taktomguru.com

जानवरों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण

जानवरों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण

जानवरों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण

अल्बर्ट EINSTEIN

"मैं सिद्धांत रूप में, शाकाहार के एक उत्साही अनुयायी हूं। विशेष रूप से नैतिक और नैतिक कारणों के लिए। मैं दृढ़ता से मानता हूं कि जीवन के एक शाकाहारी आदेश, भले ही केवल शारीरिक प्रभाव के स्तर पर, मनुष्य के स्वभाव को प्रभावित करेगा।
कुछ भी मानव स्वास्थ्य को लाभ नहीं पहुंचाएगा या पृथ्वी पर जीवन के अस्तित्व और शाकाहारी आहार की दिशा में विकास की संभावनाओं को बढ़ाएगा। "

pitagoras

"जानवरों के खून में या अपने साथियों के आंसुओं में अपनी रोटी कभी गीला न करें।
ओह प्राणियों! अपने शरीर को मांस के रूप में प्रतिकूल के रूप में भोजन के साथ जहर जारी न रखें। केवल जानवरों के पास मांस का आहार होता है और हर कोई इसका उपयोग नहीं करता है। घोड़ा, बैल, भेड़ घास के घास चराते हैं - केवल जंगली और जंगली प्रकृति के लोग - बाघ, भयंकर शेर, भेड़िये और भालू खूनी व्यंजनों की तरह। हे भगवान! क्या किसी के अपने आंतों में घुसपैठ शुरू करने, शरीर को अन्य निकायों के साथ शरीर को खिलाने और जीवन को संरक्षित करने से ज़्यादा अपराध हो सकता है, जैसे कि हम, जीवन जीते हैं? हमारी अत्याचारी लूट को संतुष्ट करने का एकमात्र साधन क्यों होना चाहिए?
जब तक पुरुष जानवरों को मारना जारी रखते हैं, वे एक-दूसरे को मार देंगे। जो अपराध और दर्द बोता है वह आनंद और प्यार नहीं उठा सकता है। "

Lamartine

"ऐसा समय आएगा जब मनुष्य मांस की खपत को उसी तरह से घृणा करेंगे, जिसे हम अब नरभक्षियों से घृणा करते हैं। "
मार्गेरिट योर्सेनर
"मैं पीड़ा को पचाने से इंकार कर देता हूं"

लियोनार्डो डीए विंसी

"ऐसा समय आएगा जब मनुष्य एक सब्जी आहार के साथ संतुष्ट होंगे और एक जानवर की हत्या को एक इंसान की हत्या की तरह ही अपराध माना जाएगा। एक दिन आएगा जब मेरे जैसे पुरुष एक जानवर की हत्या देखेंगे क्योंकि अब वे एक आदमी को देखते हैं।
वास्तव में, मनुष्य जानवरों का राजा है, क्योंकि उसकी क्रूरता उन लोगों से अधिक है। हम दूसरों की मौत से जीते हैं: हम सभी कब्रिस्तान हैं! "

मिगुएल डे सर्वेंट्स

"श्रेष्ठ मनुष्य की भोजन खाद्य फल और जड़ें होनी चाहिए।"

डॉ कार्लोस लाइनियो

"इसके शरीर रचना के अनुसार, मनुष्य मांस खाने के लिए शारीरिक रूप से तैयार नहीं है।
फल मनुष्यों के लिए सबसे सुविधाजनक भोजन है, जैसा कि उनके दांत और पाचन तंत्र की संरचना में चतुर्भुज के समानता द्वारा प्रदर्शित किया गया है। "

