taktomguru.com

Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं

PomeraniaPomeranians छोटे लेकिन जीवंत और बुद्धिमान कुत्ते हैं जो छोटे अपार्टमेंट से लेकर बड़े गुणों तक के विभिन्न परिदृश्यों में बढ़ सकते हैं। हालांकि प्रत्येक कुत्ता एक अद्वितीय व्यक्ति है और पर्यावरण इसे बहुत प्रभावित कर सकता है, नस्ल में कुछ विशिष्ट व्यवहारिक समस्याएं हैं जो मालिक उचित प्रशिक्षण से बच सकते हैं।

गरीब प्रशिक्षण. Pomeranians एक मजबूत जिद्दी चरित्र है और इसका मतलब है कि प्रशिक्षण अन्य दौड़ की तुलना में काफी लंबा ले सकता है। घर पर प्रशिक्षण एक चुनौती हो सकती है। ये कुत्ते इनाम-आधारित प्रशिक्षण के निरंतर तरीकों पर बढ़ते हैं। अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए हर दिन समय व्यतीत करें और अपने सोफे को चबाने के दौरान अनजाने में बुरे व्यवहार को पुरस्कृत करने से बचें। उसे दंडित करने से बचें क्योंकि इससे डर व्यवहार हो सकता है और समस्याएं बढ़ सकती हैं।

आक्रमण और भय. Pomeranians अजनबियों के लिए संदिग्ध हो जाते हैं और उनके छोटे आकार पुराने लोगों और जानवरों विशेष रूप से उनके लिए डराता है। डर जल्दी से आक्रामकता का कारण बन सकता है ताकि आपको अपने कुत्ते के भय को प्यारा और प्रेमपूर्ण व्यवहार के रूप में नहीं समझना चाहिए। क्योंकि यह बहुत छोटा है, मालिक अक्सर आक्रामकता की गंभीरता को कम से कम समझते हैं। पर्याप्त सामाजिककरण, विशेष रूप से जीवन के पहले 16 सप्ताह के दौरान, भय और आक्रामकता दोनों को रोकने की कुंजी है।




कब्जा और क्षेत्रीयता. नस्ल के मालिकों की मांग के लिए नस्ल की ठोस प्रतिष्ठा है और वे विशेष रूप से खिलौनों और भोजन के स्वामित्व वाले होने के लिए प्रवण हैं। आपको अपने पैरों पर अपना हाथ डाल कर अपने पोमेरियन को प्रशिक्षित करना होगा और जब वह पिल्ला हो तो अपने खिलौनों का आदान-प्रदान करने के लिए खेलना होगा। यह वयस्कता में क्षेत्रीय और स्वाभाविक व्यवहार की संभावना को कम कर देता है।

अत्यधिक भौंकना. Pomeranian कुख्यात कुत्ते कुत्ते है, खासकर जब यह अजनबियों और जोरदार शोर के साथ सामाजिककरण नहीं है। अपने कुत्ते को पिंजरे में रखें जब यह अत्यधिक शोर हो जाए और आगंतुकों के पास शांत व्यवहार करने के लिए उसे पुरस्कृत करें। सदमे कॉलर का कभी भी उपयोग न करें क्योंकि वे आपको चोट पहुंचा सकते हैं क्योंकि आपके पास बहुत नाजुक शरीर है, बल्कि आप चुप रहने पर व्यवहार करके "शांत" कमांड को सिखाने के लिए इनाम-आधारित तरीकों के उपयोग पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देशकुत्तों का प्रशिक्षण | सामान्य दिशानिर्देश
कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियोंकुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों
खेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमणखेलते समय कुत्ते doberman में आक्रमण
सवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षणसवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षण
विशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षणविशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षण
कॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएंकॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएं
पग का तापमानपग का तापमान
एक बीगल का व्यवहार गुणएक बीगल का व्यवहार गुण
पोमेरियास का व्यवहारपोमेरियास का व्यवहार
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
» » Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com