taktomguru.com

क्या बिल्ली कुत्ते को खाए जाने पर कुत्ता मर सकता है?

मेज पर बिल्ली कुत्तायह आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए बेहतर है कि आपको बिल्लियों के विसर्जन का स्वाद पसंद नहीं है। इस सवाल का मूल जवाब सकारात्मक है, यह संभव है कि अगर वह बिल्ली के शिकार को खाए तो आपका कुत्ता मर जाता है। यद्यपि यह संभावना है कि आदत घातक से अधिक अप्रिय है, क्योंकि एक कुत्ते के मालिक जो बिल्लियों के मल खाने को पसंद करते हैं, आपको उन खतरों को समझना चाहिए जो इससे हो सकते हैं।

कैनाइन coprophagy। पशु चिकित्सकों के पास पशु मूल की बीमारियों के लिए तकनीकी शब्द है। बिल्ली के मल सहित शिकारियों को खाने वाले कुत्ते को कैनाइन कॉप्रोफैजी कहा जाता है। यद्यपि कुत्ते इसे असामान्य नहीं मानते हैं, लेकिन पशु चिकित्सक ऐसा करते हैं यदि आदत सामान्य भोजन की तुलना में अधिक शिकार खाने की ओर ले जाती है। कुत्ते कई कारणों से शिकार पर भोजन का आनंद लेते हैं। पहला यह है कि आदत फोर्ज करने की अपनी प्राचीन आवश्यकता को पूरा करती है। दूसरा, गंध कुत्तों के लिए आकर्षक है और इसमें उच्च प्रोटीन सामग्री है।

परजीवी। बिल्ली के शिकार खाने वाले पिल्लों के साथ समस्या यह है कि विच्छेदन परजीवी से भरा है। यह उन कारणों में से एक है जिनसे गर्भवती महिलाओं को रेत के बक्से को साफ करने के लिए उनके खतरे के बारे में चेतावनी दी जाती है। बिल्ली के मल में परजीवी टोक्सोप्लाज्मा गोंडी होता है जो टॉक्सोप्लाज्मोसिस का कारण बनता है। बिल्ली पूप की घूस, एक ही रास्ता अपने कुत्ते को इस रोग कि सबसे अधिक बार बुखार, आक्षेप, मांसपेशियों में कमजोरी, असमन्वय, वजन घटाने, उल्टी, दस्त और सुस्ती का कारण बनता है के संपर्क में किया जा सकता है नहीं है, लेकिन अगर यह सबसे आम है। निदान की पुष्टि करने के लिए एक रक्त परीक्षण की आवश्यकता होती है, संक्रमण के इलाज के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग किया जाता है और ज्यादातर मामलों में, कुत्ते ठीक हो जाते हैं।




चिपकने और बाधा. जब एक कुत्ता बिल्ली के शिकार को खाता है, उसी समय उसे बिल्ली कूड़े को निगलने के लिए मजबूर किया जाता है। चूंकि बिल्ली का कूड़ा इनके मूत्र का पालन करता है, एक बार जब कुत्ता इसे खाता है, तो मूत्र कुत्ते के पाचन तंत्र के गैस्ट्रिक रस से अवगत कराया जाता है। हालांकि यह दुर्लभ है और कुत्ते को रे के साथ पू के सात कोर्स के रात्रिभोज के बराबर खाना पड़ेगा, वहां एक मौका है कि पर्याप्त रेत सेवन में बाधा उत्पन्न हो सकती है। अगर आपके कुत्ते को बिल्ली के शिकार खाने से बाधा आती है, तो आंतों के हिस्से को हटाने के लिए आवश्यक हो सकता है। सौभाग्य से, कुत्तों, इंसानों की तरह, आंतों के पथ के एक हिस्से के साथ रह सकते हैं। प्रभावित क्षेत्र का सर्जिकल हटाने से आपके कुत्ते के जीवन को बचाया जा सकता है, लेकिन चिकित्सा ध्यान के बिना, यह मर सकता है।

निवारण. एक बार जब आपका कुत्ता बिल्ली के शिकार के आदी हो जाता है, तो बुरी आदत को सही करना मुश्किल होता है। इन मामलों में सबसे अच्छी बात यह है कि अपनी बिल्ली का बॉक्स उस जगह पर रखें जहां आपका कुत्ता इसका उपयोग नहीं कर सके। हालांकि, यह आपको घर के बाहर मिलने वाले विसर्जन को खाने से नहीं रोकता है। यदि आपके कुत्ते के पास यह प्रवृत्ति है तो आपको पर्यवेक्षण के बिना घूमने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता क्यों विच्छेदन खाता हैमेरा कुत्ता क्यों विच्छेदन खाता है
मेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारीमेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारी
कोपोफागिया: कुत्ते का व्यवहार जो पोप खाता हैकोपोफागिया: कुत्ते का व्यवहार जो पोप खाता है
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
जानवर जो मल खाते हैं: कॉप्रोफैजीजानवर जो मल खाते हैं: कॉप्रोफैजी
कुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेदकुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेद
एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
» » क्या बिल्ली कुत्ते को खाए जाने पर कुत्ता मर सकता है?
© 2021 taktomguru.com