taktomguru.com

डोबर्मन, हत्यारा कुत्ता, मिथक और इसकी उत्पत्ति का झूठ

doberman-आदत-पिल्ला

डोबर्मन

जैसा मेरे नियमित पाठकों के अधिकांश पता है, मैं एक बड़ा पशु प्रेमी हूँ, मैं सभी प्रकार के और दौड़ की तरह है, मैं मछली, कछुए मिला है, सुंदर BELIER खरगोश कुछ वर्षों के लिए हमारे साथ नहीं रह गया है और अब मैं 2 कुत्तों अद्भुत।

जानवरों के लिए मेरा महान जुनून इसलिए है क्योंकि मैं डोबर्मन के साथ बड़ा हुआ, यह भूरे रंग का था, डाक बुलाया गया था, एक अच्छा गार्ड था वह एक doberman इसके लिए प्रशिक्षित किया गया था के लिए है, लेकिन यह मेरे सबसे अच्छे दोस्त थे। मैं और doberman सब कुछ साझा, एक साथ सोया,, एक साथ खेला के रूप में मुझे बधाई, कभी नहीं मुझे चोट चल बाहर आया, हमेशा बहुत सावधान था, मैं उसके चारों ओर और कभी मेरे खिलाफ कर दिया बनाया है, मैं पर मेरे हाथ डाल सकता है उसे वह खाना खा रहा था, मैं उसे एक तकिया की तरह दुबला कर सकता था और वह बहुत शांत था।

इन कारणों से, annoyingly झूठ वे doberman के बारे में बता देखते हैं, नहीं कहता कि एक मजबूत और प्रभावी दौड़ नहीं है, लेकिन मैं एक अच्छी शिक्षा के साथ लगता है doberman एक महान कुत्ता और एक महान साथी के रूप में यह किया गया है मेरे लिए डाक

कोई कुत्ते मिथक डोबर्मन के रूप में कल्पनाशील और व्यापक नहीं है। "उन्होंने मुझे बताया", "उन्होंने मुझे बताया" या "एक मामला था" वे हर जगह झुकाते हैं, खुद को मुंह से मुंह से संचारित करते हैं, बिना व्यक्तिगत रूप से डोबर्मन से संबंधित मामले को जानते हुए। इसके लिए लोकप्रिय स्पष्टीकरण का उल्लेख है "... डबर्मन की मस्तिष्क की क्षमता क्रैनियल क्षमता से परे है जो कि एक निश्चित उम्र में वह गंध खो देती है और मालिक को पहचान नहीं पाती है ..."

किसी भी पर्यवेक्षक को एहसास होगा कि कोई कुत्ता मालिक को पहचानने के लिए गंध की अपील नहीं करता है जब तक कि वह अंधा और बहरा न हो। मास्टर दृष्टि में है, तो आप इसे जिस तरह से वे चाल से, अपनी चाबी पाने के लिए पहचान लेंगे, तो यह क्या शोर, अपने कदम के लिए (अद्वितीय और अचूक कान संवेदनशील कुत्ते) कर देगा नहीं है, विशेष रूप से वैसे, दरवाजा खोलने , इत्यादि ... आखिर में अपने दोस्त को सावधानी से छीनने के लिए कि वह कहां था, क्या खबर लाई, उसका मनोदशा और हजारों अन्य डेटा।

इस मिथक को एक अनुभवहीन व्यक्ति के मुंह से डाला जाता है, तो यह अज्ञानता के कारण है, लेकिन मैं प्रजनक और अनुभवी प्रदर्शकों doberman पर तकनीकी भाषा प्रदर्शित सुना है "... और करने के लिए doberman अप पर दबाव पार्श्विका annulling गंध समाप्त हो जाती है, तो doberman मालिक चार या पांच साल, bla, bla, bla को नहीं पहचानता है ... "यह भी सच नहीं है कि गंध की भावना पार्श्विका हड्डियों की ऊंचाई पर है।

इस सब के बारे में बुरी बात वहाँ "एक सामान्य समस्या सैकड़ों कुत्ते उनके परिवारों जिनमें से कुछ भी नहीं कहा गया है के लिए वफादार Doberman हैं कि, लेकिन जब एक मामले तब होता है जब एक doberman उसके मालिक पर हमला करता है, स्वचालित रूप से इसे में जमा है दौड़ का "और इस तथ्य के लिए नहीं कि कई अन्य मामलों में यह डोबर्मन या कोई अन्य जाति है, यह निश्चित रूप से एक कुत्ते को अपने मालिक द्वारा बुरी तरह शिक्षित किया गया था।

