taktomguru.com

मुक्केबाज: यह एक कुत्ता नस्ल क्यों है जो हर कोई चाहता है

मुक्केबाजों, महान मिठाई और शरारती हैं, बहुत "खुश और चले गए हैं" परिवार और दोस्तों के साथ, रोगी और बच्चों के साथ चंचल होते हैं, लेकिन अजनबियों के साथ एक अविश्वास और सतर्क नज़र दिखाने के लिए, कुछ भी करने के लिए एक अपराजेय मूल्य की पेशकश जो उनके प्रियजनों को धमकाता है। उन विशेषताओं का कारण है कि इस तरह के बहुत से लोग कुत्ते नस्ल.

आपको अपने झुर्रियों वाले चेहरे पर उदास लग सकता है, लेकिन बॉक्सर प्यार करने के बारे में चिंतित नहीं है: यह सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है। और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि वह एक हंसमुख और वफादार साथी है जो वास्तव में अपने मानव परिवार में शामिल हो जाता है। एक अच्छी तरह से शिक्षित और अच्छी तरह से सामाजिक बॉक्सर एक अच्छा पैदल दूरी पर, एक खेल है या सिर्फ एक छोटे से समय सोफे पर के लिए बच्चों और लोगों के साथ दोस्ताना जो जानते हैं, संदिग्ध और सतर्क लेकिन अजनबियों के साथ नहीं आक्रामक, और हमेशा के लिए तैयार है तुम्हारे साथ

बॉक्सर कुत्ते की नस्ल

मुक्केबाज एक मालिक के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है जो दृढ़ता और निष्पक्षता के साथ उसे स्थिरता के साथ शिक्षित करना चाहता है, और कुत्ते के "जिद्दी" क्षणों के बारे में हास्य की भावना कौन हो सकती है। इस नस्ल भी नियंत्रण में अच्छा आत्माओं बनाए रखने के लिए व्यायाम का एक बहुत जरूरत - बॉक्सर एक बड़ा कुत्ता है और अगर आप बोर हो या कर रहे हैं अकेला "तोड़" जो वैसे snagged ... आप पता कर सकते हैं कि हम क्या मतलब 

वह चपलता, आज्ञाकारिता और फ्लाईबॉल समेत लगभग किसी संगठित कुत्ते की गतिविधि में भाग लेने के इच्छुक और सक्षम है। बॉक्सर आमतौर पर बच्चों के साथ अच्छे होते हैं और उन्हें परिवार के लिए महान कुत्ते बनाते हैं।

मुक्केबाज का चेहरा अचूक है: झुर्रीदार और "चिंतित", अभिव्यक्ति उसके स्क्वायर जबड़े, उसके महान सिर और उसके उत्साही चलने से जुड़ी हुई अभिव्यक्ति है। यह एक बड़ा कुत्ता है, जिसमें वजन 30 किलो (कभी-कभी अधिक) होता है, और मादाएं पुरुषों की तुलना में छोटी होती हैं। उनके छोटे बाल साफ करना मुश्किल है, लेकिन अन्यथा यह एक आसान देखभाल कुत्ता है।

व्हाइट बॉक्सर

बॉक्सर में आमतौर पर भूरा रंग होता है लेकिन सफेद भी होते हैं। व्हाइट बॉक्सर के आस-पास काफी विवाद है, खासकर क्योंकि पीढ़ियों के लिए, प्रजनकों ने उन्हें पालतू जानवरों के रूप में घर खोजने की कोशिश करने के बजाय अपने सफेद पिल्लों को मार दिया। इसे आजकल अस्वीकार्य माना जाता है, और अधिक से अधिक सफेद मुक्केबाजों को खरीद और गोद लेने के लिए उपलब्ध होना शुरू हो रहा है।

