taktomguru.com

Coprophagy, एक विशेष रूप से अप्रिय व्यवहार

Coprophagy, एक विशेष रूप से अप्रिय व्यवहार

पाठ: बेनिनो पाज़ (गाइड कुत्ते-जीडीबीए इंग्लैंड के साथ कैनाइन शिक्षक और गतिशीलता प्रशिक्षक)

आज हम उन व्यवहारों को कुछ कुत्तों अक्सर और हमेशा प्रदर्शन में से एक की कोशिश करेंगे मनुष्य के लिए विशेष रूप से अप्रिय है, हालांकि अपने पालतू जानवरों, जो इसे विशेष रूप से आनंद लेने के लिए लग रहे हैं के लिए बहुत ही स्वाभाविक: Coprophagy या मल ingestiуn (यूनानी, scats, "ली ", और फेजिन," खाने के लिए "), या तो स्वयं, अन्य कुत्तों से या अन्य प्रजातियों के जानवरों से। यह कुत्तों में एक "सामान्य" (प्राकृतिक) और सामान्य व्यवहार है, जो यह सुखद या उनके आकाओं को स्वीकार्य है इसका मतलब यह नहीं है।

पशु चिकित्सा दृष्टिकोण से अन्य अवसरों पर कॉप्रोफैजी का इलाज पहले से ही किया जा चुका है, लेकिन व्यवहार के परिप्रेक्ष्य से कभी नहीं उठाया गया है। मुझे पता है कि एक अप्रिय विषय है (asн सूखी पढ़ने के लिए), लेकिन हमारे कुत्ते cуmo देखने के लिए घृणित ज्यादा mбs एक के बाद एक ही व्यवहार एक dнa कर रहा है और नहीं रह गया है (पार्क में इसे जारी करने की हिम्मत ऐसा न हो कि हूँ। ..), हम से बचने के सभी संपर्क (और यहां तक ​​कि निकटता) हमारे कुत्ते का मतलब है और हमारे कुत्ते compaсero के रूप में जीवन के बारे में हमारी गुणवत्ता दोनों खराब करने के लिए जाने से।

हम पूरी तरह से जानवरों में मौजूद करने की आवश्यकता, reutilizaciуn, रीसाइक्लिंग और अमीर पोषक तत्वों पचा नहीं कर रहे हैं कि मल में मौजूद के उपयोग "उपचार में विशेष" समझ है, इसे हम गोबर बीट्लस में स्वीकार है, लेकिन हमारे प्रिय कुत्ते प्रकृति में नहीं , उन प्यारे जानवर जो हमारी छत के नीचे रहते हैं और जिनके साथ हम इतनी सारी चीजें साझा करते हैं।

पशुधन में मामले

हम हमें दिया खरगोशों में इस coprofбgico biуlogos व्यवहार स्पष्टीकरण स्वीकार करते हैं, उदाहरण के लिए, तुरंत निगलना उनके आंशिक रूप से यह पाचन तंत्र के माध्यम से वापस जाने के लिए और asн ढीला मल भोजन सभी पोषक तत्वों का लाभ लेने के बनाने के लिए पचा। वे सामान्य आंत्र आंदोलनों में रुचि नहीं दिखाते हैं, क्योंकि वे उन्हें पोषक तत्व प्रदान नहीं करते हैं। हैम्स्टर अपने स्वयं के मल खाते हैं क्योंकि वे विटामिन बी और के स्रोत हैं, जो आंतों के पथ में बैक्टीरिया द्वारा उत्पादित होते हैं। एक और मामला jуvenes हाथी, जो उनके पूर्वज का मल खाने में पाया जाता है, जिससे vegetaciуn digestiуn सवाना बैक्टीरिया में पाया के लिए आवश्यक प्राप्त करने के। जब वे पैदा होते हैं, उनकी आंतों में उन बैक्टीरिया नहीं होते हैं, और उनके बिना हाथियों को इन पौधों से पोषक तत्व नहीं मिल सके। Prуximos भी अपने रिश्तेदारों, गोरिल्ला, tambiйn अपने स्वयं के मल या अन्य गोरिल्ला खाते हैं, अन्य वानर, जो अपने नमक की मात्रा की वजह से घोड़ा गोबर खाने में समान व्यवहार को देख।

