taktomguru.com

कबूतरों की विशेषताओं - कबूतरों की विशेषताएं

एक कबूतर कैसे उठाओ

एक कबूतर कैसे उठाओ

कबूतरों के लक्षण

आकार और वजन: एक कबूतर लगभग 13 इंच (32 सेमी) लगभग बीक से पूंछ तक की लंबाई में मापता है और वजन एक पौंड (0.35 किलो) से थोड़ा कम होता है। नर महिलाओं की तुलना में थोड़ा बड़ा है।

कबूतर की दौड़

कबूतरों
प्रधान देवदूत
croppers
डायमंड - कबूतर
फैनटेल
अंग्रेजी संदेशवाहक
डाक का कबूतर

एक कबूतर का परिवार:

Gallina: एक वयस्क महिला कबूतर

• रोस्टर: एक वयस्क पुरुष कबूतर

• चिकी: एक नया लगा हुआ कबूतर जो केवल कुछ दिन पुराना है

Pichon: एक युवा कबूतर 1-30 दिन पुराना है। जब वह अपने घोंसले को छोड़ने के लिए तैयार होती है, तो कभी-कभी कबूतर अपने माता-पिता से ज्यादा वजन कर सकता है

• पाइडोर या चिरायराडोर: एक युवा पक्षी जो खाना सीख रहा है

• वोल्टेज: एक पक्षी जो उड़ने के लिए तैयार है या सिर्फ अपनी पहली उड़ान बना चुका है

• युवा: अपने घोंसले के बाहर एक पक्षी और वह उड़ता है लेकिन यह आठ महीने से भी कम पुराना है

