taktomguru.com

यह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहीं





आइए थोड़ा सा सिद्धांत शुरू करें, क्योंकि शायद आप यहां थोड़ा चिंतित हो गए हैं, डरते हैं कि भविष्य में आपकी प्यारी बिल्ली बहरा या बहरा हो सकती है। यह एक बीमारी या अक्षमता है जो आमतौर पर अनजान हो जाती है

तो, सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि, जितना आप इसे वहां सुनते हैं, सभी सफेद बिल्लियों बहरे नहीं होते हैं। लेकिन आपको चिंता करने के लिए अच्छा लगा, क्योंकि संभावना है कि आपकी बर्फीली बिल्ली है, भले ही आपने इसे कभी संदेह न किया हो। यदि यह जन्म की बहरापन है, तो सबसे संभावित कारण सरल है: आपके जिद्दी जीन।

बहरापन का जीन
यह सफेद बिल्लियों की विशिष्ट जीन है, इसे एल्लो-डब्ल्यू कहा जाता है और यह पूरी तरह से सफेद बिल्लियों में हावी होता है, इसकी कुछ विशेषताओं को निर्धारित करता है, जैसे उसकी आंखों का रंग या बहरापन। इस प्रकार, अक्सर यह कहा जाता है कि नीली आंखों वाली बिल्लियों नहीं सुनती हैं, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं है।

इस प्रकार, के साथ और अजीब आंखों या सुनहरे रंग और bicolored, कौन हैं या जो बहरा नहीं कर रहे हैं के साथ समस्याओं और सफेद बिल्ली सुनवाई के बिना नीले आंखों सफेद बिल्लियों हो सकता है। यह एक विसंगति सफेद से जुड़ा हुआ है, जिसका मूल अज्ञात है, हालांकि यह crre है सुनने और कोट की रंजकता के तंत्रिका संरचनाओं के गठन के बीच एक कड़ी है।

लेकिन चलो व्यावहारिक पर जाएं, और सवाल यह होगा: हम कैसे जांच सकते हैं कि हमारा क्या है बिल्ली बहरा है?

यह जानना उतना आसान नहीं है जितना लगता है, क्योंकि कई अवसरों पर बिल्लियों हमें ओलंपिक रूप से अनदेखा करते हैं। यही है, वे हमारी कॉल में शामिल नहीं होते हैं, क्योंकि वे इसे नहीं चाहते हैं। विशेष रूप से बिल्ली का बच्चा चरित्र, इसकी चपलता और निरीक्षण करने की क्षमता के साथ, घरेलू वातावरण में अपने श्रवण स्वास्थ्य के बारे में जानना ज्यादा आसान नहीं बनाता है।

इसलिए, हम एक बात पता है: पहली नजर में, यह अगर एक बिल्ली बहरा है या क्या करता है, तो पता लगाने के लिए परीक्षण की एक श्रृंखला के लिए प्रस्तुत करना होगा बताने के लिए आसान नहीं है।

विशेषज्ञ क्या कहते हैं? इस मामले में, हम घरेलू ग्लोवर की देखभाल में विशेष अमेरिकी जेम्स ग्लोवर गए। और हम दूसरों के साथ अपने विचारों को पूरा करते हैं, इस बार एक अन्य विशेषज्ञ वाल्टर ब्रंबोघ से। वैक्यूम परीक्षण, और कई अन्य अचूक चालों के लिए चौकस:

"यह निश्चित रूप से एक बहरा बिल्ली है करने के लिए संभव है, लेकिन सफेद बिल्लियों में आम है, और अगर इन परीक्षणों हमें संदेह है हमारे बिल्ली है कि लागू करने के लिए, आप पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए एक अधिक विशिष्ट परीक्षण करना है।" ग्लोवर कहते हैं ।

-वैक्यूम क्लीनर का सबूत: आम तौर पर बिल्ली के बच्चे वैक्यूम क्लीनर से डरते हैं, लेकिन बिल्ली के बच्चे या बधिर बिल्लियों के साथ खेलना पसंद है।

-घर पर आगमन का सबूत: यह जानने का एक और तरीका है कि जब आप घर जाते हैं तो आपकी बिल्ली बहरा है या नहीं। आम तौर पर, बिल्ली आपसे मिलने के लिए दरवाजे में प्रवेश करती है, यह देखने के लिए कि कौन आया है। बहरा बिल्ली के साथ ऐसा नहीं है, वह अभी भी सो रहा है, बहुत खुश है।

-आंशिक बहरा परीक्षण (आधा बहरा): बधिर बिल्लियों अन्य इंद्रियों के साथ सुनवाई की कमी की क्षतिपूर्ति करते हैं, जिससे सामान्य सुनवाई को गरीब या कोई सुनवाई से अलग करना मुश्किल हो जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक कान के लिए बहरे हैं, तो हम शोर के स्रोत को सुनने के लिए बिल्ली को अपने सिर के रास्ते पर देखकर जान लेंगे।

-मेव परीक्षण: क्योंकि एक बधिर बिल्ली भी मेयो होती है, लेकिन उसका मियास उच्च स्वर में होता है, क्योंकि उन्हें नहीं सुनाया जा सकता है और वे अपनी मात्रा को नियंत्रित नहीं करते हैं, यहां एक और परीक्षण है।