यह सब हम पूरी तरह से समझते हैं और संभावनाओं है कि अक्सर coprofбgico व्यवहार हमारे कुत्तों के (प्राकृतिक), लेकिन अभी भी समझाने के लिए shuffled हैं में से कुछ हमारे कुत्तों में अस्वीकार्य resultбndonos बनी हुई हैं, हम अपने घरों में है, हम नियमित जांच के लिए प्रस्तुत पशु चिकित्सकों और हम उन्हें भोजन उपलब्ध कराने के उनके їQuй के लिए "विशेष रूप से diseсadas" की जरूरत है कि खाने के लिए होना आवश्यक है?

से हमारे मानव percepciуn देखने के "सामान्य" (वांछनीय और आवश्यक हो तो) को प्रोत्साहित करने के उनकी महिला कुत्तों और पिल्लों तक pequeсos काफी दूर तक अपनी आवश्यकताओं के प्राप्त कर सकते हैं साफ रखने के लिए मांद मेहनती हो। हम यह समझते हैं और एक प्राकृतिक व्यवहार के रूप में देखते हैं जब यह इस अवधि में होता है करने में सक्षम हैं, और अक्सर (कि बलिदान और नि: स्वार्थ मातृ व्यवहार के लिए) admiraciуn के साथ हमें भरता है, लेकिन हम इसे समझ से बाहर और बेहद निराशा जब यह अन्य चरणों में होता है।

सबसे पहले, हम अपने कुत्ते को मल में प्रवेश नहीं देख सकते हैं, लेकिन अगर हम निम्नलिखित संकेतों का पालन करते हैं तो हम इसे संदेह कर सकते हैं:

# 61623- नरम मल, वसा की उपस्थिति और एक गंध की गंध (मैं उस विशेषता को कहूंगा)।

# 61623- कुत्ते को वजन कम करने में कठिनाई होती है और कुछ भी उसकी भूख को पूरा नहीं करता है।

# 61623- हैलिटोसिस (विशेषता ठंडा सांस)।

# 61623- पॉलीरिया (बहुत बार मूत्रवर्धक)।

# 61623- पोलिडिपिया (अत्याचारी प्यास)।

# 61623- गैस्ट्रोएंटेरिटिस (पेट और आंत की सूजन)।

# 61623- लगातार उल्टी (दस्त, रंग और गंध ... एक सर्वर के लिए उल्टी और असहनीय)।

कारण

कुत्तों को इस व्यवहार को प्रदर्शित करने के कारणों पर शोध जारी है। अभी भी कोई निर्णायक शोध नहीं है और, विचारों की सीमा के बीच, हमारे पास है:

# 61623- तनाव और / या चिंता।

# 61623- बोरियत।

# 61623 - अलौकिक व्यवहार: माता-पिता से या अक्सर केनेल में (या घर पर) अन्य कुत्तों से सीखा।

# 61623- मास्टर के ध्यान की मांग।

# 61623- आदत।

# 61623- प्रारंभिक जिज्ञासा और इसके स्वाद में बाद में रुचि के लिए।

# 61623- संभावित शिकार / शिकारियों की गंध को कवर करने के लिए (वे उन्हें खा सकते हैं और उन पर रोल कर सकते हैं)।

# 61623- क्योंकि वे अपने आहार से अनुपलब्ध पोषक तत्वों को पाते हैं और प्राप्त करते हैं।

# 61623 - वे ताजा मल के बनावट, तापमान और गंध के लिए आकर्षित होते हैं।

# 61623- भूख।




समस्या की गंभीरता

हमें समस्या की गंभीरता भी स्थापित करनी चाहिए:

-व्यवहार की आवृत्ति। क्या हमारा कुत्ता अक्सर इस व्यवहार को अक्सर या कभी-कभी करता है?