घोंसला और आराम करने वाले स्थान: एक कबूतर का घोंसला आम तौर पर कवर की गई इमारतों के कोनों पर बनाया जाता है जो चट्टानों, घरेलू कबूतर का प्राकृतिक निवास स्थान जैसा दिखता है। वे शहरों और सड़कों के साथ पुलों के नीचे समर्थन संरचनाओं में भी घोंसले और आराम करते हैं।
• घोंसला: कबूतर अपने घोंसले के साथ घोंसले बनाते हैं। एक मुर्गा सामग्री को अपने साथी को घोंसला बनाने के लिए लाता है, एक समय में एक टहनी, और वह घोंसला बनाती है। घोंसले आमतौर पर अच्छी तरह छुपा और पता लगाने में मुश्किल होते हैं।
• अंडे और ऊष्मायन: कबूतर आमतौर पर दो सफेद अंडे डालते हैं। माता-पिता अंडे को गर्म रखने (बारीक) रखने में मोड़ लेते हैं। नर आमतौर पर दिन के दौरान घोंसला में रहते हैं - रात में महिलाएं। अंडों को पकड़ने में लगभग 18 दिन लगते हैं।
• युवा महिलाओं के लिए भोजन: पुरुष और मादा दोनों माता-पिता कबूतर, एक विशेष पदार्थ का उत्पादन करते हैं ldquo-कबूतर दूध, जिसके साथ वे अपने पहले सप्ताह के दौरान अपनी लड़कियों को खिलाते हैं। कबूतर का दूध पक्षी की पाचन तंत्र के एक विशेष भाग में बनाया जाता है ldquo-el buche.rdquo- जब लड़कियां एक हफ्ते पुरानी होती हैं, तो माता-पिता फसल से दूध के साथ बीज पुनर्जन्म शुरू करते हैं- अंत में बीज कबूतर के दूध को प्रतिस्थापित करते हैं।
• रंग: कबूतरों के 28 से अधिक प्रकार के रंग हो सकते हैं ldquo-morphologies, लेकिन कबूतर परियोजना उन्हें केवल सात morphologies में समूह। कबूतरों की गर्दन पर बहुत रंगीन पंख भी होते हैं। इन इंद्रधनुष पंख, हरे, पीले, और बैंगनी कहा जाता है "गर्दन के पंख।" नर और वयस्क मादाएं समान दिखती हैं, लेकिन नर की गर्दन के पंख मादा की तुलना में अधिक चिंतित होते हैं।
• ldquo-colorrdquo- सफेद: सफेद पंख, हकीकत में, पंख हैं जिनमें रंगीन रंगद्रव्य नहीं होते हैं। तो, जब आप कबूतरों में सफेद देखते हैं, तो आप वास्तव में कोई रंग नहीं देख रहे हैं। पूरी तरह से सफेद कबूतर आमतौर पर अल्बिनो हैं। ये सफेद कबूतर वे हैं जिन्हें समारोह और शांति का प्रतीक बनाने के लिए अक्सर समारोहों में हवा में फेंक दिया जाता है।
• पंख: कबूतरों में समोच्च पंख समेत कई प्रकार के पंख होते हैं, जो कठोर पंख होते हैं जो उनके शरीर को आकार देते हैं, और नीचे पंख नरम और रेशमी इन्सुलेट करते हैं। कबूतरों के कई पंख बालों की तरह दिखने वाले एक या दो filoplumes के साथ हैं। इन filoplumes संवेदी कार्यों हो सकता है, जैसे संपर्क या दबाव में परिवर्तन का पता लगाना।
• आँखों के रंग: वयस्कों में नारंगी या लाल नारंगी आंखें होती हैं, किशोर जो छः से आठ महीने से कम उम्र के होते हैं, उनमें मध्यम भूरे या भूरे भूरे रंग की आंखें होती हैं।
• पैरों और पैरों के रंग: कबूतरों के पैर और पैर लाल और गुलाबी से भूरे रंग के काले रंग में भिन्न होते हैं। इसके पंजे आमतौर पर काले भूरे होते हैं लेकिन कुछ कबूतरों पर सफेद हो सकते हैं। कुछ पक्षियों के पास है ldquo-medias, rdquo- iexcl- जो उनके पैरों और पैरों पर पंख हैं!
• वैक्स: मोम एक कबूतर की चोंच के शीर्ष पर स्थित मांसल कवर है। यह युवा या किशोर पक्षियों में भूरे रंग के, और वयस्कों में सफेद है। अल्बिनो पक्षियों में गुलाबी रंग के मोम हो सकते हैं।
• देखें: कबूतर का दृश्य उत्कृष्ट है। मनुष्यों की तरह, कबूतर रंग देख सकते हैं, लेकिन वे प्रकाश के स्पेक्ट्रम के पराबैंगनी प्रकाश-भाग को भी देख सकते हैं जो मनुष्य नहीं देख सकते हैं। कबूतर कभी-कभी मानवीय खोज और बचाव मिशनों में उनकी असाधारण दृष्टि के कारण उपयोग किया जाता है।

