taktomguru.com

कैनाइन मिथक




मिथक # 1: मेरा कुत्ता घर से पहले, पूरे दिन बाहर होना पसंद करता है!
झूठी। कुत्तों जानवर हैं जो झुंड की ओर दृढ़ता से उन्मुख हैं। जब भी संभव हो वे हमेशा अपने पैक के साथ रहना पसंद करेंगे। यदि आप अंदर हैं, तो वे आपके साथ रहना चाहेंगे। यदि आप दूर हैं, तो वे आपके साथ रहना चाहेंगे। यदि आप काम पर हैं, भले ही वे आपके साथ जाना चाहें, आमतौर पर यह संभव नहीं है। इस मामले में, क्या इससे कोई फर्क पड़ता है कि कुत्ता अंदर या बाहर रहता है? यह पता चला है कि जब वे अंदर रहते हैं तो कई कुत्ते अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं। वे छाल, वे खोदते हैं, और वे रोते हैं, जब वे बाहर रहते हैं (बगीचे, आंगन, या छत में, उदाहरण के लिए)। ऐसा क्यों होता है? आपका घर बोर है। कुत्ते बुरो के केंद्र के पास रहना पसंद करते हैं - वह स्थान जहां झुंड की गंध सबसे तीव्र होती है। कुछ कुत्तों खुश हैं जबकि जबकि पैक के बाकी (आप और आपके परिवार) काम करने के लिए, स्कूल, आदि जा रहे हैं जब वे दिन के दौरान बाहर छोड़ दिया जाता है, सबसे अधिक कुत्तों का एक परिणाम के रूप में व्यवहार की समस्याओं का विकास अपने burrow से दैनिक निष्कासन।
मिथक # 2: ठीक है, अगर मैं देश में रहता हूं तो यह अलग है, है ना?
यह एक पूर्ण मिथक है कि ग्रामीण इलाकों में रहने से आदेश के लिए कम अर्थ मिलता है: "आप अपने कुत्ते को हमेशा झुंड के पर्यावरण के करीब रखेंगे।" फ़ील्ड कुत्तों को मुफ्त में चलाने की इजाजत दी जाती है अक्सर शिकारी या किसानों के शिकार अपने पशुओं की रक्षा करते हैं। वे क्षेत्र के अन्य कुत्तों के साथ झगड़े में आते हैं। वे मवेशियों को मार सकते हैं, लड़ सकते हैं, चोट पहुंचा सकते हैं, और जंगली जानवरों के साथ बीमार हो सकते हैं, या सड़क पर दौड़ सकते हैं। वे अपने क्षेत्र के बढ़ते परिधि में घूमते हुए अधिक आक्रामक बन जाते हैं, और वे अब आपको अपने पैक के नेता के रूप में नहीं मानते हैं। यह भी मत भूलना कि बरकरार जानवर पुनरुत्पादित करेंगे, और अधिक जनसंख्या की समस्या में योगदान देंगे।
मिथक # 3: जब कुत्तों को नाराज हो जाता है, तो वे हमें परेशान करने के लिए सभी प्रकार की चीजें करते हैं
एक कुत्ते के लिए, यह खुदाई, छाल, अन्य कुत्तों का पीछा करने के लिए पूरी तरह से स्वीकार्य है, और इसी तरह। बेशक, इसका मतलब यह नहीं है कि आप इन व्यवहारों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ता बदला लेने या आपको परेशान करने के लिए कर रहा है। एक कुत्ते को यह नहीं पता कि उसे इन चीजों को नहीं करना चाहिए, जब तक कि आप उसे प्रशिक्षित न करें। और सबसे पहले आपको समझना होगा कि आप उससे क्या चाहते हैं!
मिथक # 4: ओह, लेकिन मेरा कुत्ता हमेशा जानता है कि उसने कुछ गलत किया था!
