taktomguru.com

कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है

जानने के दौरान पहली बात ध्यान में रखना कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है यह है कि, ये जीवन के 4 से 12 सप्ताह के बीच पिल्ले से इस दिनचर्या सीखें।

यदि आपका कुत्ता नहीं है, तो आपको पता होना चाहिए अपने वयस्क कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है, यही कारण है कि हमें लोगों और अन्य जानवरों के साथ, उनके व्यवहार के प्रति अधिक चौकस रहना चाहिए।

कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है

कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है

कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है

शुरू करने के लिए, हमें स्पष्ट होना चाहिए कि यद्यपि हमारे मित्र मिलनसार हैं, हमेशा कुछ व्यक्ति या कोई अन्य कुत्ता होगा, जो नहीं बनना चाहते हैं। इसलिए, हम आपको अपने पालतू जानवरों को सामाजिक बनाने के बारे में कुछ सलाह देने जा रहे हैं यदि हम देखते हैं कि यह स्वयं ही ऐसा करने में सक्षम नहीं है।

उन मुख्य लक्षणों को जानने के लिए जो हमें अपने पालतू जानवरों को देखते हैं यदि वे सामाजिककृत हैं या नहीं, तो निम्न कार्य हैं:

अपनी पहली बातचीत में कुत्तों को सामाजिक नहीं बनाया गया वे भयभीत या आक्रामक लग रहा है, पीछे की ओर हटाना जब आप दृष्टिकोण या चेतावनी संकेत भेजने के लिए, अपने बालों को लैस कर रहे हैं, परेशान और विभिन्न ध्वनियों के लिए चीजों जब आप टहलने के लिए जाते हैं, वे आम तौर पर लोगों को या दूसरे कुत्तों, आदि से बचने के ...

यदि आपका कुत्ता इस तरह से व्यवहार करता है जब वह पैदल चलने के लिए बाहर जाता है और लोगों, कुत्तों या अन्य जानवरों से मिलता है, तो हम देखेंगे कि कैसे एक कुत्ते को सामाजिक बनाना और जिस तरह से हम इससे लड़ने में आपकी मदद कर सकते हैं:




कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है यह इतना मुश्किल नहीं है, यह केवल समय की बात है, पहली बात यह है कि हम इसे चलने के लिए बाहर ले जाएंगे और अन्य कुत्तों को दूर से देखेंगे, क्योंकि हम करीब आते हैं, हम उनके व्यवहार का पालन करेंगे। यदि संभव हो, तो कुत्ते पार्क पर जाएं और धीरे-धीरे अनुकूलित करने के बिना प्रवेश करें। हर बार जब हम एक और कुत्ते को बाड़ के पास आते हैं, जहां हम हैं, हम अपने पालतू जानवर को यह समझाने के लिए एक इनाम देंगे कि दूसरे कुत्ते के नजदीक होना अच्छा है।

इसके विपरीत, यदि आप देखते हैं कि हिंसक वहाँ से दूर होने के लिए है प्रतिक्रिया करता है, और सबसे अधिक संभावना यह है कि आप एक विशेषज्ञ के लिए बाहर हमारे कुत्ते को छूने क्योंकि इस स्थिति में सामान्य नहीं है, इलाज किया जा कुछ आघात पीड़ित है और अब हो सकता है सरल चाल का उपयोग करने के लिए, अपने स्वयं के पशुचिकित्सक को देखना सबसे अच्छा है और वह आपको सलाह देता है।

यदि हमारा कुत्ता इन लक्षणों को नहीं दिखाता है, तो हम उन्हें क्या करने से रोक सकते हैं। इसके लिए, कुछ बहुत ही सरल दिशानिर्देशों का पालन करना सुविधाजनक है। हमारे चलने में, हमें अपने मार्गों को बदलना चाहिए और हमेशा इसका पालन नहीं करना चाहिए, इसलिए आप हमेशा विभिन्न कुत्तों, लोगों और वस्तुओं को गंध और गंध करेंगे। यह कार्य करने का एक अच्छा तरीका है एक कुत्ते को दूसरे के साथ कैसे सामाजिक बनाना है, जिसमें आपको कुछ भी आदत नहीं मिलेगी।

के लिए पालतू समाजीकरण, यह सबसे अच्छा है नए घर लोगों को आमंत्रित करने, इसलिए हमेशा नए चेहरों को देखते हैं और हमेशा कुछ और महक गंध का विकास, यह समझना है कि आप हमेशा नई चीजों और नहीं हमेशा एक ही सीखना होगा मजबूर करता है कि विचित्रता असामान्य है। और निश्चित रूप से, अगर हमारे सैर या पार्कों कि आम तौर पर हम अक्सर दूसरे कुत्तों नहीं देखते हैं, हम इस प्रकार हर दिन अलग अलग कुत्ता पार्क की यात्रा नया कुत्तों और पशुओं को पूरा करने के आप के लिए बाध्य करेगा, जैसा कि हम ने कहा, कि विचित्रता नहीं असामान्य है, लेकिन लगातार जानवरों और नई चीजों को जानते हैं।

हम आपको याद दिलाते हैं अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व यह विभिन्न वातावरण और जानवरों के साथ सही ढंग से संबंधित करने में सक्षम होने के लिए मौलिक है। हमें धीरज रखना चाहिए, दयालु और हर बार जब हम जो कुछ भी पढ़ रहे हैं उसके बारे में कुछ सही करते हैं, तो हम उसे कुछ इनाम देंगे और हम उसके साथ अत्यधिक खुश होंगे, इसलिए वह अपनी खुशी के साथ अपनी सही कार्रवाई को जोड़ देगा। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि हम एक ही भाषा नहीं बोलते हैं, इसलिए हमें धीरज, दयालु और लगातार होना चाहिए।

अब और समय बर्बाद मत करो अपने कुत्ते को सामाजिक बनाना यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, जितनी जल्दी आप जल्द ही शुरू करेंगे, आपका कुत्ता अपनी जाति या प्रजातियों के अधिक कुत्तों और जानवरों से संबंधित हो जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षणवयस्क कुत्तों के लिए समाजीकरण प्रशिक्षण
एक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षाएक दोस्ताना कुत्ते की शिक्षा
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
पशु संरक्षण के लिए ऑनलाइन मंच मिविकी, यूरोपीय विश्वविद्यालय से जेएस पुरस्कारों में से एक प्राप्त…पशु संरक्षण के लिए ऑनलाइन मंच मिविकी, यूरोपीय विश्वविद्यालय से जेएस पुरस्कारों में से एक प्राप्त…
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
यह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहींयह जानने के लिए कि कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है या नहीं
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
शावक के सामाजिककरण परशावक के सामाजिककरण पर
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
» » कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
© 2021 taktomguru.com