डोबर्मन का मूल

यह जर्मन लुई डोबर्मन था जो इस दौड़ को अपनी उत्सुकता में प्राप्त करने के लिए जिम्मेदार था कुत्ते ने उसे बैंडिट से बचाया. अगर हम कहते हैं कि उनका पेशा कर संग्रहकर्ता था, तो सबकुछ साफ हो जाना शुरू हो गया। 1870 में उन्होंने एक बहादुर कुत्ते को विचलन के दौरान दुष्टों को विचलित करने में सक्षम एक भयंकर दिखने के लिए क्रॉस की एक श्रृंखला बनाने शुरू कर दी, जिससे उनके काम ने उन्हें मजबूर कर दिया। डोबर्मन की बड़ी संख्या में दौड़ तक पहुंच थी क्योंकि वह उस क्षेत्र के पशु आश्रय के प्रभारी थे जहां वह रहते थे, अपोल्डा (थुरिंगिया), लेकिन उन्होंने पार किए गए क्रॉस का रिकॉर्ड नहीं रखा। डेटा की कमी ने डोबर्मन की संभावित उत्पत्ति के बारे में विभिन्न बहसें उत्पन्न की हैं, हालांकि यह स्पष्ट लगता है कि यह सब पिंसर के क्रॉसिंग के साथ शुरू हुआ स्थानीय mestizos के साथ। उत्तरार्द्ध एक नीली भूरे रंग की महिला प्रकार पिंसर से निकला और एक काले और तन कुत्ते के बदले में, एक गोबर कुत्ते और एक चरवाहे कुत्ते के परिणामस्वरूप। बाद में, एक मैनचेस्टर टेरियर और एक ब्लैक ग्रेहाउंड मादा हस्तक्षेप कर लेती। भी, यह संभव है कि डोबर्मन में पादरी डी बेउस, रोट्टवेइलर और जर्मन पॉइंटर से रक्त हो।

18 99 में डोबर्मन नस्ल पहले से ही स्थिरता का आनंद लेता है और अगले वर्ष इसे आधिकारिक तौर पर जर्मन कैनाइन समाज द्वारा मान्यता प्राप्त है Dobermannpinscher अपने निर्माता की स्मृति में, जिसकी मृत्यु 18 9 4 में हुई थी। यह जल्द ही अन्य देशों तक पहुंच जाएगा और 1 9 20 में पूरे यूरोप और यहां तक ​​कि दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त राज्य अमेरिका में भी पाया जा सकता है - 1 9 25 में एक सार्वभौमिक दौड़ का अपना क्लब था।

थोड़ा पहले, 1 9 13 में, डोबर्मन की पहली प्रति स्पेन में आई, "सेल्मा बनाम। Griessen », कि छः वर्षों तक उन्होंने मैड्रिड में एल रेटिरो के हमारे देश में आयोजित एकमात्र प्रदर्शनी को याद नहीं किया। लेकिन 1 9 60 के दशक तक जब डोबर्मन की दौड़ लोकप्रिय हो गई, तो इसने नमूने की एक बड़ी मांग लाई जिसने क्रॉस को हमेशा सही तरीके से नहीं किया। परिणाम चरित्र से संबंधित विभिन्न समस्याओं के उद्भव, कि यदि पसंदीदा नस्लों में से एक सबसे को अस्वीकार नहीं किया में से एक है, भले ही उसका सच्चा प्यार जिम्मेदारी और गंभीरता के साथ काम नहीं रोका बन बात करने के लिए किया गया था।

हालांकि, इस स्थिति ने कुछ सकारात्मक लाया। स्पेनिश क्लब doberman दौड़, 1975 में बनाया है, गलतियों से सीखा है और, आदेश सभी प्रतियों के मनोवैज्ञानिक संतुलन बनाए रखने के लिए, यह, दोनों शारीरिक और चरित्र विभिन्न परीक्षणों पर काबू पाने, व्यक्तियों की आवश्यकता है जो होगा प्रजनन के लिए नियत हो। इस उत्कृष्ट परिणाम दिया है, क्योंकि वे नहीं शारीरिक समस्याओं के साथ ही कुत्तों को अस्वीकार कर दिया जाता है, लेकिन उन लोगों को भी भयभीत या आक्रामक दिखाया गया, क्योंकि ये सुविधाएं से कोई भी doberman के व्यक्तित्व का हिस्सा होना चाहिए।

