taktomguru.com

क्या आप एक से अधिक कुत्ते के घर चाहते हैं? इन युक्तियों को देखो

01pug

कई मालिकों के पास एक से अधिक कुत्ते हैं या किसी अन्य को हासिल करने का फैसला करते हैं। लेकिन सहअस्तित्व हमेशा आसान नहीं होता है। हमें परिस्थितियों की एक श्रृंखला जाननी चाहिए ताकि जानवरों के बीच बातचीत जितनी संभव हो उतनी जटिल हो। एक पूर्व सलाह सावधानी बरतनी है।

पालतू प्रेमियों को पता है कि दो या दो से अधिक कुत्तों को घर के अंदर पर्याप्त आदेश बनाए रखना कितना जटिल है। अगर हम अपने घर में जानवरों के कोटा को बढ़ाने का फैसला करते हैं तो हम विभिन्न स्थितियों का विश्लेषण करेंगे।

ईर्ष्यापूर्ण व्यवहार

यदि हमारे घर पर एक ही लिंग के दो कुत्ते हैं तो आक्रमण मुख्य बाधा है। उनके द्वारा बनाए गए रिश्तों को दिशानिर्देशों द्वारा निर्देशित किया जाएगा कि वे स्वयं शुरुआत से ही निर्देशित करेंगे। मालिक के रूप में हमारी भूमिका में, हम केवल इसका सम्मान कर सकते हैं और शामिल नहीं हो सकते हैं, अन्यथा ईर्ष्यापूर्ण और यहां तक ​​कि हिंसक व्यवहार भी दिखाई देंगे।

यदि घर के अंदर गिने जाने वाले जानवर विपरीत लिंग के कुत्ते हैं, तो सहवास को व्यावहारिक रूप से आश्वासन दिया जाता है। इस मामले में समस्या उत्पन्न हो सकती है कि हमें पदानुक्रमित क्रम में विविधताएं मिलती हैं, उदाहरण के लिए, जब हमारे पास वयस्क महिला होती है और पुरुष पिल्ला पेश करती है। इन मामलों में, मादा अपने नेतृत्व को बनाए रखेगी।




हमें क्या चिंता हो सकती है यह संभावना है कि कुत्ता गर्भवती हो जाए। हमें जन्म दर को नियंत्रित करने के लिए उपाय करना चाहिए और यदि हम प्रसव करना चुनते हैं, तो हमें कुत्ते की देखभाल और पिल्लों के आश्रय पर ध्यान देने के बाद ध्यान देना होगा।

घर पर एक पैक

विशेष ध्यान तीन या अधिक कुत्तों के कब्जे के मामले के हकदार है। किसी भी समूह का मतलब जानवर के लिए कल्याण का नुकसान है। कुछ लोग, सुरक्षा की गलत भावना के साथ, जानवरों के लिए असहनीय परिस्थितियों में कुत्तों की एक बड़ी संख्या को इकट्ठा करते हैं और बनाए रखते हैं, भोजन सहित कमियों के साथ।

कुत्ते को कल्याण की पेशकश करने के लिए सद्भावना पर्याप्त नहीं है। अपनी प्रजातियों की परिस्थितियों को बनाना आवश्यक है, अपनी ऊर्जा विकसित करने के लिए एक जगह और दूसरी अपनी सामाजिक दूरी स्थापित करने के लिए।

स्रोत: mascotas.facilisimo

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के खिलाफ व्यक्तिगत रक्षाकुत्तों के खिलाफ व्यक्तिगत रक्षा
एक कुत्ते को समाज में ठीक से काम करने के लिए क्या पता होना चाहिए?एक कुत्ते को समाज में ठीक से काम करने के लिए क्या पता होना चाहिए?
कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वकई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
कुत्तों के deworming की आवृत्तिकुत्तों के deworming की आवृत्ति
अपने कुत्ते के साथ एक पूर्ण सहअस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ।अपने कुत्ते के साथ एक पूर्ण सहअस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ।
कैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियमकैनिन आज्ञाकारिता: घर पर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए बुनियादी नियम
घर पर आपकी बिल्ली का पहला दिन: क्या करना हैघर पर आपकी बिल्ली का पहला दिन: क्या करना है
मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?
घर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करें
दिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता हैदिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता है
» » क्या आप एक से अधिक कुत्ते के घर चाहते हैं? इन युक्तियों को देखो
© 2021 taktomguru.com