taktomguru.com

अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?

Image362012 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 700,000 मिलियन पंजीकृत पालतू कुत्ते थे, जिसका मतलब था कि अमेरिकी परिवारों के दो तिहाई से अधिक कुत्ते थे। 2012 में संयुक्त राज्य अमेरिका में 10 सबसे लोकप्रिय नस्लों में से आधे जर्मनी से हैं, ग्रेट ब्रिटेन से तीन, कनाडा में से एक और अज्ञात मूल में से एक है। अमेरिकियों को बड़े कुत्तों को पसंद करते हैं, इसलिए यूरोपीय नस्लें 10 सबसे लोकप्रिय नस्लों की सूची का बड़ा हिस्सा बनाती हैं।

लैब्राडोर कुत्ता. लैब्राडोर कनाडा में पैदा हुआ और इसका नाम अपने मूल क्षेत्र में है। इस नस्ल को सार्वभौमिक रूप से परिवार के लिए कुत्ता माना जाता है, बच्चों के साथ अच्छा है, बुद्धिमान और अपने मालिक को खुश करने के लिए उत्सुक है। वह मूल रूप से पक्षी शिकार के लिए पैदा हुआ था क्योंकि उसके मुलायम और मजबूत मुंह और उसकी वसूली की प्रवृत्तियों ने उन्हें पक्षियों को वापस लाने के लिए आदर्श बना दिया था, जिनके मालिकों ने दस्तक दी थी।

जर्मन शेफर्ड. जर्मन शेफर्ड का अमेरिका में एक परिवर्तनीय इतिहास है। प्रथम विश्व युद्ध के बाद जर्मनों की अस्वीकृति के कारण इसकी लोकप्रियता में कमी आई। लेकिन मीडिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए जैसे कि रिन टिन टिन और स्ट्रॉन्गर्ट, यह बुद्धिमान और सुरक्षात्मक दौड़ एक बार फिर लोगों के बीच लोकप्रियता तक पहुंच गई।

स्वर्ण प्रवासी. गोल्डन रेट्रिवर को 1 9 25 में अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा पंजीकृत किया गया था और इस तिथि से पहले देश में अपेक्षाकृत दुर्लभ था, हालांकि ब्रिटेन में रिकवरी गेम में बेहद लोकप्रिय था। गोल्डन रेट्रिवर के निस्संदेह चरित्र और खुफिया उन्हें अमेरिकियों के पसंदीदा कुत्तों में से एक बनाते हैं।

गुप्तचर. संयुक्त राज्य अमेरिका में बीगल सबसे लोकप्रिय शव है। बीगल की विशिष्ट उत्पत्ति ज्ञात नहीं है लेकिन मध्य युग के दौरान इंग्लैंड में नस्ल की स्थापना की गई थी। यह कुत्ता एक गंध का पालन करना पसंद करता है। उसके आराध्य डूबने वाले कान उसे नाक को जमीन के नजदीक रखते हुए अपने सिर के चारों ओर गंध को पकड़ने में मदद करते हैं।

एक प्रकार का कुत्त. यह ब्रिटिश जाति बच्चों को प्यार करती है, बहुत स्नेही है और अपने मालिक के करीब होने से ज्यादा कुछ नहीं पसंद करती है। यद्यपि मूल रूप से बैल उत्पीड़न द्वारा उठाया गया था, लेकिन वर्षों में उनकी भयंकर विशेषताएं कम हो गई हैं।




यॉर्कशायर टेरियर. यॉर्कशायर टेरियर छोटा हो सकता है लेकिन एक महान व्यक्तित्व है। यह कुत्ता लोकप्रियता में गिरावट में है लेकिन प्रशंसकों की एक समर्पित सेना है जो उन्हें 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों में रखती है।

बॉक्सर. , भड़कीले ऊर्जावान, मजबूत और वफादार, बॉक्सर एक उत्कृष्ट रक्षक, एक अच्छा अभिभावक है और एक सहायता कुत्ता हो सकता है, अगर चिमनी के सामने गर्म रखने के लिए समान रूप से खुश है। बॉक्सर एक राष्ट्रीय प्रवृत्ति का हिस्सा है जो दर्शाता है कि अमेरिकियों को अधिक से अधिक मास्टिफ नस्लों का पक्ष लेना शुरू हो रहा है।

पूडल. एक और जर्मन कुत्ता जिसे इसकी दृढ़ घुंघराले फर और महान बुद्धि के लिए प्रशंसा की जाती है वह पूडल है। यह समस्या तीन आकारों, खिलौना, लघु और मानक में और संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक के रूप में सबसे लंबे समय तक लगातार शासनकाल के लिए 2012 रेसिंग लैब्राडोर की सूची में आठवें स्थान में होने के बावजूद आता है।

Rottweiler. यह 10 सबसे लोकप्रिय की सबसे बड़ी नस्ल है, यह शक्तिशाली लेकिन स्नेही कुत्ता एक भयानक गार्ड कुत्ता है। खतरे के रूप में आपकी प्रतिष्ठा अवांछित है और उचित प्रशिक्षण के साथ आप एक वफादार और भरोसेमंद साथी बन सकते हैं।

Dachshund. इस जर्मन हाउंड में केनेडी, रानी विक्टोरिया और पिकासो जैसे प्रसिद्ध प्रशंसकों की एक सेना है। बड़ी नस्लों की बढ़ती लोकप्रियता ने इस चंचल और मैत्रीपूर्ण दौड़ को अपने साथी रॉटवेइलर द्वारा विस्थापित कर दिया।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहाससफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
तस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ अमेरिका के सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
Pitbull टेरियरPitbull टेरियर
सबसे वांछित कुत्तोंसबसे वांछित कुत्तों
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)अमेरिकन एस्किमो (अमेरिकन एस्किमो)
अमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतरअमेरिकी और जर्मन मुक्केबाजों के बीच अंतर
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
Schnauzer दौड़ का इतिहासSchnauzer दौड़ का इतिहास
» » अमेरिका में दस सबसे लोकप्रिय कुत्ते क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com