• कान: कबूतर मनुष्यों से बहुत कम आवृत्तियों पर ध्वनि सुन सकते हैं, जैसे इमारतों और पहाड़ों, दूर की आंधी, और यहां तक ​​कि दूर ज्वालामुखी के माध्यम से उड़ने वाली हवा का शोर। संवेदनशील कान समझा सकता है कि कबूतर कभी-कभी उड़ते हैं - वे कुछ सुन सकते हैं जिसे आप नहीं सुन सकते हैं।
• लगता है: कबूतर दो प्रकार की आवाज़ निकलते हैं: मुखर (आवाज का उपयोग) और गैर-मुखर। मुख्य दावा या चिल्लाओ कि पुरुष अपने साथी को आकर्षित करने और अपने क्षेत्रों की रक्षा करने के लिए बनाते हैं cu-ru-curtu-cu। अपने घोंसले से वे ओह-यू-यू कह सकते हैं। जब वे चौंक जाते हैं या भयभीत होते हैं तो वे अलार्म चेतावनी जारी कर सकते हैं जैसे कि iexcl-uurj! बेबी कबूतर गैर-मुखर आवाज़ें जैसे स्नैप और उसके सीटों को छोड़ देते हैं। संभोग के बाद, पुरुष अक्सर पंखों के साथ तालमेल की तरह शोर करते हैं।
• अद्वितीय पीने का व्यवहार: अधिकतर पक्षी पानी की एक सिप लेते हैं और पानी को अपने गले में बहने की अनुमति देने के लिए अपने सिर वापस फेंक देते हैं। लेकिन कबूतर (और कोलंबिडे परिवार के उनके सभी रिश्तेदार) अपनी पसंद को स्ट्रॉ के रूप में इस्तेमाल करते हैं।
• चुंबकीय संवेदनशीलता: Iquest- क्या कबूतरों के सिर पर घूमते हैं? वास्तव में, लेकिन ऐसा लगता है कि कबूतर, विशेष रूप से जो लोग अपने सहज ज्ञान ने किया घर लौटने के लिए, पृथ्वी के चुंबकीय क्षेत्र का पता लगाने में सक्षम हैं। कॉर्नेल विश्वविद्यालय में कबूतर शोधकर्ता, डॉ चार्ल्स वालकोट का कहना है कि सूर्य से दिशा अनुमान करने की क्षमता के साथ-साथ इस चुंबकीय संवेदनशीलता, कबूतर उनके घर के रास्ते खोजने में मदद करने लगते हैं।
• लोकोमोशन: धरती पर, कबूतर इस तरह से कूदते नहीं हैं कि कई पक्षी करते हैं। वे चलते या दौड़ते हैं और अपने सिर को आगे और पीछे हिलाते हैं। कबूतर मजबूत फ्लायर हैं और प्रति घंटे 40 या 50 मील तक उड़ सकते हैं। कुछ प्रतियोगिता कबूतर एक दिन में 600 मील तक उड़ सकते हैं। हालांकि फारल कबूतर अच्छे फ्लायर हैं, ऐसा लगता है कि इनमें से अधिकतर पक्षी अपनी सामान्य भोजन साइटों के करीब रहना पसंद करते हैं।

प्राकृतिक शिकारी: एक प्रकार का हॉक, मर्लिन, इतने सारे कबूतर खाता है कि इसका वैज्ञानिक नाम फाल्को कोलंबियस है (जहां शब्द ldquo-columba-rdquo- मतलब कबूतर है।) इसे फाल्कोनिटो डी पालोमा भी कहा जाता है। Merlins मध्यम आकार के hawks हैं, और हालांकि वे शहरों में बहुत आम नहीं हैं, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे कबूतरों पर फ़ीड करते हैं जो मंगल और लागोन के पास स्थित खुले पार्क में रहते हैं। उन शहरों में जहां पेरेग्रीन फाल्कन बसने के लिए आए हैं, वे अपने पिल्लों को खिलाने के लिए उन्हें अपने घोंसले में ले कर अक्सर कबूतरों को पकड़ते हैं और खाते हैं। लाल-पूंछ वाले हॉक या रेड-विंगड हॉक और कूपर के हॉक भी शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में कबूतरों पर फ़ीड करते हैं।

सजावटी कबूतर: लोग सभी प्रकार के सजावटी कबूतर पैदा करते हैं। किस्मों के नाम हैं, जैसे ग्लिडर, एक्रोबैट्स और कोलिमा जो वे उड़ते हैं या जिस तरह से दिखते हैं उन्हें दर्शाते हैं। कभी-कभी, लोग प्रदर्शनी में प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने सजावटी कबूतर लेते हैं।

कबूतरों को खिलााना: कबूतर अनाज और घर पर फ़ीड आमतौर पर विभिन्न अनाज, फलियां और तिलहन मिश्रण और किसी भी व्यवसाय स्थापना इन उत्पादों की बिक्री में लगे हुए पर खरीदा जा सकता है के नाम से जाना का एक मिश्रण के साथ करते हैं, विभिन्न ब्रांडों द्वारा आपूर्ति की गई। खाद्य प्रणाली के अपने सामान्य राज्य में एक मौलिक भूमिका है, इसकी जैविक रक्षा और उड़ान के लिए इसकी क्षमता में वृद्धि हुई है। उन्हें आम तौर पर विशेष हॉपर या फीडर में भोजन दिया जाता है जहां वे भोजन पर कदम नहीं उठा सकते हैं या गंदे नहीं कर सकते हैं, इस प्रकार किसी भी प्रकार के संक्रमण को रोक सकते हैं।

