taktomguru.com

Hornero पक्षी की जानकारी और विशेषताओं

हॉर्नरो पक्षी की जानकारी और विशेषताओं की तस्वीरें

हम आपको इसकी विशेषताओं बताते हैं।

बेकर एक छोटी और खूबसूरत पक्षी है यह 60 ग्राम से अधिक वजन नहीं करता है और इसकी कम उड़ान क्षमता होती है। इसकी आंखें, पैर और पंख भूरे रंग के भूरे रंग के भूरे रंग के होते हैं जैसे कि यह घोंसला बनाता है। घरेलू पालतू जानवर के इस लेख में हम कुछ विशेषताओं को देखेंगे जो सींगरो पक्षी में खड़े हैं।

इसके आवास के बारे में

पर्वत, चरागाह और पार्क स्थान हैं सबसे आम जहां हम बेकर पा सकते हैं। जीने के लिए, सींगरो को प्रचुर मात्रा में वनस्पति की आवश्यकता होती है और इस अर्थ में यह महत्वपूर्ण है कि इसके आवास में विभिन्न पेड़ और पौधे हों। पानी भी महत्वपूर्ण है और इस प्रकार के पक्षी को ढूंढना बहुत मुश्किल होगा जहां वर्तमान संसाधन दुर्लभ है।
संक्षेप में, यह एक विशाल वनस्पति के बीच में है जहां बेकर अपने घोंसले का निर्माण कर सकता है और साथ ही, यह उन आर्द्र स्थानों में है जहां उन्हें खुद को खिलाने का अवसर है।
बेकर के जीवन के लिए ये अनिवार्य संसाधन अपने आवास के अंदर बहुत अधिक होना चाहिए, क्योंकि एक आसन्न पक्षी होने के नाते जो माइग्रेट नहीं करता है, यह जानने के लिए कि क्या आवश्यक है उसे ढूंढने के लिए दूसरी साइट पर नहीं जा सकता है।

सींगरो, एक पक्षी जो एक जोड़े के रूप में रहता है




अंतर करना बहुत मुश्किल है पहली बार मादा के नर पक्षी, दृष्टि से बहुत ही समान पक्षियों दिखाई देते हैं। वैसे भी, जब भी हम दो सींगरोस देखते हैं, हम आश्वस्त कर सकते हैं कि वे एक जोड़े हैं, क्योंकि इस प्रकार के पक्षियों ने अपने दिन बिताने का फैसला किया है।
जोड़े में सींगरोस के संघ आमतौर पर पूरे जीवन में रहते हैं, और उस संबंध में भूमिकाओं को स्थापित करने का एक तरीका है जो अत्यधिक हड़ताली है। साथ में वे घोंसला बनाते हैं, साथ में वे अंडे का ख्याल रखते हैं, साथ में वे अपनी पिल्ले उठाते हैं। सींगर पक्षी उस अर्थ में सहयोग का एक उदाहरण है जो ध्यान आकर्षित करता है।

बेकर का घोंसला

खुद बेकर का नाम यह अपने घोंसले और जिस तरह से बनाया गया है उसे संदर्भित करता है। सच्चाई यह है कि बेकर का घोंसला एक सच्चा सृजन है और यदि हम ध्यान में रखते हैं कि यह पूरी तरह से पक्षियों द्वारा बनाया गया है तो यह अधिक प्रासंगिक हो जाता है।
बेकर के लार हाइपरट्रॉफी घोंसले के समय और एक अच्छे निर्माण के लिए आवश्यक नमी उत्पन्न करता है। बेकर के लार की नमी विशेषता का स्राव सामग्री को गीला करने में मदद करता है और इस प्रकार इसे मोल्डबल बनाता है। सबसे अधिक हड़ताली वह समय है जब एक बेकर अपना घर बना सकता है, और यह 8 दिनों के काम से अधिक नहीं होता है।

अंत में, यह ध्यान देने योग्य है कि घोंसला अपने घोंसले को किस घनिष्ठ बनाता है यह समझने के लिए कि यह पक्षी अपने घर के निर्माण के लिए क्या संसाधनों का अनुकूलन है। मड निस्संदेह कच्चे माल के उत्कृष्टता पर निर्भर करता है जिस पर बेकर अपने घर को निकालता है, और इसके लिए घास, टहनियां, बीज, घोड़े की नाल, पुआल और पत्ते के अवशेष शामिल हैं।
इस प्रकार, इस सामग्री और नक्काशीदार के साथ, सींगरो अपने घोंसले का निर्माण करेगा और साथ ही साथ उसके साथी के साथ कबूतर उठाएंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओंअर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओं
क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?
अपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनेंअपने पक्षी के लिए पिंजरे चुनें
पक्षियों की मूल देखभालपक्षियों की मूल देखभाल
एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?एक टूटी हुई पंख वाली घायल पक्षी की देखभाल कैसे करें?
पक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैंपक्षियों की प्रजातियां जो छेड़छाड़ करती हैं
सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।एक प्रतिष्ठित गायक: नाइटिंगेल।
पक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारीपक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारी
सुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैंसुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैं
» » Hornero पक्षी की जानकारी और विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com