Plutarco

"आप सोचते हैं कि किस कारण थे जिन पर पाइथागोरस मांस खाने से दूर रहने के लिए निर्भर थे। मेरे भाग के लिए मुझे आश्चर्य है कि होगा दुर्घटना या मूड या मानसिक स्थिति है कि खाने के लिए पका हुआ खून उसके होंठ के साथ खेलते हैं, पहला आदमी और मुह एक प्राणी muerta.¿Quién भोजन उद्यम का मांस क्या कॉल करने के लिए बनाया गया था क्या वह रहने से थोड़ा पहले, चले गए और चिल्लाए? उसकी आंखें कैसे हत्या कर सकती हैं? उसकी नाक कैसे मुंह से सामना कर सकती है? भ्रष्टाचार कैसे अपने स्वाद को हरा सकता है और यह दूसरे के घावों के संपर्क में आ सकता है, उन्हें पी सकता है स्राव और रक्त जो घातक घावों से बहती है?
आप कहते हैं कि जंगली जानवर क्रूर हैं, लेकिन आप बहुत अधिक हैं, क्योंकि वे आवश्यकता से मारते हैं और खा जाते हैं, आप इसे केवल उपाध्यक्ष के लिए करते हैं। "

पीटर सिंह

"जातिवादी अपनी खुद की दौड़ के सदस्यों के हितों को अधिक भार देकर समानता के सिद्धांत का उल्लंघन करता है, जब उनके हितों और किसी अन्य जाति के बीच टकराव होता है। लिंगवादी अपने ही लिंग के हितों का पक्ष ले कर एक ही सिद्धांत का उल्लंघन करता है। इसी प्रकार, प्रजातिवादी अपनी प्रजातियों के हितों को अन्य प्रजातियों के सदस्यों के आवश्यक हितों पर प्रमुख बनाने की अनुमति देता है। मॉडल सभी तीन मामलों में समान है। "

आईएसएएसी सिंह

"लोग अक्सर कहते हैं कि मनुष्यों ने हमेशा जानवरों को खा लिया है, जैसे कि यह अभ्यास जारी रखने का औचित्य है। , इस तर्क के अनुसार, हम अन्य लोगों की हत्या से लोगों को रोकने के लिए, के बाद से एस्टा विगत times.Traducción के जल्द से जल्द किया गया के बाद से किया है की कोशिश नहीं करनी चाहिए: लोग अक्सर कहते हैं कि मनुष्य हमेशा जानवरों खा लिया है, के रूप में अगर यह एक औचित्य थे अभ्यास के साथ जारी रखने के लिए। इस तर्क के अनुसार, हमें अन्य हत्यारों के लोगों को रोकने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, क्योंकि यह सबसे दूरस्थ समय से किया गया है। "

डॉ। जॉन हरवी केलॉग

"घास के मैदान में मृत गाय या एक भेड़ को कैरियन माना जाता है। एक कसाई की दुकान में एक ही शव को भोजन माना जाता है! "
यदि आप इसे नहीं खाते हैं तो इसे खाएं।

लेव टॉल्स्टो

"जब तक बूचड़खान हैं, युद्ध के मैदान होंगे।
यदि कोई व्यक्ति ईमानदारी से अधिक प्रेमपूर्ण और आध्यात्मिक जीवन जीने की इच्छा रखता है, तो उसका पहला निर्णय जानवरों को मारने और खाने से बचना चाहिए। "

जेरेमी बेंथम

"सवाल यह नहीं है" क्या वे बोल सकते हैं "लेकिन क्या वे पीड़ित हो सकते हैं?"

HUMBOLDT




"जानवरों को मारने से लोगों के साथ ऐसा करने के लिए केवल एक कदम है।"

वॉलटैर

"यह अविश्वसनीय और शर्मनाक है कि न तो प्रचारक और न ही नैतिकतावादी जानवरों की हत्या की बर्बर आदत के खिलाफ आवाज उठाते हैं और इसके अलावा, उन्हें खा रहे हैं।"

थॉमस एडिसन

"अहिंसा उच्चतम नैतिकता की ओर ले जाती है, जो सभी विकास का लक्ष्य है। जब तक हम अन्य जीवित प्राणियों को नुकसान नहीं पहुंचाते, हम अभी भी जंगली होंगे। "

ROUSSEAU

"अपराधी, सेनानियों और अपराधियों को अपने विवेक को सख्त करने और अपने विनाशकारी कार्यों में अधिक कुशल होने के लिए बहुत सारे मांस खाते हैं।"

