तुति" और प्रतिक्रिया वे दोनों जाते हैं पर निर्भर करता है, यह असंभव नहीं है, लेकिन समस्याओं, पैदा कर सकते वर्जित दूर ले कि बिल्लियों और कुत्तों नफरत है, यह सर्वविदित है कि समस्याओं के बिना अनुकूलित किया जा सकता, जब तक कि सावधानियों लिया जाता है और आपके धैर्य स्टील है, यह, तकरार और मामूली चोटों हो सकता था अगर अपने कुत्ते को गार्ड और सुरक्षा के लिए एक नस्ल है, हम अनुशंसा करते एक अधिक सावधान रहें ताकि बिल्ली पर हमला नहीं किया जा सके। प्रस्तुति बिल्ली एक कन्वेयर (सुरक्षा के लिए) के भीतर होना चाहिए कुत्ते गंध जाने और 20 मिनट के बिल्ली के लिए पूरा करने के लिए है, तो आप बिल्ली लेने के लिए और एक सावधान प्रस्तुति कुत्ते की देखरेख बिल्ली पर हमला नहीं करता है या ठीक इसके विपरीत बना सकते हैं।

ऑरेंज हाउस मेक्सिको 27418 9 8 ओ

प्रस्तुति: 

प्रस्तुति एक अच्छा अनुकूलन के लिए प्रमुख मुद्दा है, जो कुछ मामले हो जाएगा, (कुत्ता, कुत्ते) (बिल्ली, बिल्ली) (कुत्ते, बिल्ली) प्रस्तुति, सावधान रहना चाहिए अधिमानतः अनुमति देता है `नई` एक kennel में है आक्रामकता कि जिस तरह से वे देख सकते हैं, गंध और पहचान, एक बार आप इस प्रक्रिया को पारित किया है से बचने के लिए, (15 मिनट लगभग।) आप,, के प्रत्येक चरण के पिंजरे के बिना प्रस्तुति कोशिश कर सकते हैं सावधानियां बरतने झगड़े से बचने के लिए और किसी भी पालतू जानवर बाहर घायल अनुकूलन समय लगता है इसलिए एक दिन में ऐसा होने की उम्मीद न करें। सभी पालतू जानवरों को एक ही समय में उन्हें दिखाने के लिए कहें कि सभी को स्वीकार किया जाता है और एक ही स्नेह होगा, इसलिए आप उन्हें दिखाते हैं कि हर किसी के साथ व्यवहार किया जाएगा।

घर पर पहले दिन:

हम पहले दिन नहीं चाहते हैं कि "नया" यातना होने के लिए सबसे कठिन हो, आप एक ही समय में सभी को बाहर ले कर स्थिति को कम कर सकते हैं, उन्हें परेशान कर सकते हैं और परिवार को हर किसी से प्यार करने की कोशिश कर सकते हैं, इस प्रकार किसी भी संभावना को खत्म कर सकते हैं झगड़े, ईर्ष्या, या प्राथमिकताएं।

अंतरिक्ष और भोजन:

प्रत्येक पालतू जानवर को स्थान देने के झगड़े से बचने के लिए और उनमें से प्रत्येक के व्यक्तित्व के रूप में, सुनिश्चित करें कि वे आराम और नींद के लिए, हर कोई अपने बिस्तर या कंबल (कंबल) होनी चाहिए प्रत्येक अपने रिक्त स्थान है बनाने के लिए आवश्यक है, यह प्रत्येक महत्वपूर्ण है कि किसी के पास अपनी प्लेट खुद को खिलाने के लिए है, कई बार "नया" खाने के बिना रहता है अगर सभी को एक ही पकवान में खिलाया जाता है। आप `नई` की शक्ति में परिवर्तन करना होगा, तो के बारे में वह धीरे-धीरे, मिश्रण croquettes पहले से ही विचारों के साथ खा लिया इस तरह से (70/30 उनके दैनिक राशन) के पहले दो दिनों में, यह तीसरे दिन दे (50 / 50) 6 वें दिन, दो और दिन गुजरता है। राशन दिन (30/70) दो दिन दे, अंत में आपको लगता है देते हैं, कि जिस तरह से खाना बंद नहीं होगा, अक्सर तनाव है, लेकिन पर्यावरण के परिवर्तन दस्त का कारण बन जाएगा, सभी टुकड़े टुकड़े करना राशन रख सकते हैं ताकि थोड़ा कम भोजन को बदलने का महत्व। बिल्लियों के मामले में यह आवश्यक है कि हर किसी के पास अपना स्वयं का सैंडबॉक्स और सहायक बिस्तर और भोजन व्यंजन हों।

परिवार के अनुकूलन:

यह बिंदु के पास है परिवार नए सदस्य के लिए जिम्मेदारियों लेना चाहिए के सदस्यों के लिए उल्लेख करने के लिए, प्रतिबद्धता देखभाल करने के लिए के लिए यह घर पर सभी पालतू जानवरों के लिए बराबर होना चाहिए, आप नहीं पक्षपात देख सकते हैं, aliméntenlos जबकि mímenlos सभी समान रूप से और अपने पालतू जानवरों को बेहतर अनुकूलन के लिए खेलने की अनुमति दें।

यदि आपका पालतू सप्ताह एक सप्ताह के बाद अपने नए घर में अनुकूल नहीं हो सकता है, तो हम संभावित समाधान खोजने और पालतू जानवरों की मनोवैज्ञानिक स्थिति का आकलन करने के लिए एक प्रमाणित ट्रेनर और अपने पशुचिकित्सा से बात करने की सलाह देते हैं।

याद रखें कि अनुकूलन एक प्रक्रिया है जिसमें समय लगता है, धीरज और प्यार होना एक महत्वपूर्ण कुंजी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिएएक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
पालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करेंपालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करें
इंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्सइंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्स
एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिएएक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैंपालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
कुत्ते या बिल्ली को अपनाने से पहले प्रश्नकुत्ते या बिल्ली को अपनाने से पहले प्रश्न
बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
» » क्या एक और पालतू परिवार में शामिल हो जाता है?
© 2021 taktomguru.com