व्हाइट बॉक्सर अल्बिनोस नहीं हैं और उनका रंग आनुवंशिक उत्परिवर्तन का नतीजा नहीं है क्योंकि कभी-कभी अन्य नस्लों में होता है। बॉक्सर दौड़ में, सफेद केवल एक रंग है। अधिकांश सफेद जानवरों की तरह, सफेद मुक्केबाजों में बहरापन का खतरा बढ़ जाता है, हालांकि केवल सफेद बॉक्सर की एक छोटी संख्या बहरा होगी। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि सफेद बॉक्सर्स के पास रंग से संबंधित कोई अन्य स्वास्थ्य समस्या है, न ही उनका रंग किसी भी स्वभाव की समस्या से जुड़ा हुआ है।

बहरापन की समस्याएं

ऐसे अध्ययन हैं जो पुष्टि करते हैं कि 25% सफेद मुक्केबाज बहरे एकतरफा या द्विपक्षीय हैं। जीवन के पहले महीने से आसानी से बहरापन का पता लगाया जा सकता है, इसलिए यदि आप एक अनुभवी पशुचिकित्सा को पिल्ला लेते हैं तो आप बता सकते हैं कि वह बहरा है या नहीं। यदि आप जीवन के पहले महीनों में बहरे नहीं हैं, तो यह बाद में नहीं होगा और आपको इस संबंध में कोई समस्या नहीं होगी।

व्हाइट बॉक्सर और सूर्य

दूसरी ओर, वे सूर्य के प्रति संवेदनशील होते हैं क्योंकि उनमें व्यावहारिक रूप से पूरे शरीर में मेलेनिन की कमी होती है। इसलिए उन्हें लंबे समय तक सूर्य में नहीं छोड़ा जा सकता क्योंकि वे उन सभी क्षेत्रों में जलते हैं जहां बहुत कम या कोई बाल नहीं होता है।

सफेद कुत्ते सूरज से जलते हैं और त्वचा के कैंसर के खतरे में पड़ सकते हैं। (सनस्क्रीन की सिफारिश की जाती है! हे)

व्हाइट बॉक्सर नस्ल की एक दुर्लभ विविधता नहीं है जिसमें उच्च कीमत है। पैदा हुए सभी बॉक्सर पिल्ले के लगभग एक चौथाई सफेद हैं। बहुत सावधान रहें और उन प्रजनकों से सावधान रहें जो एक सफेद पिल्ला बेचते हैं जो कि कुछ मूल्यवान है जो उच्च कीमत के योग्य है।

बॉक्सर्स से अधिक डेटा

बॉक्सर बड़े कुत्ते हैं जो "शरारती" बनाने की एक बड़ी क्षमता रखते हैं। आपको एक के साथ रहने के लिए हास्य और धैर्य की भावना की आवश्यकता होगी। बक्से बहुत अच्छे गार्ड कुत्ते हैं लेकिन हालात की आवश्यकता होने तक लोगों के साथ आक्रामक नहीं हैं, वे चपलता और चराई सहित कई कुत्ते खेलों में एथलेटिक और उत्कृष्ट हैं।
मुक्केबाज डॉकिल हैं, न कि "झगड़ा", लेकिन अगर कोई दूसरा कुत्ता लड़ाई शुरू करता है तो वे टकराव से दूर नहीं जाते हैं।

बॉक्सर के तापमान और व्यक्तित्व

बॉक्सर खुश और मजाकिया कुत्ते हैं। वे स्वेच्छा से परिवार और दोस्तों के साथ खेलते हैं और बच्चों के साथ धीरज और सौम्य हैं। मुक्केबाज भी वफादार हैं, और अपने प्रियजनों को धमकी देने वाली किसी भी चीज के प्रति बहादुरी से जवाब देंगे।

