taktomguru.com

कुत्ते के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक विकास

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

टेक्स्ट: पाब्लो जे। दाज़ मंज़ानो (कुत्ते मनोविज्ञान में विशेषज्ञ) camadaweb.com

इस विषय के विद्वानों के मुताबिक, आप कम से कम 14,000 साल कर सकते हैं कि कुत्ता और आदमी साथी हैं। सबसे पहले यह कंपनी शायद सिम्बियोसिस का सबसे सरल था, यानी, आप मुझे देखते हैं कि जब भी मैं सोता हूं तो गुफा में प्रवेश नहीं करता है और मैं आपको बदले में खाने के लिए कुछ देता हूं। और यह एक बहुत लंबे समय के लिए ऐसा ही था। यही कहना है कि कुत्ते और आदमी को एकजुट करने वाले बंधन बहुत पुराने से आते हैं। लेकिन जब से साथी कुत्ता मौजूद है, तब से हम आज जानते हैं?

हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हाल ही में, कुत्तों को केवल तभी रखा गया था जब आवश्यक हो। मैं समझाने की कोशिश करूंगा: कुत्ता आदमी के लिए अपने काम में विकसित हो रहा था, इसलिए वहां शिकार कुत्तों, रक्षा, गार्ड इत्यादि हैं, लेकिन वह घर जो घर पर रहता है और घर पर रहता है, जिसमें कोई नहीं है काम जो परिवार को भौतिक लाभ पैदा करता है और इसके अलावा, इसके परिणामस्वरूप सभी परिणामों के साथ इसका हिस्सा है और एक सदस्य के रूप में पारिवारिक स्नेह में भाग लेता है, 20 से 30 वर्षों से अधिक समय तक अस्तित्व में नहीं है।

मुझे लगता है कि यह अपने सभी पहलुओं में गहन विश्लेषण का हकदार है

सबसे पहले हम उसकी शारीरिक पक्ष देखेंगे। कुत्तों की पीढ़ियों, लोगों की तुलना में, एक दूसरे को एक तेज गति से पालन करें। यही है, एक व्यक्ति कुत्तों की कई पीढ़ियों को अपने जीवन के माध्यम से देख सकता है। इसलिए, नस्लों के बीच क्रॉस के आधार पर कुत्तों के फेनोटाइप को संशोधित करना बहुत आसान है, बिना किसी नस्लों के चयन के लिए बहुत अधिक समय व्यतीत करना आवश्यक है। इसलिए हम कुत्तों को आकार में, रंग में, बालों की लंबाई में, कानों, पैरों और लंबे आदि के आकार में बहुत अलग देखते हैं ...

बेशक, इससे प्रत्येक जानवर और उसके गुणों की विशेषताओं के बारे में भ्रम पैदा हो सकता है।

हम दूसरे कार्यकाल, मनोवैज्ञानिक विकास में देखेंगे।




हमने पहले ही कहा है कि साथी स्ट्रोक, सामान्य स्ट्रोक में, अपेक्षाकृत कुछ सालों से आसपास रहा है। साथ ही साथ कुत्ते कई सहस्राब्दी के लिए मनुष्य के साथ रह रहा है। खैर, अगर रिश्ता मानव कुत्ते के उन 14,000 aсos 30 aсos कि कुत्ते compaснa ही अस्तित्व में है हम अनुपात में 24 घंटे तक कम करने, हम कुत्ते compaснa existirнa एक सेकंड से भी कम के लिए, 24 की तुलना में आनुपातिक घंटे जो मनुष्य और कुत्ते को सह-अस्तित्व में रखते हैं।

यह हमें समझने के लिए क्या देता है? साथ ही साथ फनोटाइपिक रूप से कुत्ता बहुत विकसित हो गया है, मनोवैज्ञानिक रूप से यह इतना नहीं किया है, यानी, शायद ही कुछ भी। इसके अलावा, हम इस अर्थ में इसे बदलने के बारे में चिंतित नहीं हैं, बल्कि केवल भौतिक विज्ञानी के पहलू में।