कबूतर आमतौर पर लगभग 30 ग्राम अनाज खाते हैं, हालांकि प्रजनन के मौसम में खपत और पानी का सेवन थोड़ा और बढ़ता है। इस कारण से और कबूतरों में अधिक वजन या पतलेपन से बचने के लिए, यह है कि वे इसे देने से पहले भोजन तौला, और केवल एक दिन में एक बार तंग आ गया, प्रजनन के मौसम में दिन में दो बार फ़ीड की बढ़ती होगा। अनियमित या यादृच्छिक खाद्य पदार्थ, क्योंकि इस तरह से विकास और घोंसले में युवा पक्षियों के विकास में देरी हो रही है अन्य बातों के अलावा कबूतरों के लिए अच्छा नहीं है।

अब यदि आप कबूतरों को खिलाने के लिए उपस्थित नहीं हो सकते हैं, तो रोजाना भोजन को पक्षियों को भोजन में रखना चाहिए, हालांकि हां, पहले इसका वजन करना और उस राशि को गुणा करना जो सामान्य रूप से पक्षियों की संख्या से प्रति दिन अनाज डालता है। एक अच्छी तरह से खिलाया कबूतर और अच्छे आकार में आनुवांशिक जानकारी के प्रजनन और संचरण के लिए जीवन शक्ति और इष्टतम स्थितियों का संकेत है।

कबूतर की विविध आवश्यकताएं होती हैं जो वर्ष के समय के आधार पर अपनी खाद्य खपत को हालत देती हैं। अलग-अलग उद्देश्यों के लिए प्रजनकों द्वारा विभिन्न रचनाओं के बीज मिश्रण का उपयोग किया जाता है। मुल्टिंग से पहले और बाद में एक उज्ज्वल और स्वस्थ पंख प्राप्त करें। युग्मन से पहले स्वभाव और ardor में वृद्धि। लड़कियों की अच्छी प्रजनन की सुविधा और प्राप्त करें। उन्हें महान परिवर्तन की अवधि में आवश्यक पोषण प्रदान करें ताकि यह पूरी तरह से नवीनीकृत हो और एक नया मजबूत, उज्ज्वल और स्वस्थ पंख प्राप्त हो।

अनाज को एक उपयुक्त वातावरण में रखा जाना चाहिए जो बहुत गर्म या आर्द्र नहीं है। इसकी अंकुरण शक्ति की जांच करना जरूरी है, इसके लिए विभिन्न प्रकार के अनाज के छोटे मुट्ठी रखने में एक विधि है जिसे हम अपने कबूतरों को कपड़े या कपड़े के टुकड़े के बीच प्रशासित करते हैं। यह लगभग 20 डिग्री के तापमान पर आर्द्र रखा जाता है। तो हम देख सकते हैं कि कौन से सबसे अच्छे अनाज हैं क्योंकि ये अंकुरित होने वाले पहले और अन्य पुराने बीजों की तुलना में अधिक संख्या में और कम अंकुरण शक्ति के साथ होंगे।

आपके दैनिक भोजन में हम अपने पशुओं की स्थिति का निरीक्षण करेंगे। कबूतर फसल में भोजन जमा करते हैं, इसे पेट में स्थानांतरित करने और इसे पचाने से पहले घंटों तक नरम बनाते हैं। प्रजनन के मौसम के दौरान, दिन में एक बार कबूतरों को खिलाने, भोजन को हटाने और सुविधाओं में संक्रमण से बचने के लिए भोजन के अवशेषों को साफ करने की सलाह दी जाती है। प्रजनन समय में दिन में दो बार खाना खाने के लिए सुविधाजनक होता है, इस प्रकार पूरे कॉलोनी में एक समान फ़ीड प्राप्त होता है।




