taktomguru.com

डोबर्मन नस्ल




मूल: जर्मनी
विशेष कौशल: कुत्ते गार्ड / रक्षा, सेना, पुलिस
जीवन प्रत्याशा: 10 साल
नर का आकार:68 - 72 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 40 - 45 किलो लगभग।
मादा का आकार: 63 - 68 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 32 - 35 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 143 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
Doberman एक जर्मन नस्ल जो अपनी पहली पशु, फ्रेडेरिक लुई Dobermann, एक कर कलेक्टर, आवारा कुत्तों के संग्रह के लिए एक कसाईखाना के प्रबंधक और कानूनी तौर पर पेटेंट नगर निगम के कर्मचारी के नाम रखता है। माना जाता है कि इस दौड़ के निर्माण फ्रेडरिक के लिए की जरूरत एक आज्ञाकारी कुत्ते की की वजह से था और अपने तीर्थ यात्रा में मदद करने के लिए निश्चित है और वह उसे की रक्षा करने में सक्षम था अगर यह जरूरी हो गया था। मूल रूप से, Doberman Rottweiler, मैनचेस्टर टेरियर, Weimaraner, Pinscher और Beauceron पार करने के वंशज थे। बाद में, और अब डोबर्मन लेकिन अन्य प्रजनकों ने, ग्रेहाउंड और पॉइंटर के रक्त के साथ चयन जारी रखा।
पिछले दो प्रमुख विश्व संघर्षों के दौरान, डोबर्मन ने कुत्ते या स्वास्थ्य कार्यकर्ता के रूप में सेना की सेवा में खुद को समर्पित किया। और अब, विभिन्न देशों की पुलिस उनके कई गुणों के लिए धन्यवाद का उपयोग करती है।
तापमान और चरित्र
जो प्रतीत हो सकता है उसके विपरीत, डोबर्मन आम तौर पर एक दोस्ताना और शांतिपूर्ण कुत्ता है। पारिवारिक माहौल में, यह एक दौड़ है जो अपने मालिकों और दयालु और बच्चों के साथ रोगी से निकटता से जुड़ी हुई है। ट्रेन करने में आसान, डोबर्मन काम पर एक बहुत ही समर्पित कुत्ता है: प्रभावी, साहसी और एक अच्छी तरह से टेम्पर्ड चरित्र के साथ। कौशल है कि उसे पुलिस की सेवा के लिए मार्ग प्रशस्त किया है में से एक ध्यान के अपने डिग्री है: यह सब कुछ है कि अपने कुत्ते के आसपास होता है लगभग कुछ भी नहीं याद आती है नहीं करता है के लिए एक बहुत चौकस है। यह स्वयं की एक बहुत ही निश्चित दौड़ है।
शारीरिक विशेषताओं
डोबर्मन का मध्यम आकार है। यह मजबूत निर्माण और बहुत मांसपेशियों का है। लेकिन यह उसे एक सुरुचिपूर्ण और गर्व असर रखने से नहीं रोकता है। उनका चरित्र, सुरक्षित और दृढ़, हमें कुत्ते की सामान्य छवि का नमूना देता है।
यह एक छोटा, कठिन, आनुपातिक और तंग बाल प्रस्तुत करता है। यह एक ऐसी दौड़ है जिसे किसी भी विशेष रखरखाव की आवश्यकता नहीं है। हम इसे काले, गहरे भूरा या नीले रंग में अच्छी तरह से परिभाषित लाल मछलियों के साथ पाते हैं। ये ट्रफल, गाल और ऊपरी पलकें, गले, मेटाटारस, पैर और पैरों के अंदर पाए जा सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते नस्ल शेरछोटे कुत्ते नस्ल शेर
कुत्ते नस्लों | Dobermannकुत्ते नस्लों | Dobermann
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
विशालकाय schnauzer नस्लविशालकाय schnauzer नस्ल
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
लघु पिंसरलघु पिंसर
BeauceronBeauceron
DobermanDoberman
नस्ल beauceronनस्ल beauceron
» » डोबर्मन नस्ल
© 2021 taktomguru.com