डोबर्मन और कठोरता की छवि

यातना शिविरों, फिल्मों और किंवदंतियों से doberman का बुरा प्रतिष्ठा के अलावा, हमें लगता है कि वहाँ अन्य कारकों है कि बुरा प्रेस अन्य जातियों से अधिक शिकार doberman है कि ट्रिगर किया है रहे हैं।

जर्मन चरवाहे सांद्रता शिविरों में उपयोग किए जाते हैं, इसके बिना उन्हें डोबर्मन के साथ अपनी बुरी प्रतिष्ठा साझा करने का कारण बनता है।

रोट्टवेइलरों के साथ खलनायक, और सभी प्रकार के मास्टिफ के साथ अनगिनत फिल्में रही हैं, और फिर भी वे इन लोगों के हमलों का लक्ष्य नहीं हैं।

डोबर्मन के पास क्या इतना डरता है?

बिना किसी संदेह के डोबर्मन एक शक्तिशाली हमला कुत्ता है, विशाल schanuzer की तरह, जो इस तरह के एक हत्यारा प्रतिष्ठा नहीं है। इसलिए हम यह भी मानते हैं कि हमला करने की उनकी क्षमता उनके विरोधियों का कारण है।

अन्य दौड़ से डोबर्मन को अलग करने वाली विशेषता यह है कि उसका पूरा शरीर अंक में समाप्त होता है।

हमारे कुत्तों को विभिन्न भौतिक रूपों के साथ चुना गया है। वहाँ नस्लों बालकों का सा है, काटने चेहरे से कुटिल पैर और टहलने के लिए एक बच्चे को चलने के लिए, अन्य जातियों मानव अपने के रूप में लगभग सपाट पीठ के साथ, इस तरह के अंग्रेजी बुलडॉग के रूप में मानव सेनानियों, के पहलुओं है शुरू होता है के रूप में कर रहे हैं , उनके छोटे श्रोणि और अलग कंधे। डोबर्मन एक "पॉइंट" कुत्ता है। लगभग पूरे सिल्हूट doberman तीव्र रूपों, पूरी संरचना के बीच में मांसपेशियों के साथ भरी हुई कान काटा जाता है सहित, के साथ शीर्ष पर रहा है उन्हें आज के कटौती, लंबे, सीधे कटौती की फैशन के साथ खंजर की एक नज़र और इससे भी अधिक देता है।

यह इस और उसकी गहरी आंखों, सामने के समानांतर थूथन, रूप, उसकी प्रवृत्ति अन्य जातियों तुलना में काफी छोटा दम तोड़ देना करने के लिए उसके मुंह खोलने के लिए नाक की ओर इशारा करते जब वह लग रहा है doberman दे रही है, उसे एक कठिन दृश्य दिखाई देता है और मर्मज्ञ। उसका पूरा शरीर कुत्ते की तरह दिखता है, जैसे कुत्ते के साथ कुत्ते के रूप में स्थायी रूप से विनम्र लगता है, डोबर्मन हमेशा धमकी देने की उपस्थिति देता है।

डोबर्मन की छवि, और उसका व्यवहार नहीं, हत्यारा कुत्ते कहलाता है, ठीक उसी तरह कुत्ते के मामले में इतना स्नेही है कि यह मालिक के लिए भी परेशान हो जाता है।

डोबर्मन कौशल

डोबर्मन ब्रीडर कह सकता है कि सभी नस्लों (सभी नस्लों अपने प्रजनकों के लेखों के अनुसार "सर्वश्रेष्ठ" हैं), विशेषज्ञों को सभी नस्लों को समर्पित कुत्तों के काम करने के बारे में क्या लगता है। वैंकूवर, कनाडा के विश्वविद्यालय में एक मनोविज्ञान के प्रोफेसर, 208 न्यायाधीशों कुत्ते काम (अधिक सभी उत्तरी अमेरिका में मौजूदा के आधे से अधिक) के साथ-साथ 63 छोटे पशु पशु चिकित्सकों और 14 प्रमुख के परामर्श से एक सांख्यिकीय काम किया है अमेरिका और कनाडा से गार्ड और सुरक्षा कुत्ते विशेषज्ञों।

doberman4किसी ने सोच सकते हैं कि एक Rottweiler अधिक से अधिक वजन और एक doberman से ताकत है, लेकिन एक सोचना चाहिए कि बल का प्रयोग युद्ध से कठोर स्वभाव से संबंधित है, के साथ साथ काउंटर, के लिए प्रतिरोध जहां doberman अथक सामने दिखाया शामिल एक रोटवेयर जो आसानी से चलता है।

