taktomguru.com

कुत्तों के लिए पके हुए अनाज

अनाजपके हुए अनाज आपके कुत्ते के आहार में स्वस्थ जोड़ सकते हैं, क्योंकि वे विटामिन, खनिजों, फाइबर और कार्बोहाइड्रेट की पेशकश करते हैं। उन्हें खाना बनाना उनकी पाचन और स्वाद को बढ़ाता है, और कई कुत्तों को कम से कम कुछ अनाज के स्वाद पसंद हैं जो अधिकांश किराने की दुकानों में आसानी से उपलब्ध हैं।

सामान्य जानकारी अनाज भोजन के लिए उगाए गए चरागाहों के बीज हैं। चावल, जई, जौ और बाजरा सहित कई उपलब्ध हैं। अपने पूरे रूप में, अनाज के तीन हिस्से होते हैं: ब्रान, एंडोस्पर्म और रोगाणु। इस तरह वे पूरे अनाज के रूप में जाना जाता है, और परिष्कृत अनाज के रूप में जाना जाने वाले उनके संसाधित रूप में स्वस्थ माना जाता है। रिफाइनिंग कई पोषक तत्वों के साथ-साथ ब्रैन और रोगाणु को समाप्त करती है। अपने पिल्ला के लिए खाना बनाने के लिए अनाज चुनते समय, उनके पूरे रूप में रहने वाले लोगों की तलाश करें।

पोषण की जानकारी. पूरे अनाज बी विटामिन, विटामिन ई, पोटेशियम, मैग्नीशियम और ओमेगा -3 फैटी एसिड प्रदान करते हैं। वे पाचन जटिल कार्बोहाइड्रेट और फाइबर का एक उत्कृष्ट स्रोत भी हैं, जो आंत्र समारोह में मदद करते हैं। वास्तव में, उचित मात्रा में, अनाज का उपयोग कुत्तों में कब्ज में मदद के लिए किया जा सकता है, जो कभी-कभी फाइबर में कम आहार के कारण होता है। कुछ कुत्तों में अनाज, विशेष रूप से गेहूं और मकई के लिए विशिष्ट संवेदनशीलता होती है। इसलिए, कुत्ते के मालिक स्वस्थ विकल्प, जैसे कि क्विनो या ब्राउन चावल पका सकते हैं।




इसे कितना खिलाना है. आम तौर पर, एक कुत्ते के आहार में मुख्य रूप से मांस, सब्जियां और फल, स्वस्थ वसा और तेल के साथ होना चाहिए। अनाज समेत कार्बोहाइड्रेट, आपके आहार का केवल 25 प्रतिशत ही बनाना चाहिए। इस 25 प्रतिशत में, 10 प्रतिशत अनाज आधारित हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते की कुल दैनिक कैलोरी आवश्यकता 1000 कैलोरी है, तो आप अनाज में 100 कैलोरी की पेशकश कर सकते हैं। उपयोग किए गए अनाज के प्रकार के आधार पर भाग आकार अलग-अलग होंगे।

पाक कला युक्तियाँ. विभिन्न अनाज के लिए विभिन्न खाना पकाने के समय की आवश्यकता होती है। पालतू मालिक एक निश्चित अनाज को पकाते समय मापने के लिए पैकेज निर्देशों का उल्लेख कर सकते हैं। खाना पकाने के निर्देशों को आम तौर पर पानी की एक मापित मात्रा को उबालने, अपने अनाज जोड़ने और उन्हें हलचल देने की आवश्यकता होती है। कई बार ऐसा किया जाना है। यदि आप वास्तव में अपने पिल्ला को प्रभावित करना चाहते हैं, तो खाना पकाने के पानी में थोड़ा कम सोडियम चिकन शोरबा जोड़ें। यह एक अतिरिक्त पोषण जोड़ता है, और यह एक बहुत अच्छा स्वाद देता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मछली के साथ बने कुत्ते के भोजनमछली के साथ बने कुत्ते के भोजन
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकारकुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकार
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्ते के भोजन में आलू के बजाय टैपिओकाकुत्ते के भोजन में आलू के बजाय टैपिओका
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
कुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ेंकुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ें
» » कुत्तों के लिए पके हुए अनाज
© 2021 taktomguru.com