-खाद्य परीक्षण: भोजन या एक कैन का एक बैग खोलें जहां आप इसे नहीं देख सकते हैं, और अपनी प्रतिक्रिया का निरीक्षण कर सकते हैं। यदि कोई नहीं है, तो इसमें कोई सुनवाई या चुफला नहीं है।

-Slamming या शोर परीक्षण:बिल्लियों आमतौर पर डरते हैं जब रसोई में मिट्टी के बर्तनों का शोर होता है, या जब दरवाजे की झटके होती है तो बिगड़ जाती है। चिंता करें अगर आप इस प्रकार के शोर के करीब होने के लिए झुकाव नहीं करते हैं।

-कॉल का परीक्षण: यह कॉल का सबसे अच्छा सबूत नहीं है, लेकिन यह एक आश्चर्य बनाता है यह आता है कभी नहीं करता है, तो जब आप उसे नाम से बुलाते हैं या यदि आप नहीं जाते, जब वह इस बारे में बात सुनता है, विशेष टोन (यदि आप इसका इस्तेमाल करते हैं) का उपयोग है जिसमें आप आमतौर पर उससे बात करो

-बैलेंस टेस्ट: ट्रम्पेट मुसलमानों में भी संतुलन की समस्याएं होती हैं, जिन्हें आप चलते समय देख सकते हैं, और उल्टी हो सकती है।

-एकल क्लैप का परीक्षण: जब बिल्ली नहीं देख रही है तो एक प्रशंसा दें। अगर बिल्ली प्रतिक्रिया करता है, तो यह बहरा नहीं है। यदि बिल्ली सो रही है तो यह परीक्षण अभी भी हमें अधिक विश्वसनीयता प्रदान करेगा। यद्यपि अपवाद हैं: बहुत से ट्राजिनदास जीवन वाले वयस्क बिल्लियों ने अपने जीवन में बहुत जोरदार शोर सहन किया है और शायद एक ही झुकाव पर प्रतिक्रिया नहीं दे सकती है।

-प्रशंसा का सबूत: अगर बिल्ली एक ही थप्पड़ से प्रतिक्रिया नहीं देती है, तो यह लगातार बंद हो जाती है। यहां तक ​​कि सबसे नींद वाली बिल्लियों और पैसोटा यह देखने के लिए किसी प्रकार का इशारा करेंगे कि चीज़ क्या है।

-बहुत मजबूत कदम उठाने का परीक्षण: यदि उसने न तो अनूठा क्लैप और न ही प्रशंसा की है, तो यह बहुत कठिन चलने लगती है। किसी भी बिल्ली को इस पर प्रतिक्रिया करनी चाहिए ... लेकिन यदि यह करता है और इसे एकल क्लैप या प्रशंसा के लिए नहीं करता है, तो यह बहरा हो सकता है। शायद जमीन के कंपन ने उसे सतर्क किया है, न कि शोर।

बहरेपन, अस्थायी या स्थायी के कारण
लेकिन सभी बिल्लियों जन्म पर बहरे नहीं हैं। एक संक्रमण मध्य कान में आप उन्हें बहरा बना सकते हैं, खासकर अगर यह समय में इलाज नहीं है (ताकि आप, ऐसा नहीं है अपने कान के स्वास्थ्य की जांच, कि है, न तो अतिरिक्त मोम हो रही है या बुरा गंध)।

एक मोम स्टॉपर यह अस्थायी बहरापन भी पैदा कर सकता है। इससे बचने के लिए, आपको शराब में भिगोकर सूती बॉल के साथ अपने कान साफ ​​करना होगा, लेकिन गहरे बिना। यदि आप कान नहर में प्रवेश करते हैं तो आप इसे चोट पहुंचा सकते हैं। यदि आपकी बिल्ली लगातार अपने कानों को खरोंच करती है या आप इसे तरफ से स्विंग करते हुए देखते हैं और एक निर्वहन पेश करते हैं, तो यह परजीवी के कारण एक ओटिटिस हो सकता है जिसे आपको दवा के साथ इलाज करना चाहिए।


बुढ़ापे (दस साल से अधिक बिल्लियों में), पीड़ित ओटिटिस या विदेशी निकायों के प्रवेश द्वार (बीज, छड़ें ... आम तौर पर विशेष रूप से बिल्लियों में होती है जो बाहर जाती हैं, चाहे वह सड़क या बगीचे हों) अन्य कारण हैं जो बहरेपन का कारण बन सकते हैं। और, ज़ाहिर है, किसी बहरे बिल्ली को किसी भी परिस्थिति में सड़क पर घूमना नहीं चाहिए।
स्रोत: Entregatos
स्रोत: जेम्स ग्लोवर
स्रोत: वाल्टर ब्रंबोघ

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा हैकैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?
क्या मेरा कुत्ता बहरा है?क्या मेरा कुत्ता बहरा है?
कुत्तों में बहरापन के कारणकुत्तों में बहरापन के कारण
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
अंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्लीअंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्ली
नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?नीली आंखों वाली सफेद बिल्लियों आमतौर पर बहरे क्यों हैं?
» » यह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहीं
© 2021 taktomguru.com