-मल का प्रकार जिससे ब्याज दिखाता है: स्वयं (ऑटोकोप्रोफैजी), अन्य कुत्तों (इंट्रास्पेसिफिक) या अन्य जानवरों (इंटर्स्पेसिफिक) के उन।

-मात्रा क्या आप शिविर / पार्क "वैक्यूमिंग" के माध्यम से जा रहे हैं और उन्हें ढूंढ रहे हैं या कभी-कभी उन्हें कभी भी निगलना चाहते हैं या आप उन पर ठोकर खा रहे हैं?

-अन्य संबंधित व्यवहार की उपस्थिति। वह उन पर मल और रोल निगलता है।

ये सभी डेटा हमें समस्या की गंभीरता और हमारे उपचार में सफलता की संभावनाओं के बारे में एक स्पष्ट विचार करने की अनुमति देंगे।

समाधान

शायद हम ऐसे व्यवहार का सामना कर रहे हैं जो हमारे कुत्ते के पूरे प्रदर्शन के लिए सबसे अप्रिय है। आदर्श रूप में serнa especнfica कारण और यह उन्मूलन के लिए काम निर्धारित करते हैं, क्या होता है कि llevarб हमें बहुत लंबा है (अगर वहाँ इस तरह के एक ъnica कारण है और हम इसे पहचान करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं) तो यह mбs prбctico सभी डाल करने के लिए जा रहा है, इसका मतलब है कि हमारे कुत्ते को इसे बाहर ले जाने का अवसर नहीं है। यह कैसे प्राप्त किया जाता है? समस्या को हल करने के लिए हमें जिन उपायों पर विचार करना चाहिए वे कई हैं:

-पशुचिकित्सा का दौरा करें। व्यवहारिक संशोधन के एक लंबे काम कार्यक्रम शुरू करने से पहले हमें अपने कुत्ते को पोषक तत्वों की कमी, बीमारियों या हमारे कुत्ते की चयापचय समस्याओं को रद्द करने के लिए पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए।

-हमारे कुत्ते को प्रदान की जाने वाली फ़ीड की गुणवत्ता का विश्लेषण करें और यह मान लें कि व्यवहार पोषक तत्वों की खोज के कारण है जो आहार में मौजूद नहीं हैं।

-सभी दिनचर्या की समीक्षा करें और तनाव और चिंता को कम करने का प्रयास करें जो उस व्यवहार को वापस खिला सकता है।

-हमारे कुत्ते में समृद्ध बनाना cуmodo और बोरियत को खत्म करने के वातावरण (इंटरैक्टिव खिलौने, भरवां खिलौने भोजन घर के आसपास छिपा हुआ, आदि का उपयोग कर सकते) अपने interйs करने के लिए पर्याप्त लगता है हो सकता है।

-उन जानवरों को हटा दें जो व्यवहार को अलग से प्रदर्शित करते हैं। किए गए अवलोकनों से, यह स्पष्ट है कि यह एक समस्या है जो परिवारों द्वारा जाती है (यह सामान्य है कि यह कूड़े के सभी या अधिकांश व्यक्तियों में होता है)। मुझे नहीं पता कि यह कूड़े के वयस्कों के व्यवहार या किसी अन्य प्रकृति के कारकों के कारण देखकर सीखा एक प्रश्न के कारण है। केनेल सेटिंग्स में, प्रारंभिक रूप से जो व्यक्तियों ने मल में कोई दिलचस्पी दिखाई नहीं दी, वे अक्सर इस व्यवहार को दिखाते हैं जब वे एक कॉपरोसिएशन व्यक्ति के साथ केनेल साझा करते हैं।

-भूख की सनसनी को कम करने के लिए, इस व्यवहार के संभावित ट्रिगर को कम करने के लिए कई खुराक में दैनिक राशन वितरित करें।

