taktomguru.com

घर पर आपकी बिल्ली का पहला दिन: क्या करना है

घर पर आपकी बिल्ली का पहला दिन: क्या करना है

घर पर अपनी बिल्ली का पहला दिन

बिल्लियों विशेष पालतू जानवर हैं, और आपके घर में पहली बार एक बिल्ली लाने एक घटना है। छोटे लोग क्रांतिकारी हैं और कुछ बहुत डरे हुए हैं। लेकिन कुछ नए कदम हैं जो आप अपने नए पालतू जानवर को अपने नए घर में एक अच्छा संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए ले सकते हैं।

घर पर पहला दिन

बधाई! यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपने अभी बिल्ली को अपनाया है, इसे करने की सोच रहे हैं, या बिल्लियों के व्यवहार के बारे में अधिक जानने में रुचि रखते हैं। सबसे पहले आपको अपने नए पालतू जानवर के बारे में पता होना चाहिए कि अधिकांश बिल्लियों यात्रा करने से नफरत करते हैं। यात्रा घर शायद आपके लिए बहुत मजेदार नहीं होगा। लेकिन लगता है कि बिल्ली उस बेकार तरीके से व्यवहार करती है क्योंकि यह बहुत संभावना है कि यह एक डर के रूप में डरता है क्योंकि कोई व्यक्ति अज्ञात होता है और इसे किसी और अज्ञात स्थान पर ले जाता है: भयभीत। यही कारण है कि पहली सलाह है कि अपने पालतू जानवर को उस व्यक्ति के साथ रखें जो उसे अपनी बाहों में रखता है, दृढ़ता से, लेकिन उसे चोट पहुंचाए बिना। यह एक तरीका है कि आप सुनिश्चित करते हुए सुरक्षा और आत्मविश्वास पैदा कर सकते हैं कि आप कार के अंदर घूमते नहीं हैं (संभावित रूप से ड्राइवर की क्षमताओं के लिए खतरनाक)। इस बीच, वह बिल्ली के साथ एक बंधन बनाना शुरू कर देता है- ताकि वे "एक-दूसरे को जान सकें"।

परिवार को जानना

एक बार नए घर में, आपको दरवाजे और खिड़कियां बंद रखने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। यदि वह नहीं करता है, तो यह लगभग निश्चित है कि वह डर जाएगा और भाग जाएगा और खुद को चोट पहुंचाएगा या खुद को खो देगा। लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि आप नए घर में यथासंभव आरामदायक हो जाएं। इसके लिए आपको घर के मुख्य ट्रैफिक से दूर एक शांत और बंद जगह, जैसे कि अपने शयनकक्ष या छोटे कमरे का चयन करना होगा। वहां, रेत या पत्थरों के अपने नए बक्से और भोजन और पानी के उनके बर्तन के बगल में, बिल्ली पर्यावरण, गंध और हर कोने में खुद को परिचित करना शुरू कर देगी जिसमें इसे एक्सेस करना संभव है। बिल्लियों के बारे में यह हमेशा एक उत्सुक तथ्य है। यदि यह घर में बिल्ली के साथ आपका पहला समय है, तो सावधान रहें कि इसे "छुपा स्थानों" वाले वातावरण में न छोड़ें जो अंततः दुर्घटना में समाप्त हो सके। बिल्लियों बहुत उत्सुक हैं और प्रत्येक succucho की जांच करेंगे जहां पंजा उन्हें पोक करने की अनुमति देता है। वह बस इस तरह से व्यवहार करने के लिए देखकर मज़ा करने में घंटों खर्च करेगा।

वह पर्यावरण आपका होगा "पहला घर" कुछ दिनों के लिए, जो आपको पूरी तरह से सब कुछ छीनने और आसानी से रहने का समय देगा। फिर आपको इसे अन्य घरों और घर के सदस्यों के साथ प्रस्तुतियों सहित धीरे-धीरे घर के बाकी हिस्सों में पेश करना होगा। पहले दिनों में (जिस चरण में हमने पहले चर्चा की थी), यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि बिल्ली के साथ संपर्क करने वाले लोग सीमित हैं - इस चरण के लिए "समूह" प्रस्तुतिकरण छोड़ दें। इसमें थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन अंत में आप घर पर महसूस करना शुरू कर देंगे।