अनाज प्रशासित हमारे कबूतरों अलग गुण होते हैं, और विभिन्न शर्करा और कार्बोहाइड्रेट की कार्बोहाइड्रेट यौगिकों पाचन डेक्सट्रोज या, या ऊर्जा खाद्य पदार्थ है कि शरीर प्रयास की जरूरतों को आरक्षित किया गया है में ग्लूकोज के दौरान बदल रहे हैं मांसपेशियों। प्रोटिड्स, नाइट्रोजन निकायों, पचाने वाले एल्बमिन यौगिकों, जीवित पदार्थ के घटक। लिपिड, जिसके साथ फैटी पदार्थों को नामित किया जाता है। सेलूलोज़ फाइबर है, जिसे हम पूर्ण जानते हैं, आंतों के पथ को नियंत्रित करता है और विसर्जन के निष्कासन की सुविधा प्रदान करता है। यह भूख को संतुष्ट करता है और इसे पचाने से बहुत कम फ़ीड नहीं करता है। मात्रा आंतों बढ़ जाती है के रूप में, यह एक शक्तिशाली बैक्टीरिया वनस्पति के सामान्य पाचन अवशेषों रखते हुए संतुलन खींच रेचक है।

इस कदम के बाद, इससे पहले कि सर्दियों में नई प्रजनन के मौसम हालांकि कलम या खिला nestlings बदलने के लिए प्रयास के अधीन नहीं होने दैनिक भोजन की 30 ग्राम दी जानी चाहिए, यह उचित थोड़ा कम भोजन प्रदान करना है प्रोटीन जो वे आम तौर पर प्राप्त करते हैं। हर बार हाथ में हमारे पक्षी के राज्य उन्हें इस तरह से उठा unerringly नोटिस अगर वे जीत लिया या शरीर के वजन और जीवन शक्ति खो दिया है जाँच की जानी चाहिए। अतिरंजित कबूतर भारी और आलसी हो जाते हैं, गुस्सा खो देते हैं, उड़ने की इच्छा रखते हैं, उत्साह और उत्साह में सहवास करते हैं। पतले और छोटे खिलाए कबूतर संक्रमण और बीमारियों से अधिक उजागर होते हैं और जीवन शक्ति या ऊर्जा के संकेत नहीं दिखाते हैं। उनके पंख सूखे, भंगुर और स्पर्श के लिए किसी न किसी हैं।

प्रजनन के दौरान भोजन अलग-अलग होता है, क्योंकि पक्षियों की जरूरतें भी बदलती हैं, यही कारण है कि हमें उन विभिन्न नस्लों को ध्यान में रखते हुए, जितना संभव हो उतना समृद्ध और ऊर्जावान भोजन प्रदान करना होगा। इस प्रकार, उदाहरण के लिए, छोटी नस्लों या शॉर्ट बीक के कबूतरों को विशेष रूप से छोटे अनाज से बना मिश्रण चुना जाएगा ताकि वे आसानी से भोजन निगल सकें।

लड़कियों के दूध पिलाने के दौरान भोजन में विशेष देखभाल करना आवश्यक है। वे आम तौर पर लगभग 25 दिनों की उम्र में माता-पिता या गीली नर्स से अलग होते हैं। इस अवधि में हमें उनके साथ विशेष देखभाल करनी चाहिए, क्योंकि कई लड़कियां खतरनाक वजन कम करने लगती हैं, जो कुछ संक्रमण, मुख्य रूप से बैक्टीरिया, लॉफ्ट में आने का कारण बन सकती हैं। उन्हें फीडर और ड्रिंकर्स तक आसानी से पहुंच बनाना है। कि वे स्पष्ट रूप से उस स्थान को देख सकते हैं जहां भोजन और पानी हैं, यहां तक ​​कि उन्हें लेने के लिए प्रेरित करते हैं, अगर वे खुद के लिए ऐसा नहीं करते हैं।

सभी सुविधाएं हमेशा उपयुक्त कंटेनर पर्याप्त बजरी और कबूतरों के लिए धैर्य में उपलब्ध होना चाहिए, यह जरूरी है उन्हें पाचन और खाद्य मूल्य alimentos.El अनाज का आत्मसात हमारे कबूतरों प्रशासित में सहायता करने के लिए के रूप में अलग है अनाज, फलियां या तेल के बीज का प्रयास करें।

