taktomguru.com

एलर्जी की समस्याओं के साथ कुत्ता

एलर्जी के साथ कुत्ताएलर्जी हमारे कुत्तों में एक तेजी से आम और परेशान समस्या है। ट्रिगर्स मुख्य रूप से पर्यावरण के जहरीले कण (सफाई उत्पादों, पराग, पतंग, उदाहरण के लिए) और भोजन (विषाक्त पदार्थ, रसायन, आदि) के साथ ही परजीवी हैं।

एक पशु चिकित्सक के लिए, एक एलर्जी का कारण, कर सकते हैं तो हम पाते हैं एक आसान काम नहीं है, क्योंकि रोगज़नक़ों इतना विविध यह कभी कभी, भूसे के ढेर में सुई की तलाश में, हालांकि, हमारे शरीर की लेकिन, विशेष रूप से त्वचा की तरह है कि कर रहे हैं, इंगित करें कि हमारे कुत्ते को प्रभावित करने वाला एलर्जी किस प्रकार का है।

यह प्रमाणित करने के लिए कि आपके कुत्ते में एलर्जी है और किसी अन्य प्रकार की बीमारी या स्थिति नहीं है, पशु चिकित्सक को प्रभावित त्वचा, शारीरिक परीक्षा, आपके आहार की समीक्षा, रक्त परीक्षण इत्यादि जैसे तकनीकों का उपयोग करना होगा। निष्कर्ष निकाले गए निष्कर्षों में से, आप एक उपचार या दूसरे का चयन कर सकते हैं।




एलर्जी के सबसे आम लक्षण हैं: त्वचा के निरंतर खरोंच, एक विशिष्ट क्षेत्र में या सामान्य रूप से, त्वचा, स्कैब्स, खुजली, रक्त, घावों, अल्सर आदि का लालसा आदि।

एलर्जी का इलाज करने के लिए:

  • स्वच्छता आवश्यक है: आंतों के कीड़े और fleas और ticks के खिलाफ लड़ने के लिए आंतरिक और बाहरी दोनों एक साफ कुत्ता आवश्यक है। स्वच्छता केवल बाथरूम और brushing दिनचर्या के नहीं होनी चाहिए, लेकिन इस स्वच्छता antiparasitic pipettes, ampoules, स्प्रे, कॉलर, आदि के पूरक के लिए, और भी अधिक गंभीर मामलों के लिए, स्वच्छ के दो प्रकार के पूरक सुदृढीकरण के एक उपाय के रूप में। स्वच्छता में कानों की सफाई भी शामिल होनी चाहिए, क्योंकि वे भुलाए गए हैं और वे आम तौर पर बैक्टीरिया और ओटिटिस जमा करते हैं जो ओटिटिस उत्पन्न कर सकते हैं।
  • भोजन महत्वपूर्ण है: आज, कुत्ते अच्छी तरह से नहीं खाते हैं। या पकाया खाना खाते हैं, तो भोजन चयापचय क्रूर सोडियम, मसाले, आदि की राशि है, जो धीरे-धीरे एलर्जी में शरीर को नुकसान और फिर अनुवाद या कम गुणवत्ता प्रसंस्कृत खाद्य पर फ़ीड निगलना है , यानी, जानवरों द्वारा उत्पाद, संरक्षक, रंगीन, स्वाद, additives, आदि है। वे भोजन को छोड़कर सब कुछ खाते हैं। इसलिए यह हमारे सिफारिश को बदलने के लिए और प्राकृतिक भोजन, कोई संरक्षक नहीं, कोई रसायन और खाद्य पदार्थ है कि आपके शरीर में ही metabolize कर सकते हैं और विशेष रूप से और सबसे महत्वपूर्ण बात पोषण (आवश्यक है, इसमें कोई शक नहीं, Naku)।
  • रोकथाम बहुत महत्वपूर्ण है: कुत्तों को समय से पहले दूध पकाया जाता है (उदाहरण के लिए, पालतू जानवरों की दुकानों में खरीदे जाने वाले पिल्ले, पिल्ले जिन्हें केवल एक महीने के जीवन के साथ अपनाया गया है), यानी पहले जीवन के 7 सप्ताह में, वे अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए सबसे कम रक्षा होने के कारण, वे अनुबंध रोगों से ग्रस्त हैं और एलर्जी विकसित करते हैं। आपको पिल्ले को कम से कम 7 सप्ताह तक अपनी मां के साथ रहने देना होता है।

इसलिए, एलर्जी को रोका जा सकता है या कम से कम, प्रसन्न किया जा सकता है। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं तो आप अपने कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों की एलर्जी: वसंत आता हैकुत्तों की एलर्जी: वसंत आता है
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षणकुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षण
मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
गोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएंगोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएं
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
» » एलर्जी की समस्याओं के साथ कुत्ता
© 2021 taktomguru.com