taktomguru.com

मातृ देखभाल: जानवर (अंतिम भाग)।

के साथ पीछा लड़कियों के युवाओं का वर्गीकरण, दो श्रेणियां हैं:Altricial या nidicultural: वे लोग हैं जो अंधे पैदा हुए हैं और पूरी तरह से असुरक्षित हैं (नग्न या फेफड़ों के साथ)। इन कमजोर पक्षियों के कुछ उदाहरण गीत पक्षी, पेलिकन, किंगफिशर, लकड़ी के टुकड़े आदि के युवा हैं।
अजीब या nidífugas: इन छिद्रों में खुली आंखें होती हैं और जब वे घूमते हैं तो घने होते हैं। कुछ दिनों में, वे चलने और खाने वाले भोजन के हिस्से की तलाश में सक्षम हैं। इन प्रारंभिक पक्षियों के उदाहरण: कुक्कुट (मुर्गी और अन्य), फिजेंट, टर्की, पार्ट्रिज, बटेर, बतख, हंस, हंस और हंस।Curiosities।
Pichon: में


स्पेन, यह शब्द केवल कबूतर के बच्चे को नामित करने के लिए प्रयोग किया जाता है। कई देशों में अमेरिका के हिस्पैनिक वक्ताओं, इस शब्द का प्रयोग सामान्य रूप से सभी पक्षियों के प्रजनन के संदर्भ में किया जाता है, और चिकन प्रजनन के संदर्भ में चिकन शब्द का उपयोग किया जाता है (पहले ही उगाया जाता है, अन्यथा शब्द का इस्तेमाल किया जाता है)।कुत्तों: एक पिल्ला को अपनी मां से कम से कम 10 सप्ताह तक अलग नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि उसकी मां द्वारा प्रदान की जाने वाली देखभाल, छोटे बच्चों के अस्तित्व के लिए आवश्यक है। कुत्ते की मां उन्हें गर्मी, आश्रय और, स्तन दूध के माध्यम से, पिल्ला के उचित विकास के लिए आवश्यक पोषक तत्व देता है। हालांकि, जैसा कि हमने लेख में देखा था "एक माँ होने का काम।" यह संभव है कि यह काम मनुष्यों का प्रभारी है, केवल इतना ही कि इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जागरूक रहें कि यह न केवल एक भोजन कार्य है बल्कि मां भी उन्हें प्रदर्शन और चरित्र निर्माण के पहलुओं में निर्देशित करती है।निष्कर्ष निकालने के लिए, कुछ जानवरों की संतान के सही नामों की एक सूची नीचे दी गई है:

ईगल: ईगल (जो बदले में एक और पक्षी है)
गधा, गधा: परागिनो-व्हेल: बछड़ा-बकरी: स्निच-सुअर: पिगलेट-हिरण: फॉन-
सारस: cigoñino- खरगोश: gazapo- काला कौआ corvato- हिरण: gamezno- निगल: golondrino- गौरैया gurriato- सूअर: cochastro या jabato- खरगोश: lebrato- भेड़िया भालू शावक या लोबाटो: osezno- भेड़: भेड़ या Borrego कबूतर: palomino या pichón- गाय: ternero- सांप: viborezno- घोड़ी: potrillo या potranca.Foto: elplanetadelosjuegos
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के साथ संवाद कैसे करेंकुत्ते के साथ संवाद कैसे करें
शब्द कुत्ते की उत्पत्तिशब्द कुत्ते की उत्पत्ति
घरेलू पक्षियों और वायु धाराओंघरेलू पक्षियों और वायु धाराओं
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
गोल्डन फिजेंट केयरगोल्डन फिजेंट केयर
रजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंटरजत फिजेंट या अमेज़ेट के फिजेंट
एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाएएक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
डायमंड फिजेंटडायमंड फिजेंट
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
» » मातृ देखभाल: जानवर (अंतिम भाग)।
© 2021 taktomguru.com