taktomguru.com

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?

जब आप उससे बात करते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर ध्यान नहीं देते? उत्तेजना पर प्रतिक्रिया नहीं करता है? शायद हमारे प्रकाशन में बहरे, हम जानवरों में बहरापन, इसकी पहचान कैसे करें और आप अपने पालतू जानवरों की मदद के लिए क्या कर सकते हैं।

बहरापन क्या है? असल में यह सुनने की क्षमता की कमी या सीमा है और मालिकों को इसका एहसास नहीं होता है या यह बहुत देर हो चुकी है जब इसकी पहचान होती है।

फ्रेंच बुलडॉग 8.5x8.5

कुत्तों और बिल्लियों को सुनने की समस्याओं से मुक्त नहीं किया जाता है, इसलिए संभावित सुनवाई की समस्याओं का पता लगाना और समय पर उन्हें हल करना बहुत महत्वपूर्ण है। आमतौर पर सुनवाई हानि पिछले कुछ वर्षों में उम्र बढ़ने, वंशानुगत बीमारियों और अन्य समस्याओं से अभी तक स्पष्ट हम बताने के लिए वहाँ सुनवाई हानि के दो प्रकार हैं कि चाहते हैं होने के लिए कारण होता है:

पूर्ण बहरापन: है आनुवंशिक समस्या के परिणामस्वरूप जन्म से उपस्थित हो सकते हैं और पूरी तरह से बहरे होने तक धीरे-धीरे हानि के साथ उपस्थित हो सकते हैं।

आंशिक बहरापन: इस प्रकार की बहरापन आमतौर पर कुछ संक्रमण, आघात या कान विकृति के परिणामस्वरूप होती है।

दोनों को सावधानी बरतनी चाहिए ताकि आपके पालतू पीड़ित न हों।

का कारण बनता है

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है कि आपके पालतू जानवर बहरेपन से पीड़ित क्यों हो सकते हैं, फिर हम उन्हें संक्षेप में वर्णित करेंगे ताकि आप पशु चिकित्सक को तुरंत पहचान सकें और जा सकें।

- जन्मजात बहरापन: इस प्रकार की बहरापन कान, अंगों और अन्य प्रणालियों में विकृतियों और / या परिवर्तनों से जुड़ी है। आम तौर पर आम तौर पर पूर्ण बहरापन रूप में प्रस्तुत किया, लेकिन वहाँ रहे हैं मामलों में (Guadalajara विश्वविद्यालय के रिकॉर्ड्स) जहां कान नहर में विकृतियों के बावजूद, पालतू आंशिक सुनवाई, हल्के लेकिन वर्तमान की है।

- संक्रमण के कारण बहरापन: बहरेपन के इस प्रकार के आम तौर पर, एक संक्रमण के कारण होता है, खासकर अगर यह सिर, मुंह, कान और नाक में है, फिर भी यह मतलब नहीं है कि यह उदाहरण के लिए, केवल उस क्षेत्र के लिए विशिष्ट है, एक त्वचा संक्रमण (किसी भी शरीर का क्षेत्र) जिसमें भाग नहीं लिया गया है, कान में संक्रमण को आंशिक बहरापन पैदा कर सकता है।

- चोटों के कारण बहरापन (दुर्घटनाएं, झगड़े, आदि): सिर में दुर्घटनाओं या इसे बंद करने, अपने पालतू जानवर की कान की नलिका को नुकसान पहुंचा सकता, आंशिक या पूर्ण बहरापन पैदा कर रहा है, सब कुछ करने के लिए है कि कारण के लिए, चोट की गंभीरता और समय है जिसमें यह एक पशुचिकित्सा द्वारा पेश किया जाता है पर निर्भर करता है जटिलता के जोखिम को कम करने के लिए समय पर इसका ख्याल रखने के लिए कोई भी चोट महत्वपूर्ण है।

संभावित उपचार

उपचार (यदि कोई है) पशुचिकित्सा के लिए छोड़ दिया जाता है, आमतौर पर ये मामले हैं:




- कान की सफाई

- यदि आवश्यक हो तो इलाज

- एंटीबायोटिक (केवल पशुचिकित्सा के पर्चे द्वारा)

- आघात का सामना करने के मामले में, पालतू जानवर को रोगी की आपात स्थिति के अनुसार स्थिर होना चाहिए।

- विशेष भोजन अगर पशुचिकित्सक को इसकी आवश्यकता होती है।

एक बधिर पालतू जानवर की देखभाल कैसे करें

याद रखें कि एक विकलांगता के साथ एक पालतू जानवर के विशेष देखभाल की जरूरत है, एक बहरा पालतू नहीं शोर और खतरों, को सतर्क इस तरह के एक कार के रूप में जब सड़क एक गिरते शाखा पार, एक व्यक्ति को उसकी डराने बंद करने की कोशिश कर हो सकता है, इसलिए की संभावना एक दुर्घटना एक सामान्य पालतू जानवर की तुलना में काफी अधिक है, इसलिए यहां हम आपको अपने 4-पैर वाले दोस्त की देखभाल करने के बारे में कुछ बुनियादी युक्तियां छोड़ देते हैं।

- अपने कुत्ते या बिल्ली को सड़क पर अकेले जाने दो, याद रखें कि जब आप नहीं सुन सकते हैं तो आपको कई खतरों का सामना करना पड़ता है।

- यदि आप चिकित्सा उपचार में हैं (आघात के कारण बहरेपन के मामले में) आपको पत्र और निर्देशों का पूरी तरह से पत्र का पालन करना होगा।

- आप तो आप उसके साथ संवाद कर सकते हैं अपने पालतू कुछ संकेत या इशारों को पढ़ाने के लिए की जरूरत है, जैसे जब आप आवाज का उपयोग, आप केवल इशारों और हाथों की हरकतें, का उपयोग करना चाहिए अगर आप कुछ सकारात्मक caresses और मुस्कान पहन बस।

- आपके पालतू जानवर को आपके डेटा के साथ कॉलर और प्लेक का उपयोग करना चाहिए और यह निर्दिष्ट करना चाहिए कि यह बहरा है।

- भले ही आपके पालतू बहरे हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि संक्रमण से बचने के लिए आपके कान पूरी तरह साफ हैं।

याद रखें कि आपके पालतू जानवर का स्वास्थ्य आपकी ज़िम्मेदारी है, अपने पालतू जानवरों का ख्याल रखें और सुनिश्चित करें कि यह खतरे में नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
बुजुर्ग कुत्ते की मुख्य स्वास्थ्य समस्याएंबुजुर्ग कुत्ते की मुख्य स्वास्थ्य समस्याएं
कैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा हैकैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?
सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लोंसबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों
क्या मेरा कुत्ता बहरा है?क्या मेरा कुत्ता बहरा है?
कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करेंकुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें
कुत्तों में बहरापन के कारणकुत्तों में बहरापन के कारण
सिग्नल कुत्तासिग्नल कुत्ता
एक अक्षम कुत्ते को अपनानेएक अक्षम कुत्ते को अपनाने
» » मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?
© 2021 taktomguru.com