बॉक्सर अविश्वसनीय रूप से स्मार्ट हैं, लेकिन वे हमेशा गंभीरता से प्रशिक्षण नहीं लेते हैं ट्रेनिंग. सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, अपने साथ दृढ़, निष्पक्ष और सुसंगत रहें। पुरस्कार उचित शिक्षाएं आपको सिखाएंगी कि जब आप जो चाहते हैं वह अच्छी चीजें होती हैं और उन्हें अवज्ञा के लिए कभी पुरस्कृत नहीं किया जाता है। बॉक्सर्स आपके द्वारा रखे गए नियमों में "छेद" की खोज में अच्छे हैं और यह देखने का प्रयास करेंगे कि वे इससे कैसे दूर हो सकते हैं। उसे बहुत जल्दी पढ़ाना शुरू करो! आपका छोटा आठ सप्ताह पुराना मुक्केबाज आपके बड़े, जिद्दी आठ महीने के पिल्ला की तुलना में सिखाने के लिए बहुत आसान और मजेदार होगा। का उपयोग करता है कैंडी, खिलौने और उसे आकर्षित करने और प्रेरित करने के लिए सहवास करता है।

एक बॉक्सर की ऊर्जा को नियंत्रित करने के लिए और जिसमें वह नियोजित करता है उसे प्रबंधित करने के लिए आपको एक घंटे या ट्रेन चपलता खेल या अन्य कुत्ते के खेल चलना चाहिए। आप चराई के लिए बॉक्सर का भी उपयोग कर सकते हैं, जो नस्ल के मूल कार्यों में से एक है। उनके पूर्वजों में बहुभुज खेत कुत्ते शामिल थे, जिनकी नौकरियों में पशुओं के कब्जे और प्रबंधन शामिल थे।

दृढ़ता, अनुशासन और व्यायाम और मानसिक उत्तेजना के साथ, एक मुक्केबाज अपने सपनों का कुत्ता बन सकता है। उन चीजों और उन दिनचर्या के बिना, अच्छा ... यह एक दुःस्वप्न बन सकता है। एक ऊबड़ बॉक्सर जो "बुरी चीजें" कर सकता है उसकी राशि आपकी जंगली कल्पना से परे है ... 

बॉक्सर के बारे में जानना मूलभूत है

बॉक्सर एक आसान देखभाल कुत्ता है। इसके छोटे और मुलायम कोट लाभ से साप्ताहिक ब्रशिंग एक फर्म ब्रिस्टल ब्रश या रबर ब्रश के साथ इसे चमकदार और स्वस्थ रखने के लिए और मृत बाल हटाने के लिए जो अन्यथा आपके कपड़ों और फर्नीचर के लिए अपना रास्ता खोजेगा।

बार-बार स्नान तब तक जरूरी नहीं होते जब तक कि यह गंदे न हो जाए, लेकिन अब हल्के कुत्ते शैंपू उपलब्ध हैं, आप कर सकते हैं एक बॉक्सर साप्ताहिक स्नान करें यदि आप इसे अपने बालों को नुकसान पहुंचाए बिना चाहते हैं।

अपने पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित समाधान के साथ आवश्यक कान साफ़ करें। कान के अंदर कपास की कलियों का प्रयोग न करें, वे गंदगी को नीचे धक्का दे सकते हैं। कपास की गेंद के साथ कान साफ ​​करें, कभी भी अपनी उंगली के पहले नुकीले से गहराई से नहीं जायें।




ट्रिम नाखून हर दो सप्ताह या जरूरत के रूप में। उन्हें इतना लंबा न होने दें कि आप उन्हें जमीन पर क्लिक कर सुन सकें।

स्वास्थ्य: एमबॉक्सर की कार्डियोमायोपैथी

बॉक्सर स्वास्थ्य समस्याओं की एक श्रृंखला के लिए प्रवण है। अमेरिकन बॉक्सर चैरिटेबल फाउंडेशन ने दुनिया में किसी भी अन्य नस्ल क्लब की तुलना में जेनेटिक शोध के लिए अधिक पैसा उठाया है। उनकी सबसे बड़ी जीत में से एक हाल ही में जीन की हालिया पहचान थी जो एरिथमोजेनिक दाएं वेंट्रिकुलर कार्डियोमायोपैथी के लिए ज़िम्मेदार थी, जिसे भी जाना जाता है बॉक्सर कार्डियोमायोपैथी, एक विनाशकारी दिल की बीमारी जो आमतौर पर घातक होती है।

