taktomguru.com

कुछ प्रकार के मेंढक जिन्हें आप पालतू जानवर के रूप में प्राप्त कर सकते हैं

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो आसानी से मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन उभयचरों के लिए प्यार महसूस करते हैं, तो यह पोस्ट जानना बहुत उपयोगी होगा कि सभी मौजूदा प्रकार के मेंढक आपके बगीचे में सबसे अच्छे तरीके से फिट बैठते हैं।

यदि आपको पता नहीं है, तो लगभग हैं पांच महाद्वीपों में रहने वाले मेंढकों की चार हजार प्रजातियां. इस संख्या में टोड्स, जानवर भी शामिल हैं, जैसा कि हम जानते हैं, मेंढक के समान ही हैं, लेकिन केवल अंतर के साथ कि उनमें त्वचा की एक कठोर परत है।

यदि आप इन छोटे हरे रंग के प्राणियों में से एक को अपनाने पर विचार कर रहे हैं, तो यहां हम अपने आवास और उनके व्यक्तित्व के विचार के आधार पर सर्वोत्तम घरेलू रूपों की एक सूची प्रस्तुत करते हैं।

पांच प्रकार के मेंढक जिन्हें आप अपना सकते हैं

कुछ प्रकार के मेंढक जिन्हें आप पालतू जानवर के रूप में प्राप्त कर सकते हैं

1. अफ्रीकी पंजा मेंढक

अफ्रीकी पंजे वाले मेंढक - ज़ेनोपस लावेविस के वैज्ञानिक नाम के तहत जाना जाता है - एक उभयचर है जो ऊपरी हिस्सों पर तीन अंगुलियों द्वारा विशेषता है जो काले पंजे में खत्म हो जाते हैं। इस कारण से, इसका वैज्ञानिक नाम "अजीब पैर" के रूप में अनुवादित है।

ज़ेनोपस लावेस पूरी तरह से जलीय मेंढक हैं, इसलिए उन्हें एक्वैरियम में रहने की आवश्यकता है जिसमें स्थलीय सतहों की कमी है। यदि आप उनमें से एक को अपनाना चाहते हैं, तो आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे बड़े जानवर हैं जो ग्यारह सेंटीमीटर तक माप सकते हैं।

2. सुरीनाम टोड

यदि आपको जलीय मेंढक पसंद हैं, तो एक और संस्करण जो दिलचस्प हो सकता है सूरीनाम का टोड है। यह एक और अफ्रीकी प्रजाति है जो प्रजनन के एक आकर्षक चक्र के साथ रंगों की अनुपस्थिति की भरपाई करती है।

मादा अंडे डालती है, वे नर द्वारा निषेचित होते हैं और फिर मादा की पीठ को नीचे फिसलते हैं। वहां वे नर की त्वचा से अवशोषित होते हैं, जो उन्हें छोटे जेब में रखता है जब तक वे पानी में अपना रास्ता नहीं बना सकते।

3. आग का पेट पेट




यदि आप निश्चित रूप से एक रंगीन पालतू जानवर चाहते हैं, तो अग्नि पेट टॉड आपके लिए सही है, क्योंकि इसमें एक हड़ताली हरा और काला धड़ है जो विद्युतीकरण नारंगी पेट द्वारा पूरक है, जो शिकारियों को डराने के लिए उपयोग किया जाता है।

3. आग का पेट पेट
3. आग का पेट पेट

ये तने अर्ध-जलीय जानवर हैं, जिसका मतलब है कि आपको एक पूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास की गारंटी के लिए अपने मछली टैंक को जलीय और स्थलीय क्षेत्र में विभाजित करना होगा।

4. पॅकमैन मेंढक

क्या आपको मशहूर रेट्रो गेम याद है जिसमें एक बड़े चेहरे को अपने रास्ते में सबकुछ खाना पड़ेगा? खैर, इस खेल को श्रद्धांजलि है कि यह दक्षिण अमेरिका में मेंढकों की सबसे प्रसिद्ध प्रजातियों में से एक बपतिस्मा लिया गया है।

मेंढक पॅकमैन जानता है कि इसका नाम कैसे सम्मानित किया जाए, क्योंकि यह एक स्थलीय जानवर है जो अपने रास्ते को पार करने वाले सभी शिकारों को नष्ट करने में सक्षम है - और यह क्रिकेट से छोटे चूहों तक जाता है।

5. ऑस्ट्रेलियाई arboreal सफेद मेंढक

अंत में, मेंढक का एक सुंदर रूप है जो पेड़ के बीच अपने निवास को पाता है। हम ऑस्ट्रेलियाई वृक्ष-निवास सफेद मेंढक, एक अविश्वसनीय भूख वाले एक छोटे जानवर के बारे में बात कर रहे हैं।

यदि आप इसे अपने बगीचे की वनस्पति में शामिल करने की योजना बनाते हैं, तो यह न भूलें कि यह रात्रिभोज की आदतों का मेंढक है, इसलिए आपको इसे खाने के लिए रात के बाद तक इंतजार करना होगा।

खैर, आप इनमें से किस प्रजाति को सबसे ज्यादा पसंद करते थे?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
पशु साम्राज्य (आदतों / व्यवहार) के डेटा की कॉकटेल।पशु साम्राज्य (आदतों / व्यवहार) के डेटा की कॉकटेल।
एक साथी पशु के रूप में मेंढकएक साथी पशु के रूप में मेंढक
4 अत्यधिक जहरीले जानवर4 अत्यधिक जहरीले जानवर
10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं10 पशु जो हाल ही में विलुप्त हो गए हैं
पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज कीपिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की
पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठलपालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल
तनों का गर्भधारणतनों का गर्भधारण
यकीन नहीं होता! 9 अद्भुत जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थेयकीन नहीं होता! 9 अद्भुत जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
हेजहोग और इसकी विशेषताओं क्या हैहेजहोग और इसकी विशेषताओं क्या है
» » कुछ प्रकार के मेंढक जिन्हें आप पालतू जानवर के रूप में प्राप्त कर सकते हैं
© 2021 taktomguru.com