अनाज:

एक। गेहूं, मूल भोजन, इसका पोषण मूल्य 76% है। इसमें 2% वसा और 2% सेलूलोज़ होता है। वह मोटा होना चाहिए, जो भी उसकी मोटापा हो। पसंदीदा रंग और मध्यम कैलिबर का पसंदीदा। मकई, मूल भोजन, पौष्टिक मूल्य 82%। 3% वसा और 2% सेलूलोज़। यह सबसे अमीर और सबसे पूर्ण अनाज में से एक है, विभिन्न प्रकार हैं और यह बहुत अधिक पहनने के समय उत्कृष्ट है।
ख। दारी, खाद्य मूल्य 80%। 3% वसा और 2% सेलूलोज़। इसे ज्वार के रूप में भी जाना जाता है। यह कबूतर के पसंदीदा अनाज में से एक है।
सी। जौ, पौष्टिक मूल्य 74%, 2% वसा और 4% सेलूलोज़। यह एक शानदार अव्यवहारिक है जो पाचन तंत्र और आंत के बाकी हिस्सों को सुविधाजनक बनाने में मदद करता है। आपको भारी और छोटी जौ चुननी है।
घ। ओट्स, खाद्य मूल्य 63.50%, वसा 4%, सेलूलोज़ 10%। यह अनाज में से एक है जिसमें अधिक खनिज लवण होते हैं। आराम और आराम की अवधि में बहुत सुविधाजनक है।
ई। चावल, खाद्य मूल्य 82%, 0.5% वसा और 2% सेलूलोज़।

फली: एल्बमों में बहुत समृद्ध, पदार्थ कि कबूतर मांसपेशियों और पंखों में बदल जाता है। वे प्रशिक्षण में लड़कियों के लिए मौलिक हैं।
एक। बीन्स, खाद्य मूल्य 72%, 12% वसा और 7% सेलूलोज़।
ख। मटर, पौष्टिक मूल्य 73%, 1% वसा और 12% सेलूलोज़। यह एक प्रचुर मात्रा में निकासी की सुविधा प्रदान करता है। बाजार में कई प्रजातियां हैं।
सी। कार्ब, खाद्य मूल्य 75%, वसा सामग्री 1.5%, सेलूलोज़ 6%। सबसे अच्छा छोटा भूरा या कुछ माध्यम है।
घ। मसूर, खाद्य मूल्य 73.6%, वसा 1.2%, 3.5% सेलूलोज़। श्यामला, अंधेरे ईंट और लाल नारंगी मांस के साथ चयन करना बेहतर है।

तिलहन: उनके पास वसा के अच्छे स्तर के साथ उच्च पौष्टिक मूल्य होता है। इसे सलाह के रूप में उपयोग करने की सलाह दी जाती है न कि भोजन के रूप में। इसका अत्यधिक उपयोग यकृत को प्रभावित कर सकता है।
एक। हेमप, उच्च पौष्टिक मूल्य, 2 9 .4% वसा और 15% सेलूलोज़। यह कबूतर के पसंदीदा अनाज में से एक है।
ख। कोल्ज़ा, बहुत पौष्टिक, 42.5% वसा, 6% सेलूलोज़। इसका उपयोग छोटी मात्रा में किया जाना चाहिए क्योंकि यह कबूतर के पेट को प्रभावित करता है।
सी। फ्लेक्स, भी बहुत पौष्टिक, 34.9% वसा, 5.5% सेलूलोज़। इसे थोड़ी मात्रा में परोसें क्योंकि एक और मामले में कबूतर इसे अच्छी तरह से पचता नहीं है और इसे विसर्जन के साथ जमीन पर निकाल देता है लेकिन पचाने के बिना।
घ। सूरजमुखी, बहुत पौष्टिक, 30.7% वसा, 28% सेलूलोज़। मध्यम आकार का और घुमावदार एक चुना जाता है।