कार्डियोमायोपैथी यह एकमात्र दिल की समस्या नहीं है जो मुक्केबाज को प्रभावित करती है। महाधमनी / उप महाधमनी स्टेनोसिस (एएस / एसएएस) आमतौर पर वाल्व के नीचे महाधमनी वाल्व या क्षेत्र की एक संकुचन है, आमतौर पर ऊतक के एक तंतुमय सनसनी के कारण होता है। यद्यपि यह अनुवांशिक होने की संभावना है, विरासत का तरीका अज्ञात है और एएस / एसएएस के लिए कोई स्क्रीनिंग परीक्षण नहीं है। निदान अक्सर प्रमाणित पशु चिकित्सा कार्डियोलॉजिस्ट द्वारा किया जाता है और प्रभावित कुत्तों को पिल्ले नहीं होने चाहिए।

बॉक्सर पिल्ला: degenerative myelopathy

मुक्केबाजों को भी पीड़ा का खतरा है अपरिवर्तनीय मायलोपैथी, प्रगतिशील न्यूरोलॉजिकल डिसफंक्शन का एक रूप। इस शर्त यह है कि निर्धारित करने के लिए एक पिल्ला माता पिता स्पष्ट हैं कि क्या, वाहक खतरा होता है, या एक पिल्ला जिनके माता पिता स्पष्ट वाहक हैं या जोखिम -ni में भी ऐसा हो इस्तेमाल किया जा सकता के लिए एक आनुवंशिक स्क्रीनिंग परीक्षा है। दो वाहक माता-पिता का पिल्ला जोखिम में होगा, और एक वाहक माता-पिता के साथ पिल्ला जोखिम में हो सकता है।

बॉक्सर और गैस्ट्रिक टोरसन

बॉक्सर सूजन के लिए कई दौड़ों की तुलना में अधिक संवेदनशील हैं, एक ऐसी स्थिति जिसमें पेट हवा के साथ फैलता है। यह एक और गंभीर स्थिति बन सकता है, जिसे बुलाया जाता है गैस्ट्रिक टोरसन, अगर पेट खुद पर मोड़ता है, रक्त प्रवाह काटता है। गैस्ट्रिक टोरसन अचानक प्रकट होता है, और एक कुत्ता जो एक मिनट पहले अच्छी तरह से था कुछ घंटों बाद मर सकता है। अस्वस्थता और लय, डोलिंग, पीले मसूड़ों और होंठ चाट जैसे लक्षणों के लिए देखें, बिना किसी चीज और दर्द के लक्षणों को उजागर किए बिना उल्टी करने की कोशिश कर रहे हैं। गैस्ट्रिक टोरसन को तत्काल पशु चिकित्सा सर्जरी की आवश्यकता होती है, और अधिकांश कुत्ते जो "सूजन" हो जाते हैं, वे फिर से सूख जाएंगे। इसका मतलब यह है कि प्रक्रिया के लिए चुनने की सलाह दी जाती है जिसे "पेट शिफ्ट", जो पेट को भविष्य में घुमाने से रोक देगा। इस प्रक्रिया को निवारक उपाय के रूप में भी किया जा सकता है।

एलर्जी, त्वचा की समस्याएं, लिम्फोमा, हेमांजिओसोरकोमा, मास्ट सेल ट्यूमर और अन्य सहित कैंसर सहित अन्य बीमारियों के लिए बॉक्सर्स भी जोखिम में हैं। एक अच्छा प्रजनक इन और अन्य स्थितियों के प्रसार के बारे में बात कर सकता है जिनके पास कुत्ते की रेखाओं पर कोई अनुवांशिक स्क्रीनिंग परीक्षण नहीं है और पिल्ला खरीदारों को उनके कुत्ते के स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में एक सूचित निर्णय लेने में मदद मिलती है।