बिल्लियों की मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति विशेष रूप से भिन्न होता है कि यह अपने मालिकों से कितना मांग करता है। यही कारण है कि आपको छोटे संकेतों पर ध्यान देना चाहिए जो इंगित करेंगे कि क्या आप उठाए जाने के लिए चाहते हैं (या कब रुकना चाहते हैं), यदि आप उठाए रखना चाहते हैं या समय के लिए "अकेले" बनना चाहते हैं। आप जितना अधिक आरामदायक होंगे, उतना ही बेहतर आपका साथी होगा।

सैंडबॉक्स या पत्थरों

जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, बिल्लियों को उनकी गोपनीयता और "स्वच्छता" बहुत महत्व है। लगभग सहजता से वे सैंडबॉक्स का उपयोग करेंगे, लेकिन हम आपको इसे एक सुविधाजनक स्थान (गंध के कारण) में रखने की सलाह देते हैं लेकिन बदले में अलग हो जाते हैं। बदले में, सैंडबॉक्स में एक निश्चित "ऑर्डर" और सफाई बनाए रखने का प्रयास करें। आपको पत्थरों को प्रतिदिन बदलने की जरूरत नहीं है, लेकिन आप नियमित "रखरखाव" करते हैं। आपकी बिल्ली इसकी सराहना करेगी।

सुरक्षा

हां, आपकी बिल्ली बिल्कुल हर संभावित कोने की जांच करेगी। लेकिन यह एक समस्या का कारण बनता है: दिन के आदेश के लिए अनगिनत संभावित दुर्घटनाएं। यही कारण है कि कई मालिक एक नाराज हार डालने का फैसला करते हैं, न केवल इसलिए कि "यह प्यारा है"। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप बंद उपकरणों (वाशिंग मशीन, ड्रायर) को रखने की कोशिश करें, सुनिश्चित करें कि अलमारी और दराज उन्हें बंद करने से पहले "अपरिपक्व" हैं और रेफ्रिजरेटर के साथ विशेष देखभाल (आप आश्चर्यचकित होंगे कि यह कितनी बार हो सकता है)।

नियम और अनुशासन

हालांकि यह अजीब लगता है, बिल्लियों "बड़े स्वतंत्र" नहीं हैं जो कई लोग मानते हैं। यह सच है कि बिल्लियों आमतौर पर चीजों को करने के तरीके के बारे में अपने विचार हैं। फिर भी, अधिकांश बिल्लियों को सरल नियमों का पालन करने के लिए सिखाया जा सकता है: कुछ फर्नीचर खरोंच न करें (केवल लकड़ी के ब्लॉक को खरोंच करना), रसोई काउंटर आदि में कूद न करें। बार-बार, चिकनी और लगातार प्रशिक्षण के साथ, आपकी बिल्ली सीखने की आवश्यकता होगी (और इच्छा)। इसका जिक्र नहीं है, इसके अतिरिक्त, यह आपके पालतू जानवर का सम्मान कमाएगा। यही कारण है कि हमें राजा तबला की पुष्टि करनी चाहिए जो आपकी बिल्ली को चिल्लाती है कभी काम नहीं करती है। इसके बजाय, वैकल्पिक विकल्प को वैकल्पिक तरीके से पुरस्कृत करने और प्रदान करने का प्रयास करें, जैसे कि सहवास। यदि आप इसे दंडित करना चाहते हैं, तो पानी के साथ अपनी अंगुलियों को गीला कर दें, इसे थोड़ा सा छिड़काएं, पानी की बूंद का सदमे पर्याप्त होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?
क्या yorkies बिल्लियों के साथ अच्छे हैं?क्या yorkies बिल्लियों के साथ अच्छे हैं?
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा हैयह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा है
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
» » घर पर आपकी बिल्ली का पहला दिन: क्या करना है
© 2021 taktomguru.com