taktomguru.com

कुत्ते और बिल्ली के बीच सहअस्तित्व




"वे कुत्ते और बिल्ली की तरह हैं।" यह कहानियां जानवरों के बारे में अभिव्यक्तियों में से एक है कि, कई अन्य लोगों की तरह, वास्तविकता का जवाब नहीं देते हैं। कुत्ते और बिल्लियों हैं जो अच्छी तरह से और दूसरों के साथ बुरी तरह से मिलता है।
लेकिन यह इस तथ्य को प्रभावित नहीं करता है कि वे विभिन्न प्रजातियों से संबंधित हैं और उनकी अलग-अलग ज़रूरतें और व्यवहार हैं। कुछ कुत्ते एक ही प्रजाति के जानवरों के साथ मिलते हैं। सब कुछ जानवर के चरित्र पर निर्भर करता है और जिस तरीके से परिवार के नए सदस्य की शुरुआत घर पर की जाती है।
कुत्ते और बिल्ली अलग-अलग हैं और सलाह दी जाती है कि प्रत्येक की विशेषताओं और जरूरतों को बेहतर तरीके से देखभाल करें और उनके अनुकूलन में उनकी सहायता करें। बिल्ली एक स्वतंत्र जानवर है जिसकी अपनी जगह की आवश्यकता होती है और उसे खुद को राहत देने या व्यायाम करने के लिए दैनिक चलने की आवश्यकता नहीं होती है। यह आपके आंत्रों को बढ़ाने के लिए एक जगह की आवश्यकता होती है और अपनी आंत्र आंदोलनों को बनाने के लिए ट्रे की आवश्यकता होती है। कुत्ते के लिए, यह अधिक मिलनसार है, अपने मालिकों के साथ बहुत से संपर्क की ज़रूरत है और कम से कम तीन बार चलता है।
विभिन्न प्रजातियों, आम सहअस्तित्व
कुत्ते और बिल्ली को विभिन्न उपचारों की आवश्यकता होती है क्योंकि वे विभिन्न प्रजातियों से संबंधित हैं: कुत्ते और बिल्ली का बच्चा। इसलिए, उनका इलाज नहीं किया जा सकता है। कुत्ते और बिल्ली भी उनके मतभेदों से अवगत हैं और उन्हें एक दूसरे के अनुकूल होने के लिए अपने समय की आवश्यकता होगी।
तथ्य यह है कि कुत्ते और बिल्ली युवा प्रभाव डालते हैं ताकि सह-अस्तित्व आसान हो, क्योंकि उनके चरित्र और रीति-रिवाजों को कम किया जाएगा और वे अपने नए साथी को स्वीकार करने के लिए अधिक लचीला होंगे। सामान्य बात यह है कि प्रजातियों के बावजूद, परिवार में पहले से ही मौजूद जानवर से अस्वीकृति आती है, खासकर अगर यह पुरानी हो।
क्षेत्रीयता
जहां तक ​​संभव हो, जानवर को स्पष्ट करना आवश्यक है जो पहले से ही घर पर रहता है, कि नवागंतुक एक नया नाटककार है और हम उससे कम प्यार नहीं करेंगे क्योंकि घर पर एक और जानवर है। हमें स्थिति को सकारात्मक घटना के रूप में भी मानना ​​चाहिए। जितना संभव हो सके, कम से कम, क्षेत्रीयता की समस्या को कम करना महत्वपूर्ण है, जो झगड़े और रिजेक्शन का कारण बन सकता है, ऐसा कुछ जो हमेशा नहीं होता है। यदि जानवर मिलनसार, चंचल और स्नेही है, तो यह बहुत संभावना है कि कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं है।
क्षेत्रीयता में एक जानवर की इच्छा में उत्साहपूर्वक अपनी जगह की रक्षा करने के लिए, इस मामले में, घर के अंदर। यह परिवार के सदस्यों में से एक के साथ कब्जे के प्रदर्शन के साथ दिखाया जा सकता है, ताकि आक्रामकता के प्रयास तब हो जब अन्य जानवर उस व्यक्ति के पास आते हैं। लेकिन भोजन या बाकी क्षेत्र पर भी झगड़ा हो सकता है। ज्यादातर मामलों में, इस क्षेत्रीयता को अन्य जानवरों को चेतावनी देने के लिए केवल उन्माद या फेंग का प्रदर्शन किया जाता है, जिसे तुरंत संदर्भित किया जाएगा।
दूसरी ओर, कम से कम शुरुआत में, जब तक कुत्ते और बिल्ली को एक साथ रहने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, घर के अंदर अलग-अलग क्षेत्रों को खाने या सोने के लिए चिह्नित किया जाना चाहिए। यदि सबकुछ समय के साथ अच्छा हो जाता है, तो कुत्ता और बिल्ली दोनों सब कुछ साझा करने के लिए तैयार होंगे: खिलौने, बिस्तर और यहां तक ​​कि भोजन भी। कुत्तों और बिल्लियों के बीच कई बिना शर्त दोस्ती संबंध हैं, खासकर यदि वे अलग-अलग सेक्स के हैं, क्योंकि इस तरह क्षेत्रीयता से इंकार कर दिया जाता है।
वे एक बिल्ली की ज्ञात और जिज्ञासु छवियां हैं जो अनाथ कुत्ते के पिल्ले या विपरीत, एक कुतिया महिला है जो बिल्ली के बच्चे के कूड़े की देखभाल करती है। पशु अक्सर इस तरह की उदारता के सबक देते हैं। वे अंतरिक्ष, बिस्तर, खेल और परिवार साझा करने में सक्षम हैं। लेकिन इसके लिए, मालिकों को अपनी जगहों का सम्मान करना चाहिए, उनकी जरूरतों को पूरा करना होगा और कुत्ते और बिल्ली दोनों को प्यार करना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?छुट्टी पर अपनी बिल्ली के साथ क्या करना है?
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
कुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरेकुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरे
बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझावबिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव
अगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करेंअगर बिल्ली का सैंडबॉक्स बदसूरत गंध करता है तो क्या करें
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
बिल्लियों के लिए मालिशबिल्लियों के लिए मालिश
बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझेंबिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें
» » कुत्ते और बिल्ली के बीच सहअस्तित्व
© 2021 taktomguru.com