एसेप्रोमेजिन से सावधान रहें

विशेष रूप से ध्यान रखें कि मुक्केबाज पशु चिकित्सा दवा में प्रशासित सबसे आम शामक दवाओं में से एक को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं acepromazine. यह कार्डियक एराइथेमिया का कारण बनता है जो पतन या कार्डियक गिरफ्तारी का कारण बन सकता है।

इन सभी स्थितियों में बढ़ती पिल्ला में पता लगाने योग्य नहीं है, और भविष्यवाणी करना असंभव है कि कोई जानवर इन बीमारियों से मुक्त होगा या नहीं, इसलिए आपको एक प्रतिष्ठित प्रजनन मिलना होगा जो स्वस्थ जानवरों को संभव बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। वे एक स्वतंत्र प्रमाणीकरण जारी करने में सक्षम होना चाहिए कि कुत्ते के माता-पिता (और दादा दादी, आदि) का परीक्षण सामान्य दोषों के लिए किया गया है और प्रजनन के लिए स्वस्थ माना जाता है। यही वह जगह है जहां स्वास्थ्य रिकॉर्ड आते हैं।

अमेरिकी बॉक्सर

अमेरिकन बॉक्सर क्लब अनुशंसा करता है कि प्रजनन के लिए कुत्तों का पता लगाने के लिए जांच की जाए हिप डिस्प्लेसिया और कोहनी, हाइपोथायरायडिज्म, महाधमनी और उप महाद्वीपीय स्टेनोसिस, और कार्डियोमायोपैथी। परीक्षण तब किया जाना चाहिए जब कुत्ता दो साल का हो, और हाइपोथायरायडिज्म और कार्डियोमायोपैथी के लिए परीक्षण सालाना दोहराया जाना चाहिए।

एक ब्रीडर आपको बताता है कि ", पशु चिकित्सक द्वारा समीक्षा" इन परीक्षणों ऐसा करने के लिए, क्योंकि वह दिया गया है मूल के उनके लाइनों और उनके कुत्तों में समस्या थी कभी नहीं किया है की जरूरत नहीं है, तो आप एक ब्रीडर जो आनुवंशिक परीक्षण में और अधिक कठोर है के लिए दिखना चाहिए।

अच्छा प्रजनक आनुवंशिक बीमारियों के लिए उनके प्रजनन कुत्तों की जांच करने और केवल सबसे स्वस्थ और आकर्षक नमूनों बढ़ा, लेकिन कभी कभी माँ प्रकृति अन्य विचारों की है और एक पिल्ला अच्छा प्रजनन प्रथाओं के बावजूद इन बीमारियों में से एक विकसित करता है। पशु चिकित्सा दवा में अग्रिम का मतलब है कि ज्यादातर मामलों में कुत्ते अभी भी एक अच्छा जीवन जी सकते हैं। आप एक पिल्ला के लिए जा रहे हैं, उनके माता-पिता में कुत्तों की उम्र और कैसे वे मर गए के बारे में ब्रीडर पूछो।

सब नहीं बॉक्सर पशु चिकित्सक के पास जाता है वे अनुवांशिक समस्याओं के कारण हैं। बॉक्सर एक शारीरिक दौड़ हैं। वे कड़ी मेहनत करते हैं और नतीजतन, मुलायम ऊतक घायल हो सकते हैं। lacerations (यह एक घाव है जो त्वचा के नीचे और नरम ऊतक पर होता है), खरोंच और abrasions असामान्य नहीं हैं। और मुक्केबाज जो बहुत ज्यादा खाते हैं, कूड़ेदान में आते हैं या उत्तेजित हो जाते हैं या चिंतित होते हैं - दौड़ के सभी सामान्य व्यवहार- परिणामस्वरूप उल्टी या दस्त हो सकता है.