अगर उपरोक्त कारकों को रात में और बड़ी और जटिल जगहों पर सुरक्षा में ध्यान में रखा गया था, तो संदेह के बिना कि डोबरमैन पहली जगह ले लेता। बुलमास्टिफ़ रंग में हल्का है, अंधेरे में आसानी से ध्यान देने योग्य है, और इसमें डोबर्मन की गति और चपलता बड़ी और जटिल जगहों पर प्रदर्शन करने की क्षमता नहीं है।

इन कार्यों से उभरे तत्वों में से एक, एक सारणी है जो दौड़ की आज्ञाकारिता और आज्ञाकारिता की बुद्धि के अनुसार है। इसमें दौड़ 79 डिग्री क्षमता से स्थित थी और डोबर्मन को सर्वश्रेष्ठ ग्रेड मिल गया था।

पहले दस हैं:

1. सीमा कोल्ली




2. पूडल

3. जर्मन ओवेजेरो

4. गोल्डन कुत्ता

5. डॉबर्मन

6. शेटलैंड भेड़ का बच्चा

7. लैब्राडोर कुत्ता

8. पैपिल्लॉन

9.Rottweiler

10. ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड

यहां बुलमास्टिफ़ 69 वां स्थान पर है, विशालकाय स्केनौज़र, जो पिछली तालिका में जर्मन शेफर्ड के ऊपर स्थित होगा, 28 वें स्थान पर दिखाई देता है।

निष्कर्ष: दोनों तालिकाओं के पहले 13 में केवल तीन दौड़ शामिल हैं।

  • जर्मन ओवेजेरो 6 एक सुरक्षा कुत्ते के रूप में और 3 प्रशिक्षुता में
  • एक सुरक्षा कुत्ते के रूप में Rottweiler 3 और 9 trainability में
  • एक सुरक्षा कुत्ते के रूप में डोबर्मन 2 और 5 ट्रेन योग्यता में

इन तीनों दौड़ों के साथ इन तालिकाओं को पुनर्गठित करते समय, केवल बनी हुई है:

सुरक्षा के लिए क्षमता

1. डोबर्मन

2. Rottweiler

3. जर्मन शेफर्ड

प्रशिक्षण के लिए क्षमता

1. जर्मन हूवर

2.Doberman

3. Rottweiler

जनरल स्थानों: यदि हम प्रत्येक आइटम पर स्थान के अनुसार स्कोर देते हैं, और कहते हैं कि हम दूसरे और पहले करने के लिए तीन के लिए तीसरे, दो अंक के लिए 1 अंक देते हैं, हम देखते हैं कि सबसे अच्छा औसत के साथ doberman द्वारा प्राप्त किया गया है:

  • डोबर्मन 5 (3 + 2)
  • जर्मन शेफर्ड 4 (3 + 1)
  • Rottweiler 3 (2 + 1)

निस्संदेह अनुशासन और रक्षा के उद्देश्य के लिए सबसे प्रमुख दौड़ doberman है।

यह स्पष्ट है कि इन जांच के लेखक, कनाडा के मनो स्टेनली Coren, Dobermans के एक ब्रीडर और एक doberman नहीं था, उसकी कुत्तों केयर्न और स्पैनियल अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स, स्थानों 35 और 44 टेबल बुद्धि के केंद्र में स्थित थे संचालन और आज्ञाकारिता, और सुरक्षा कुत्ता है, जो काम की निष्पक्षता के बारे में बात में सूचीबद्ध नहीं।

द्वारा पोस्ट किया गया cuidatusmascotas.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
बस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोशबस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोश
डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती हैडोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
मेरे कुत्ते को प्यार की कविताओंमेरे कुत्ते को प्यार की कविताओं
डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?डोबर्मन को कैसे शिक्षित किया जाए?
मेरा नाम लोला है और यह मेरी कहानी है। हालांकि, इतिहास से अधिक, यह एक कविता हैमेरा नाम लोला है और यह मेरी कहानी है। हालांकि, इतिहास से अधिक, यह एक कविता है
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएडोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » डोबर्मन, हत्यारा कुत्ता, मिथक और इसकी उत्पत्ति का झूठ
© 2021 taktomguru.com