taktomguru.com

कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व

कुत्तोंकई के बीच सहअस्तित्व कुत्तों एक ही घर या झुंड में यह बहुत शांतिपूर्ण हो सकता है या यह नरक हो सकता है, खतरे, झगड़े और क्षति से भरा सह-अस्तित्व। यह स्थिति आपके लिए बहुत निर्भर करती है, मालिक के रूप में, जो इन रिश्तों की मदद करनी चाहिए, अच्छी तरह से चलें।

प्रारंभ करने के लिए, जब एक कुत्ते को अपने नए झुंड के साथ पेश किया जाता है, तो इसे तटस्थ साइट पर प्रस्तुत किया जाना चाहिए। जैसे ही आप इसे घर पर पेश करने की कोशिश करते हैं, यह अच्छी तरह से प्राप्त नहीं होगा: बाकी के झुंड के लिए, नया कुत्ता एक आक्रमणकारी होगा, इसलिए आपको जितना संभव हो उतना टालना होगा कि कुत्तों को यह इंप्रेशन है।

किसी रिश्तेदार या मित्र की मदद से, मैदान में या पार्क में रहें और उस पार्क में प्रेजेंटेशन शुरू करें। प्रस्तुति को शांतिपूर्ण, सकारात्मक बनाने, अपनी ऊर्जा का ख्याल रखने की कोशिश करें: कुत्तों द्वारा नसों को महसूस किया जाता है, इसलिए घबराओ और नए कुत्ते के आगमन के अपने भ्रम को शेष कुत्तों तक पहुंचाएं। जब प्रस्तुतिकरण शुरू होते हैं और सकारात्मक होते हैं, तो उस रवैये को इनाम और इनाम देना न भूलें: कुत्तों द्वारा सहानुभूति और प्रशंसा अच्छी तरह से प्राप्त की जाएगी। एक युक्ति जो मैं आपको चीजों को आसान बनाने के लिए देता हूं, यह है कि कुत्तों ने प्रस्तुतियों के स्थान पर पहुंचने से पहले पर्याप्त अभ्यास किया है। इस तरह न तो उत्साह और न ही चिंताजनक भार होगा जो इस पल को खराब कर सकता है।

उन्हें गंध करने, एक साथ चलाने और खेलने के लिए और घर पर अपने कदम निर्देशित करने दें। एक बार घर में, आपको अपने कार्यों से बहुत सावधान रहना चाहिए: आपको हमेशा कुत्ते या कुत्ते को घर में रहने वाले पहले घर जाना चाहिए। नवागंतुक हमेशा बाद में गुजर जाएगा। उसे अपने नए घर का पता लगाने दें और झुंड को उसे दिखाएं कि नए सदस्य की क्या भूमिका है। वे ग्रंट, छाल इत्यादि के साथ ऐसा करेंगे। नजरिए और व्यवहार को संचारित नवागंतुक पहले से ही नए घर में तय नियमों के अधीन हो, इन कार्यों डाँटने नहीं है फायदेमंद नए सदस्य नए परिवार के भीतर अपनी भूमिका निभाने के लिए कर रहे हैं।

समय खिलाने पर, हमेशा झुंड को खिलाने की कोशिश करें और बाकी की सेवा करने के बाद नवागंतुक हमेशा खाएं।




आप देखेंगे कि वे अचानक कैसे खेलेंगे: उस खेल को काट न दें। जब तक उन्हें चोट नहीं पहुंची, कुत्तों के लिए उन खेलों में कुछ दिशानिर्देशों का पालन किया जाता है जो उनके संपर्क के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं।

यहां तक ​​कि यदि कोई और लड़ाई है, तो सभी तरीकों से बचें कुत्ते अलग हो गए हैं। होने के द्वारा कुत्तों पिंजरों, दीवारों या दीवारों से अलग, केवल एक चीज जिसे आप बढ़ावा देंगे, चिंता, निराशा और तनाव है, जिससे कुत्ते अधिक उत्साही और झगड़े शुरू कर सकते हैं।

आम तौर पर नर और जालीदार महिलाएं सह-अस्तित्व की समस्याएं नहीं पेश करतीं और शांति पूर्ण होती है।

नस्लों के लिए, आपको पता होना चाहिए कि गार्ड कुत्तों, झुंड और काम करने के साथ-साथ टेरियर, बहुत ही क्षेत्रीय दौड़ हैं इसलिए लड़ाई की अधिक संभावना है। छोटे कुत्तों और खिलौनों की नस्लों से सावधान रहें, जो अपने मालिकों के बहुत करीब हैं और अन्य कुत्तों के साथ लड़ने में संकोच नहीं करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे सबसे अच्छी जगह के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए कितने बड़े हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
एक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमणएक ही घर में रहने वाले पायरेनी के पर्वत कुत्तों के बीच आक्रमण
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
शरणार्थियों ने अपने कुत्तों के झुंड को इकट्ठा नहीं करने वाले लोगों के दृष्टिकोण को निंदा करने के…शरणार्थियों ने अपने कुत्तों के झुंड को इकट्ठा नहीं करने वाले लोगों के दृष्टिकोण को निंदा करने के…
झुंड लो! एक पशु समर्थन नेटवर्क अभियानझुंड लो! एक पशु समर्थन नेटवर्क अभियान
कुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैंकुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैं
घर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों: एक अच्छी जिंदगी कैसे प्राप्त करें
मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
» » कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
© 2021 taktomguru.com