अवधि के अनुसार भोजन: युग्मन और प्रजनन। उन्हें एक मिश्रण दिया जाएगा जिसमें 1 किलो का फल 25% फलियां, मुख्य रूप से मटर, कारोब और मसूर से बना होगा, उनमें से सभी 5% के अनुपात में होंगे।
अनाज मकई, गेहूं, जौ और दारी क्रमशः 30, 25, 5 और 15% के अनुपात में। 5% की राशि में ओलेजिनिनस, सूरजमुखी का। लड़कियों के जीवन के 8 या 10 दिनों के बाद, फलियां की मात्रा 40% तक बढ़ा दी जा सकती है, जिससे इसे 25% तक कम करने के लिए कम किया जा सकता है।

ग्रीष्मकालीन और बड़े परिवर्तन का अंत, 25% फलियां, सेम, मटर 15% और मसूर 5% से बना आहार। 65% अनाज, 30% मक्का की दर से, 25% गेहूं और ज्वारी या 10%। सूरजमुखी के 10% ओलेगिनस में से।
मौल और सर्दी का अंत। 10% फलियां, अनाज का 80% और 10% तिलहन से बना मिश्रण। दिन में एक बार उन्हें खिलाना सुविधाजनक है।

सब्जियों: एक प्राकृतिक स्थिति में, हालांकि कबूतर मुख्य रूप से गंदे होते हैं, वे पत्तियों, निविदा उपजी और कुछ फूलों से युक्त सब्जियां भी खाते हैं जो उनके चोंच से शुरू होते हैं। जब वे कैद में होते हैं, तो हमें उन्हें सप्ताह में कम से कम एक बार ताजा और आसानी से कटा हुआ सब्जियां देना चाहिए। चप्पल सलाद और कसा हुआ गाजर इसके लिए बहुत अच्छे हैं। बाद के गांडों के खिलाफ कार्य और आंखों की कमजोरी। सभी विटामिन और आवश्यक कैरोटीन की एक बड़ी मात्रा प्रदान करते हैं। वे पाचन को सुविधाजनक बनाने और आंतों के संतुलन को बनाए रखने में मदद करते हैं, इसलिए हमें सभी को कबूतरों के लिए जितनी संभव हो उतनी सब्जियां देने और उन्हें स्वयं ले जाने के लिए उपयोग किया जाना चाहिए।

लहसुन: प्राचीन काल से लहसुन को एक बहुत ही उपयोगी पौधे के रूप में माना जाता है और यहां तक ​​कि जादुई शक्तियों के साथ, बीमारियों के निवारक के रूप में उपयोग किया जा रहा है। लहसुन की एंटीटॉक्सिक गुण अच्छी तरह से जाना जाता है। लहसुन इस चिकित्सीय गुणों को इस तथ्य के लिए देता है कि इसमें सोडियम, सल्फर और ईथर है। यह दिल, फेफड़ों, रक्तचाप और आंतों परजीवी की कुछ बीमारियों की स्थितियों के लिए निर्धारित है।

यह भी रक्त का एक मजबूत depurative है। कहीं और, वसा या तेल के साथ मिश्रित जमीन लहसुन त्वचा रोगों और उपचार घावों के लिए एक मलम के रूप में प्रयोग किया जाता है। लहसुन के उपयोग बिल्कुल की सिफारिश की है, हम अपने कबूतरों को दो तरह से प्रबंधन कर सकते हैं, या तो खुली और छोटे टुकड़े कि फसल में पेश कर रहे हैं, इस मामले में आम तौर पर भोजन के साथ एक ही के छोटे ऊर्ध्वनिक्षेप साथ उल्टी या यह छीलने का कारण बनता है में कटौती और टुकड़ों में काट पीने के पानी में 3 दिनों के लिए छोड़ दिया जाता है। लहसुन में ताजा पानी जोड़ें और इसे 2 और दिनों तक छोड़ दें, फिर अवशेषों को फेंक दें, अच्छी तरह से स्प्रे धो लें और उन्हें साफ पानी से भरें। महीने में कम से कम एक बार ऐसा करें।