याद रखें कि ले जाने के बाद आपके घर के लिए एक नया पिल्ला, आपके पास सबसे आम स्वास्थ्य समस्याओं में से किसी एक से इसकी रक्षा करने की शक्ति है: मोटापा. पर्याप्त वजन के साथ एक मुक्केबाज को बनाए रखना आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और अपने जीवन को बढ़ाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। जीवन के लिए एक स्वस्थ कुत्ते को सुनिश्चित करने में मदद के लिए अपने निवारक कौशल का अधिकतर उपयोग करें।

मुक्केबाजों का इतिहास

1 9वीं शताब्दी के अंत में बॉक्सर को जर्मनी में एक कामकाजी नस्ल के रूप में विकसित किया गया था। यह मजबूत कुत्तों के परिवार से संबंधित है एक प्रकार का कुत्त, बुल टेरियर और डॉग्यू डी बोर्डोक्स, कुछ ही नाम देने के लिए।

अपनी आधुनिक संस्करण में, बॉक्सर केवल एक सदी के लिए ही अस्तित्व में है, लेकिन आप कुत्तों सोलहवीं और सत्रहवीं शताब्दी के वर्ष कशीदे में चित्रित में इसके बारे में सबूत देख सकते हैं। उन बड़े मास्टिफ़-प्रकार के कुत्तों बॉक्सर के पूर्वजों हो सकते हैं। वे bullenbeissers के रूप में जाने जाते थे, एक जर्मन शब्द जिसका अर्थ है `बैल काटनेवाला "जो बड़े सम्पदा में इस्तेमाल किया गया बड़े खेल जानवरों नीचे लाने के लिए, और बाद में किसानों और पशुओं प्रजनकों द्वारा इस्तेमाल किया गया ऑनलाइन रखने के लिए।

आधुनिक मुक्केबाज का जन्म 1880 के दशक में हुआ था, जब म्यूनिख में रहने वाले जॉर्ज अल्ट नाम के एक आदमी ने फ्रांस से आयात किया था जिसे फ्लोरा नाम दिया गया था। उनकी संतान बॉक्सर दौड़ का आधार बन गई। यह स्पष्ट नहीं है कि नस्ल का नाम "बीज़र" शब्द के संस्करण से आता है या नस्ल की लड़ाई में अपने सामने के पैरों का उपयोग करने की नस्ल की आदत का संदर्भ है। मुक्केबाजों को पुलिस के काम के लिए प्रशिक्षित किया गया था, वे पहले मार्गदर्शक युद्धों में से कुछ थे और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान जर्मन सेना में दूत और खोजकर्ता के रूप में कार्यरत थे।

अमेरिकी केनेल क्लब पहली बार 1 9 04 में एक मुक्केबाज के लिए पंजीकृत था। दौड़ तुरंत विस्तार नहीं हुई थी, और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान हुई जर्मन दौड़ों के विचलन में मदद नहीं मिली थी। यह 40 और 50 के दशक तक नहीं था जब मुक्केबाज एक लोकप्रिय दौड़ बन गया। 1 9 51 में, बैंग एवे नामक एक मुक्केबाज ने वेस्टमिंस्टर में बेस्ट ऑफ द शो पुरस्कार जीता, ऐसा करने के लिए तीसरे मुक्केबाज, और इस पल के लिए वह एक रॉक स्टार की तरह था।

आज के मुक्केबाज अपने पूर्वजों की तुलना में अधिक परिष्कृत और सुरुचिपूर्ण हैं, लेकिन वे अभी भी मजबूत, बुद्धिमान और निडर हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
आपके कुत्ते की नस्ल आपके बारे में क्या कहती है?आपके कुत्ते की नस्ल आपके बारे में क्या कहती है?
बच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लोंबच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों | बॉक्सरकुत्ते नस्लों | बॉक्सर
एक धूर्त कुत्ता क्या है?एक धूर्त कुत्ता क्या है?
सफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्तिसफेद मुक्केबाज कुत्ते की उत्पत्ति
बच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
बॉक्सर विशेषताओंबॉक्सर विशेषताओं
बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10दुनिया में सबसे स्नेही कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
» » मुक्केबाज: यह एक कुत्ता नस्ल क्यों है जो हर कोई चाहता है
© 2021 taktomguru.com