taktomguru.com

कुत्तों के लिए घर खाना बनाना: तेज़, स्वस्थ और सस्ते व्यंजनों




नीचे दी गई पांच व्यंजनों में शेष परिवार द्वारा नियमित रूप से उपयोग की जाने वाली सामग्री होती है और इसकी तैयारी पंद्रह मिनट से अधिक नहीं होती है।
1. कुत्ते के लिए चावल के साथ चिकन: 14 मिनट
चावल और चिकन कुत्ते, स्वस्थ और किफायती के लिए घर का बना व्यंजनों में शुरू करने के लिए मूल तत्व हैं। "आप सफेद चावल का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि लोग आदत का उपभोग करते हैं, क्योंकि यह एक अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन है"। ब्राउन चावल, जिसमें अधिक फाइबर होता है, कुत्ते के लिए इस पकवान को तैयार करने का विकल्प भी है, "लेकिन बिना दुर्व्यवहार के," पशु चिकित्सक को चेतावनी देता है, क्योंकि फाइबर से अधिक कुत्ते में दस्त हो सकता है।
निर्माण की प्रक्रिया इस प्रकार है: चावल सामान्य या एक छोटे से अतीत के रूप में, पकाया जाता है, अगर वांछित, "पाचन की पहुँच एंजाइमों कुत्ता स्टार्च अनाज की सुविधा के लिए।" खाना पकाने का समय करीब 15 मिनट है।
जबकि चावल बनाया जा रहा है, हम चिकन तैयार करते हैं। "आदर्श यह है कि वे जानवर के महान, दुबला हिस्से हैं, यानी, वे अवशेष नहीं हैं या हड्डियां नहीं हैं।" सबसे स्वस्थ विकल्प स्तनों का चयन करना है। उन्हें पकाए जाने के लिए कई विकल्प हैं: या तो उन्हें उबलते या ग्रील्ड पानी में पकाएं। पकाए जाने के बाद उन्हें चावल में जोड़ा जाता है और कुत्ते के लिए पहला सस्ता, तेज़ और स्वस्थ पकवान तैयार होता है।
2. मशहूर सब्जियां कर सकते हैं: 15 मिनट
कुत्तों जानवर हैं जो, लोगों की तरह, मांस और शाकाहारी व्यंजनों के साथ खुद को खिला सकते हैं। "एक शाकाहारी भोजन को कुत्ते में पोषक तत्वों की कमी का कारण नहीं बनता है, जब तक यह संतुलित होता है।" एक साधारण संभावना है कि एक मसूर पुरी बनाने के लिए, जिसे चावल के साथ मिश्रित किया जा सकता है। अगर सब्जियों को सोखने से पहले रात पकाया जाता है और एक त्वरित पॉट का उपयोग किया जाता है, तो उत्पादन का समय पंद्रह मिनट से अधिक नहीं होता है।
मांसपेशियों के व्यंजन को पूरा करने के लिए टोफू (सोया दूध का एक दही, जिसमें उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन होते हैं) का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, जब इन व्यंजनों को कुत्ते के सामान्य आहार का हिस्सा बनाना होता है। हालांकि, टोफू पकवान की कीमत बढ़ा सकते हैं। और इसके बिना ऐसा करना संभव है जब शाकाहारी भोजन केवल एकमात्र नहीं है जो कर सकते हैं। इस मामले में, जानवरों के लिए पौष्टिक विकल्प के अलावा, पर्स के लिए अधिक किफायती, सब्जी व्यंजन आमतौर पर होते हैं।
3. कुत्ते के लिए टूना स्नैक्स: 12 मिनट
तेज़ और स्वादिष्ट कुत्ते के लिए इन मछली व्यंजनों का विस्तार कई संभावनाओं को स्वीकार करता है। शायद सबसे सरल (साथ ही त्वरित) टूना की सनकी का चयन करना है। विस्तार निम्नानुसार है: ट्यूना के डिब्बे की एक जोड़ी की सामग्री कुचल जाती है (बेहतर, नमक में और बिना तेल के)। एक आटा बनाने के लिए एक पीटा अंडा और आधा गिलास गर्म पानी जोड़ें। मिश्रण एक कांटा की मदद से ले जाया जाता है।
एक बार यह एक समान स्थिरता हो जाने के बाद, ओवन (लगभग दस मिनट) या माइक्रोवेव में caprices पेश किए जाते हैं, वे थोड़ा ठंडा करने के लिए छोड़ दिया जाता है और voila! वे हमारे प्यारे दोस्त को प्रसन्न करने के लिए तैयार हैं।
4. "कुछ" के साथ scrambled अंडे: 9 मिनट
कुछ टूटा हुआ या तला हुआ (थोड़ा तेल के साथ) और मिश्रित रूप में विशेषज्ञ कुत्ते के भोजन अपने ब्लॉग पोषण विशेषज्ञ कुत्तों पर कार्लोस गुटियारे द्वारा प्रस्तावित, "कुछ" के साथ ग्रील्ड, अंडे, जिसके साथ एक कुत्ते को पुरस्कृत करने के एक बहुत तेज और किफायती पकवान हैं।
कुछ हरी बीन्स (उबला हुआ या बचे हुए भोजन), कुछ पकाया पास्ता (डिट्टो) या हैम (वसा और हड्डियों) के टुकड़े कुत्ता है, जो कोई और अधिक लेता है के लिए पूरी तरह से इस सरल नुस्खा के साथ तैयारी के नौ मिनट। केवल एक आवश्यकता: नमक जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर अंडे में पशु सामग्री जोड़ने के मामले में।
5. कुत्ते के लिए मैकरोनी: 13 मिनट
एक साधारण पास्ता पकवान कुत्ते के लिए एक पौष्टिक और सस्ते घर का बना प्रस्ताव बन सकता है। चुना हुआ आटा छोटा होना चाहिए: मैकरोनी या इसी तरह (और विस्तारित नहीं, स्पेगेटी प्रकार), ताकि कुत्ता बिना किसी कठिनाई के चबा सकता है। अगर पानी एक विशिष्ट हीटर में उबला हुआ है (जो उबलते हुए), पास्ता तेरह मिनट में तैयार हो सकता है।
अंडाकार (छोटे तेल के साथ) के आकार में पकाया या पकाया अंडे इन मैकरोनी के लिए एक आदर्श पूरक होगा। पकवान की तैयारी चिकन स्तनों की एक जोड़ी, और यहां तक ​​कि सार्डिन के एक के साथ भी पूरा किया जा सकता है। बेहतर अगर वे प्राकृतिक हैं। के खाओ करते हैं!
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
5 कुत्तों के लिए घर का बना खाना पकाने के व्यंजनों5 कुत्तों के लिए घर का बना खाना पकाने के व्यंजनों
धीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता हैधीरे-धीरे कुत्ते के भोजन को कैसे पकाया जाता है
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
कुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनोंकुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनों
कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना हैकैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना है
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
» » कुत्तों के लिए घर खाना बनाना: तेज़, स्वस्थ और सस्ते व्यंजनों
© 2021 taktomguru.com