इसलिए, जब हम एक छोटे पिल्ला, अच्छा, मीठा, निविदा, आदि प्राप्त करते हैं तो हमारे पास क्या होता है ...? हम psicolуgicamente बोल, शब्द का व्यापक अर्थ में एक cбnido, यानी एक शिकारी शिकारी टिप्पणी psicolуgicamente था (हालांकि fisiolуgicamente नहीं) अस्तित्व और सामाजिक स्थिति, जहां एक बहुत ही आक्रामकता ъtil उपकरण है के लिए संघर्ष के लिए तैयार झुंड के भीतर सबसे अच्छी संभव स्थिति बनाए रखें, क्षेत्र, महिलाओं, आदि की रक्षा करें। दरअसल, हम घर पर यही डालते हैं। लेकिन tambiйn होता है कि कुत्ते को पता नहीं है, और भारी adaptaciуn की क्षमता है (quizбs ​​क्यों पशु compaснa बराबर उत्कृष्टता है), और यही कारण है कि क्या फिट बैठता है और आदमी के साथ रहता है, लेकिन हमेशा नहीं सबसे अच्छे तरीके से

capнtulo बंद करने के लिए, मैं स्पष्ट कर दिया कि जाति, tamaсo, रंग, और अन्य पहलुओं पर ध्यान दिए बिना, सभी कुत्तों psicolуgicamente ही ज़ाहिर है, कर रहे हैं बनाने के लिए, genйticas भार और अलग-अलग पात्रों के लक्षण बचत करना चाहते हैं। इतना खतरा या तो मुझे काट करने के लिए एक Rotwailler पोमेरानिया या किसी अन्य कुत्ता है। बेशक, नुकसान की संभावना एक जैसी नहीं है, लेकिन आक्रामकता का जोखिम करता है।

और यह यह की उत्पत्ति कुत्ते व्यवहार में विशेष psicуlogos मौजूद होना चाहिए और जांच अक्सर दौरा कर रहे हैं, सह-अस्तित्व के रूप में, यदि आप मालिकों द्वारा घुल-मिल नहीं पता है, बहुत जटिल है और अक्सर के विभिन्न प्रकार उत्पन्न है समस्याओं, लगातार mбs, आक्रामकता, अत्यधिक निर्भरता (जो "पृथक्करण चिंता" कहा जाता है errуneamente में रहा है), चिंता और अन्य लोगों के विभिन्न प्रकार है, जो बार-बार mбs हैं के साथ।

इसलिए, इन पंक्तियों से, मैं कुत्तों के मालिकों को फोन करना चाहता हूं और निश्चित रूप से, भविष्य के मालिकों को घर पर कुत्तों के कब्जे पर जागरूकता और प्रशिक्षण उठाना, खासकर बड़े शहरों में, इसके परिणाम और अभिनय के तरीकों से, निवारक रूप से, सह-अस्तित्व की कोई समस्या नहीं है, दूसरी ओर, कुत्तों के खिलाफ इतना कानून और उनके कब्जे के लिए इतने सारे नियमों का कारण बनता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते वाक्यांशों की दुनियाकुत्ते वाक्यांशों की दुनिया
आपके कुत्ते की उम्रआपके कुत्ते की उम्र
घरेलू कुत्ते की उत्पत्तिघरेलू कुत्ते की उत्पत्ति
मानव समाज में कुत्ते के विकास का विश्लेषणमानव समाज में कुत्ते के विकास का विश्लेषण
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"गंजा uacarí, एक जानवर निष्पक्ष रूप से "बदसूरत"
युवा अमेरिकी आदमी ने अपने कुत्ते को काटने के लिए मुकदमा चलायायुवा अमेरिकी आदमी ने अपने कुत्ते को काटने के लिए मुकदमा चलाया
कैनाइन मनोविज्ञानकैनाइन मनोविज्ञान
हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?हम अपने कुत्तों से इतना जुड़ा क्यों महसूस करते हैं?
सम्मान और जिम्मेदारीसम्मान और जिम्मेदारी
» » कुत्ते के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक विकास
© 2021 taktomguru.com