Limon: विटामिन सी की सिफारिश की और थकान, ठंड लगना और अन्य रोकथाम और चिकित्सा मामलों के खिलाफ बहुत बार प्रयोग किया जाता है, इसे पीने पक्षियों के पानी में कई बार जोड़ने के लिए सिफारिश की है। यह किया जा सकता है दो तरह से, या तो नींबू के छिलके और सभी चार या पांच टुकड़े कि पानी में फेंक दिया जाता है काटने, या, पानी की दो लीटर कि छोड़ दिया जाता है में दो नींबू के रस निचोड़ जब तक कबूतरों नशे में है द्वारा । ट्राइकोमोनास को रोकने और लड़कियों की संरचना और विकास को मजबूत करने के लिए यह बहुत फायदेमंद है।

शहद: जैसा कि हम जानते हैं, शहद उपचार का नतीजा है कि कार्यकर्ता मधुमक्खियों फूलों के अमृत को देते हैं जो वे अपने पेट में बदलते हैं और शहद में इसे स्टोर करने के लिए बाहर लौटते हैं। यह हमेशा के लिए भी जाना जाता है कि इसे उपचार के सबसे प्रभावी साधनों में से एक माना जाता है। ब्रोन्कियल ट्यूब, गले, पाचन समस्याओं और संधिशोथ से पीड़ित लोगों के लिए यह विशेष रूप से अनुशंसा की जाती है। इसका फॉर्मिक एसिड एक शक्तिशाली संरक्षक है। इसमें सूक्ष्म जीव होते हैं और फूलों से पराग मधुमक्खियों द्वारा एकत्र किए गए सभी विटामिनों को स्टोर नहीं करते हैं।

यह एक प्राकृतिक और पूरा भोजन है। हमारे कबूतर पूरे साल, मुख्य रूप से प्रजनन के मौसम और बड़े मोल्ट में प्रशासित किया जाना चाहिए। यह कबूतरों के सामान्य पुनरुत्थान में मदद करता है। यह कलम को शक्ति, चमक और लोच देता है। कबूतरों को उनके विकास में मौलिक विटामिन पूरक दिया जाता है और दस्त, कोरिज़ा और अन्य श्वसन समस्याओं के खिलाफ उनकी रक्षा करता है। इसे पीने के पानी के साथ एक साथ प्रशासित किया जाना चाहिए, इसे पहले ठंडा पानी के साथ एक गिलास में पतला करना, हर दो लीटर पानी के लिए 4 चम्मच शहद डालना चाहिए।

द्वारा निर्मित: डेरेक Lavayen Muriel

यदि आपको लेख कबूतर उठाना है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

कबूतर प्रजनन

नाम: palomasyconejosderazaenpuebla
नस्लें: बेल, बौना और शेर सिर
देश: मेक्सिको
स्थान: पुएब्ला पु
टेलीफोन: 222 2 9 8 31 9 6
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //sites.google.com/site/palomasyconejos/http: //
इतिहास: मैंने कुछ प्रजनन चरणों के साथ नस्ल के कबूतरों और खरगोशों का नस्ल पैदा किया, क्योंकि मैं व्यवसाय से ज्यादा व्यवसायिक शौक के रूप में इसे और अधिक करता हूं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सूची: पाग कुत्तों के लिए नामसूची: पाग कुत्तों के लिए नाम
मेल का एक उत्सुक रूप: वाहक कबूतर।मेल का एक उत्सुक रूप: वाहक कबूतर।
मातृ देखभाल: जानवर (अंतिम भाग)।मातृ देखभाल: जानवर (अंतिम भाग)।
कबूतरकबूतर
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाएएक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए
Colombicultura क्या हैColombicultura क्या है
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
घर कबूतर (द्वितीय भाग)घर कबूतर (द्वितीय भाग)
घर कबूतर (तीसरा हिस्सा)घर कबूतर (तीसरा हिस्सा)
» » कबूतरों की विशेषताओं - कबूतरों की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com