खाद्य विकल्प

किसी भी मामले में, हमें जो भी करना चाहिए वह शारीरिक रूप से उस व्यवहार के लिए हमारे कुत्ते को दंडित नहीं करता है, हालांकि यह हमारे पास आवेगों का पहला और सबसे तेज़ है। fнsico सजा चिंता के कारण द्वारा समस्या ख़राब करेगा की संभावना अधिक है करने के लिए और हमारे कुत्ते और प्रतिक्रिया व्यवहार estrйs (अगर यह कारणों में से एक था): estrйs-coprofagia-estrйs, या तक पहुँचने situaciуn को मुश्किल अगर यह प्रारंभिक कारण मिलती है - पोषण संबंधी समस्याएं- जिसके साथ आपका संकल्प अधिक जटिल होगा। हमेशा के रूप में, सजा मास्टर की निराशा को कम करने के लिए कार्य करता है, लेकिन कुत्ते को कुछ भी नहीं सिखाता है। हम (आम तौर पर, हम खाना या खेल ofreciйndole मिल जाएगा, हो सकता है, एक शुल्क के लिए अपने खिलौना lanzбndole उदाहरण के लिए) विकल्प व्यवहार algъn कुत्ता है कि आप अच्छा mбs की एक बहुत कुछ मिल दिखाने की जरूरत है।

हमारे कुत्ते को खुद मल खाती है अगर हम (वैकल्पिक prescripciуn पर) कोशिश कर सकते हैं दैनिक raciуn में किसी भी पदार्थ है कि मल कुत्ते के लिए एक न मजेदार खुशबू (उन्हें कम रुचिकर बनाया) dй शामिल थे। अतीत में मैं piсa के कुछ kennels टुकड़ों में cуmo को देखने के लिए आए हैं विश्वास है कि coprofagнa के स्तर reducнa में दैनिक raciуn में ponнan है, सच्चाई यह है कि कोई lleguй व्यवहार में एक स्पष्ट सुधार देखने के लिए (विशेष रूप से है सबसे अधिक इच्छुक आदत वाले व्यक्ति), किसी भी मामले में, एक उपाय था जिसने देखभाल करने वालों को बहुत आश्वस्त किया। आहार में एंजाइम जोड़कर (उसी प्रभाव को प्राप्त करने के लिए) इसे भी लड़ने का प्रयास किया गया है, हालांकि परिणाम स्पष्ट नहीं हैं। एक और opciуn कि इस्तेमाल किया गया है मल चारा जिस पर टबैस्को या कुछ अन्य पदार्थ मजबूत और अप्रिय स्वाद के साथ जमा किया गया जाने के लिए, कुत्ते करते हैं "चूर्णित" चारा और इंतजार यह अपने आप sн से प्रभावी करने के लिए है, कुत्ते की स्थापना अप्रिय एसोसिएशन, मास्टर से संबंधित किए बिना। क्या होता है कि, सामान्य रूप से, हमारे बुद्धिमान साथी जल्द ही उनसे अंतर करना सीखते हैं जिन्हें उन्हें टालना चाहिए।

इसे कैसे से बचें

हमारे कुत्ते अपनी साइट की जरूरत है हम का चयन किया है और उसे अपने पसंदीदा इलाज के साथ इनाम एक बार वह अपने atenciуn conseguirб किया है हम पर ध्यान केंद्रित करने और अन्य estнmulos अनदेखी करने के लिए बनाने के लिए कई अवसर दे। अवसर या tentaciуn होने से रोकने के लिए अपने मल त्याग एकत्र, लेकिन बड़ी धूमधाम के बिना, चुपचाप और हमारे कुत्ते atenciуn को आकर्षित करने के बिना यह कर, अच्छा होगा यदि आप पहले से ही दूर है, आमतौर पर tambiйn काम करता है। यदि हमारे पास कई कुत्ते हैं तो हम स्थिति को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने के लिए उन्हें एक-एक करके छोड़ सकते हैं।