नहीं. वह आपके शरीर की भाषा और भावनाओं पर प्रतिक्रिया कर रहा है। जब आप घर जाते हैं और आप देखते हैं कि हर जगह टॉयलेट पेपर है, तो आप गुस्सा हो जाते हैं। कुत्ते को पता चलता है कि आप गुस्से में हैं, और एकमात्र चीज जो वह जानता है कि कैसे करना है, वह आपको शांत करने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि आप उसका अल्फा हैं। इसलिए वे अपने बुरे मूड को क्रॉचिंग, क्रॉलिंग, पीठ पर रोलिंग, या आंखों से संपर्क से बचने की कोशिश करते हैं। आप समझते हैं कि कुत्ता "दोषी" कार्य करता है जब वास्तव में कुत्ते के पास गलत क्या है, इसका सबसे दूरस्थ विचार नहीं है, और आपको उम्मीद है कि आप बेहतर मनोदशा में बदल जाएंगे। यह ध्यान रखना होगा यह है कि अपने कुत्ते को पता लगता है कि वह लगातार अपने क्रोध, या कारण हैं, उसी तरह आप आप जो उसे अप्रत्याशित रूप से एक cyclothymic चरित्र के साथ किसी के साथ करना होगा अनुमान नहीं लगा सकते के लिए अपने गुस्से आप अविश्वास करने के लिए शुरू हो जाएगा वे क्रोध के फिट बैठेंगे।
मिथक # 5: कुत्ते को पकड़ना बहुत डरावना है, और वे इसे नफरत करते हैं
फिर, झूठी। कुत्तों, प्रकृति से, जानवरों को burrowing हैं। जब एक केनेल का उपयोग करने के लिए सही ढंग से प्रशिक्षित किया जाता है, तो अधिकांश कुत्ते, और अक्सर वे केवल अपने सोने के केनेल में जाते हैं। बेशक, मिट्टी के इतने लंबे समय तक केनेल में कोई कुत्ता नहीं छोड़ा जाना चाहिए। यह एक अद्भुत उपकरण है, लेकिन पिल्ले शारीरिक रूप से बाथरूम में जाने के बिना तीन या चार घंटे तक चलने के लिए सुसज्जित नहीं हैं। और केनेल के सभी उपयोग को अंततः इसे कम करने के लिए एक दृश्य के साथ किया जाना चाहिए। केवल कुछ कुत्तों हैं जो आपको छोड़ते समय हमेशा अपने केनेल में रहना चाहिए। एक केनेल होने के बहुत उपयोगी है। उदाहरण के लिए, यदि संभव हो, तो जब आप कार से जाते हैं तो आपके कुत्ते को हमेशा अपने केनेल में जाना चाहिए।
मिथक # 6: आपको कुत्ते को दिखाना चाहिए जो प्रभारी है
कुछ हद तक, यह सच है। लेकिन कई लोग सोचते हैं कि इसका मतलब आमतौर पर बहुत गलत है। आप उसे नहीं दिखाते हैं जो उसे मारकर कुत्ते भेजता है, उस पर चिल्लाना, या किसी अन्य प्रकार की सजा से। आप उसे दिखाते हैं कि नेता कौन है। उसे दिखाएं कि क्या करना है, व्यवहार कैसे करें। अधिकांश कुत्ते आपसे नेतृत्व करने की उम्मीद करते हैं। वास्तव में बहुत कम कुत्ते हैं जो आपको पैक के नेता बनने के लिए चुनौती देंगे। इसके बजाय, कुत्तों के विशाल बहुमत है कि स्थिति ले क्योंकि उनके मालिकों ऐसा करने के लिए किसी भी प्रयास नहीं किया है, और न केवल कि, उनके मालिकों को पहचान नहीं क्या हो रहा है, जब तक कुत्ता उनके बुराई के लिए उन्हें सही करने के लिए शुरू होता है व्यवहार!
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँएक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँ
पिट बुल कुत्तों की मिथकपिट बुल कुत्तों की मिथक
कुत्ते जो बंधे रहते हैं: एक व्यापक दुर्व्यवहारकुत्ते जो बंधे रहते हैं: एक व्यापक दुर्व्यवहार
छोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ताछोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ता
पिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या हैपिल्ला कुत्ते को चुनने से पहले ध्यान में रखना क्या है
बिल्लियों को बक्से क्यों पसंद करते हैं?बिल्लियों को बक्से क्यों पसंद करते हैं?
घर के अंदर रहने वाले कुत्तों और बगीचे में रहने वाले कुत्तों के बीच मतभेदघर के अंदर रहने वाले कुत्तों और बगीचे में रहने वाले कुत्तों के बीच मतभेद
सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?
हमारे पूडल प्रशिक्षणहमारे पूडल प्रशिक्षण
सही सैनिटरी ट्रे की तलाश मेंसही सैनिटरी ट्रे की तलाश में
» » कैनाइन मिथक
© 2021 taktomguru.com