EMERSON

"यह मत भूलना कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना दूर और कत्लेआम छुपा हुआ है, आप जो मांस खाते हैं वह हमेशा आपका सहयोगी होगा।"

Porfirio

"भले ही पृथ्वी के सभी भेड़िये और गिद्ध मांस के फायदे के बारे में मुझे मनाने के लिए इकट्ठे हुए, मैं इसे अपराध के रूप में नहीं देखना बंद कर दूंगा।"

एलिस वाकर

"पशु अपने स्वयं के कारणों से दुनिया में मौजूद हैं। वे मनुष्यों के लिए नहीं बनाए गए थे, वैसे ही काले रंग के लिए काले रंग नहीं बने थे, न ही पुरुषों के लिए महिलाएं। "

पॉल मौका

"एकमात्र चीज जो जीवित प्राणियों से मनुष्यों को अलग करती है वह यह है कि वे पृथ्वी पर एकमात्र प्राणी हैं जो यह प्रदर्शित करने की कोशिश करता है कि यह शेष प्रजातियों से अलग है और इसके अलावा, उनके लिए बेहतर है।"

जीन एंटीऑन GLEZZSS

"यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि न केवल ऐसे लोग हैं जो खुद को सभ्य कहते हैं और जानवरों को मारते हैं, लेकिन वहां भी वे लोग हैं जो उन्हें खाते हैं।
मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि जानवर को मारने के लिए आपको और अपने पेट को मारने का साहस कैसे हो सकता है - एक जानवर को मारने और इसे खाने के लिए एक डबल अपराध करना है। "

कार्लोस ब्रांट

"जो कुछ भी जीवन के सुधार और संरक्षण की ओर जाता है वह नैतिक है और जो कुछ भी इसे खराब करता है या नष्ट करता है वह नैतिक है। मनुष्य ही एकमात्र ऐसा व्यक्ति है जो अपने भाइयों को केवल उपायों के लिए मारता है और खाता है, क्योंकि जब वे मारते हैं तो वे भी आवश्यकता से बाहर करते हैं। मांस सभी vices के लिए एक उत्तेजक है, यही कारण है कि सभी महान मांस खाने वाले इतने आक्रामक और क्रूर हैं। "

मिलन कुंडरा

"मनुष्य की सच्ची भलाई केवल पूर्ण स्वच्छता और आजादी के साथ प्रकट हो सकती है जो किसी भी बल का प्रतिनिधित्व नहीं करता है। मानवता की नैतिकता का सच्चा परीक्षण, गहराई (ऐसी धारणा से जुड़ा हुआ है जो हमारी धारणा से बचता है), जो अपने दयालुता वाले जानवरों के साथ अपने रिश्तों में निहित है। "

फ्रेडरिक निट्सजेच

"हर समय के गहरे दिमाग में जानवरों के लिए करुणा होती है।"

ALDUS HUXLEY

"तर्कसंगत और नि: शुल्क होने के नाते, मनुष्य शैतानी होने में सक्षम हैं। यहां एक उपलब्धि है कि कोई भी जानवर नकल नहीं कर सकता, क्योंकि किसी जानवर के पास पर्याप्त प्रतिभा, उद्देश्य की दृढ़ता, इच्छाशक्ति या नैतिकता शैतान नहीं है। "

मुझे आशा है कि आपको जानवरों के बारे में इन प्रसिद्ध वाक्यांशों को पसंद आया

जानवरों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरणकुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
कुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरणकुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण
मनुष्यों के लिए जानवरों का महत्वमनुष्यों के लिए जानवरों का महत्व
ध्रुवीय भालूध्रुवीय भालू
और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?और Iquest- समग्र आंदोलन क्या है?
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
ऑस्ट्रेलिया में शाकाहारी कुत्ते के भोजन पर बहसऑस्ट्रेलिया में शाकाहारी कुत्ते के भोजन पर बहस
अर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवसअर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवस
कुत्ते का भोजन और आहारकुत्ते का भोजन और आहार
» » जानवरों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण
© 2021 taktomguru.com