एक और समाधान एक भौतिक बाधा (एक थूथन) डालना है जब हम जाने देते हैं और दूरी पर है कि हम इसे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। यह विचार करने का एक विकल्प है कि क्या हमारे कुत्ते के पास आज्ञाकारिता का निम्न स्तर है या कॉल के लिए खराब प्रतिक्रिया है। इस प्रकार, आप पार्क में चलने में व्यायाम करने और आराम करने में सक्षम होंगे और वैकल्पिक स्वीकार्य व्यवहार स्थापित नहीं करते समय नए अवसरों से बचने में सक्षम होंगे।

निस्संदेह, mбs सबसे कारगर उपाय है ताकि हमारे कुत्ते मल पहुँच सकते हैं और जब अज्ञात उसे हर बार पुरस्कृत करने के लिए अवसर नहीं है हर संभव प्रयास करने के लिए है। इसका मतलब यह है कि हम (situaciуn kennels में) जल्द से जल्द मल को दूर करने, स्वच्छ वातावरण का चयन करें (दूसरे कुत्तों द्वारा अक्सर नहीं) बारे में पता होना करने के लिए या यदि नियंत्रण में कुत्ते रखने (leashed या दूरी पर हम नियंत्रित कर सकते हैं यह है एक mбs समय, एक अच्छा आज्ञाकारिता, और कॉल करने के लिए विशेष रूप से एक अच्छी प्रतिक्रिया एक अच्छा आज्ञाकारिता है।, हमारे mбs शक्तिशाली उपकरण serб। Tambiйn हमें मजबूर करता बारे में पता होना और सभी अवसरों कि मल पर ध्यान नहीं देता जब तक आप जानने पर उसे पुरस्कृत करने के लिए हमें वैकल्पिक व्यवहार प्रदान करने के लिए जो अधिक फायदेमंद हैं (अपने पसंदीदा व्यवहार प्राप्त करें)।

अगर हम शुरुआत में इस समस्या से निपट नहीं पाते हैं तो यह एक आदत बन सकता है और कुछ मामलों में, कुछ कुत्तों के लिए वास्तविक जुनून, अस्तित्व के एकमात्र कारण में। कुत्ता "उस" की खोज में चला जाता है। मैं इस व्यवहार को कुत्ते में सड़क पर चलने वाले कुत्ते में देखने के लिए आया हूं। इसके अलावा, हमारे कुत्ते और हमारे स्वास्थ्य का स्वास्थ्य संक्रमण और स्वास्थ्य समस्याओं (रोग संचरण) से अधिक खुलासा होगा।

हमेशा जब हम व्यवहार की समस्या के समाधान पर विचार करते हैं, तो कोई आसान समाधान नहीं होता है, हमें एक कार्य योजना स्थापित करने की आवश्यकता होती है जिसमें पूरा परिवार सहयोग करता है और बहुत व्यवस्थित होता है। शुभकामनाएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षणएक वयस्क कुत्ते का प्रशिक्षण
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
मेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता हैमेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता है
क्या बिल्ली कुत्ते को खाए जाने पर कुत्ता मर सकता है?क्या बिल्ली कुत्ते को खाए जाने पर कुत्ता मर सकता है?
कोपोफागिया: कुत्ते का व्यवहार जो पोप खाता हैकोपोफागिया: कुत्ते का व्यवहार जो पोप खाता है
कुत्तों की समस्या जो मल खाते हैंकुत्तों की समस्या जो मल खाते हैं
नकारात्मक सुदृढ़ीकरणनकारात्मक सुदृढ़ीकरण
मेरा कुत्ता दीवारेंमेरा कुत्ता दीवारें
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
जानवर जो मल खाते हैं: कॉप्रोफैजीजानवर जो मल खाते हैं: कॉप्रोफैजी
» » Coprophagy, एक विशेष रूप से अप्रिय व्यवहार
© 2021 taktomguru.com