taktomguru.com

एक वयस्क मुक्केबाज को खिलााना

लड़की और मुक्केबाजपिल्ले के लिए क्रोक्वेट बच्चों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन जैसे ही उनके मुक्केबाज बड़े हो जाते हैं, वे अपनी पाचन और आहार की जरूरतों को बदलते हैं। सूजन और गैस से बचकर, आप अपने मुक्केबाज के पेट को स्वस्थ रखेंगे और आपकी सैनिटी बरकरार रहेगी। इसलिए, परिवर्तन करना, और अनुसूची बनाए रखना महत्वपूर्ण है।

आवश्यक वस्तुओं

• कुत्ते के भोजन
• एक मापने कप




चरण 1. एक कुत्ते के भोजन को खरीदें जिसमें 40 प्रतिशत मांस, 50 प्रतिशत सब्जियां और 10 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट शामिल हों। कुत्ते के खाद्य बैग की सूची की जांच करते समय, सुनिश्चित करें कि मांस और सब्जियां शीर्ष पर सूचीबद्ध हैं।
चरण 2. अपने वजन के आधार पर अपने कुत्ते मुक्केबाज को खिलाओ। यदि आपका कुत्ता 10 से 25 पाउंड वजन का होता है, तो उसे दिन में 1 1/2 से 2 कप खिलाएं। यदि आप 25 से 50 पाउंड के बीच हैं, तो दिन में 2 से 4 कप दें। 50 से 75 पाउंड के बीच वजन वाले बॉक्सर को दिन में 4 से 5 कप की आवश्यकता होती है। 75 से 100 किलो वजन वाले बड़े मुक्केबाजों को दिन में 5 से 6 कप की आवश्यकता होती है।
चरण 3. राशन को दो शॉट्स में, सुबह में एक और दोपहर में विभाजित करें। अभ्यास करने से पहले या बिस्तर पर जाने का समय है, अपने बॉक्सर को अपने भोजन को पचाने के लिए कम से कम दो घंटे आराम करने दें।
चरण 4. अपने मुक्केबाज को मानव भोजन देने से बचें। मानव कचरे की कैलोरी सामग्री आमतौर पर आपके आहार के लिए बहुत अधिक होती है, और पेट में बेचैनी और सूजन हो सकती है।
चरण 5. अपने कुत्ते के वजन को अक्सर जांचें। इसे जांचने का एक तरीका है अपने पसलियों के पिंजरे को देखकर। यदि आप इसे देखकर अपनी सभी पसलियों को गिन सकते हैं, तो आपको पर्याप्त पोषण नहीं मिल रहा है। यदि आप उन्हें आसानी से महसूस नहीं कर सकते हैं, तो आप अपने पसलियों को स्पर्श में महसूस करने में सक्षम होना चाहिए, आप अधिक वजन वाले हैं और आपको आसानी से क्रोक्वेट लेना पड़ सकता है।

सलाह और चेतावनी

अपने बॉक्सर की शारीरिक गतिविधि के आधार पर भोजन की मात्रा समायोजित करें, उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता वजन कम करता है या वजन कम करता है, तदनुसार उस हिस्से के आकार को कम या बढ़ाता है।
बीएचए, बीएचटी और एथॉक्सीक्विन जैसे रासायनिक संरक्षक से भरे खाद्य बॉक्सर को कभी न खिलाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?क्या मुक्केबाज ऊंचे कुत्ते के भोजन के कटोरे से खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
बॉक्सर विशेषताओंबॉक्सर विशेषताओं
एक भूसी के लिए घर का बना खानाएक भूसी के लिए घर का बना खाना
यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?
क्या मुक्केबाज के भोजन में अंडे तोड़ना बुरा है?क्या मुक्केबाज के भोजन में अंडे तोड़ना बुरा है?
बॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजनबॉक्सर के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्तों को खिलाने के लिए कौन सी सामग्री सबसे स्वस्थ हैं?कुत्तों को खिलाने के लिए कौन सी सामग्री सबसे स्वस्थ हैं?
8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?
मुक्केबाजों की देखभाल कैसे करेंमुक्केबाजों की देखभाल कैसे करें
» » एक वयस्क मुक्केबाज को खिलााना
© 2021 taktomguru.com