taktomguru.com

बधिर शेल्टीज

शेटलैंड चरवाहा (10)शेटलैंड भेड़ का बच्चा, जिसे शेल्टी उपनाम दिया जाता है, को अक्सर लघु में कोली कहा जाता है, क्योंकि ऐसा लगता है। यद्यपि अधिकांश Shelties विशेष रूप से बहरापन होने का खतरा नहीं हैं या बहरेपन का कुछ हद तक सच है कि एक नीले रंग की मरले के साथ उन लोगों को और अधिक संभावना है, इस पैटर्न एक सुंदर छाया न केवल है, लेकिन अक्सर आनुवंशिक समस्याओं शामिल ।

नीला विलय. मेले ब्लू वास्तव में एक जलीय या समुद्री रंग नहीं है जैसा कि कुछ कहते हैं और पिल्ले जन्म के समय नीले नहीं होते हैं। यह वास्तव में मोटा रंग के साथ एक चांदी का स्वर है जो एक कमजोर जीन से आता है जो कुत्ते के काले कोट पर काम करता है जिससे यह काले क्षेत्रों के साथ चांदी या भूरे रंग के दिखता है। इन कुत्तों में आम तौर पर चेहरे और पैरों पर सफेद और भूरा होता है। हालांकि, कुछ शरीर में नीले रंग से अधिक काला हो सकते हैं: एक पैटर्न जो गूढ़ नीले रंग के रूप में जाना जाता है।

प्रजनन. दो शेल्टी बजाना जिनमें मेले जीन अक्सर खराब होता है। इनमें से कई पिल्ले बहरे हैं और कुछ भी अंधे हैं। हालांकि मर्ल जीन के साथ माता-पिता के लिए पैदा हुए सभी पिल्ले बहरे नहीं हैं, क्रॉसिंग खतरनाक है, क्योंकि जीन के इस संयोजन के साथ कुछ पिल्ले जन्म के कुछ ही समय बाद मर जाते हैं। नीली आंखों वाले कुत्ते जिनके माता-पिता के पास मेले जीन होता है, भूरे रंग की आंखों वाले कुत्ते की तुलना में बहरे होने की अधिक संभावना होती है। कुछ नमूनों आंशिक रूप से बधिर हैं, और एक कान शुक्र सुन सकते हैं इन कुत्तों को आम तौर पर नपुंसक हैं ताकि वे अपने वंशानुगत दोष पर पारित नहीं हो सकता भले ही कुछ बेईमान खिलाड़ियों उन्हें अपने litters में प्राप्त करने के लिए प्रयास करते हैं।




आनुवंशिकी. नीले मरले जीन न केवल Sheltie, Overo जीन कारण कुत्तों बहरापन से ग्रस्त हैं के रूप में दोनों नीले मरले प्रभावित करता है। नीले मरले भी दूसरों के बीच में, Collies, एक करीबी पुरानी अंग्रेज़ी शीपडॉग में हार्लेक्विन ग्रेट डेन में Sheltie के चचेरे भाई, अमेरिकी एक प्रकार का विलायती, विचित्र सॉसेज में पाया जाता है। कान नहर खुलने से पहले पिल्ला चरण में बहरापन विकसित होता है।

एक पिल्ला की पसंद. यदि आप नीली मेले शेल्टी पिल्ला हासिल करने की योजना बना रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे खरीदने से पहले सुन सकते हैं। ब्रीडर से पूछें कि आप अपने माता-पिता को यह सुनिश्चित करने के लिए कि ब्लू मेरल जीन में कोई भी न हो। पिल्ला के लिए सुनवाई परीक्षण करना मुश्किल नहीं होना चाहिए, इसे कॉल करें, सराहना करें, शोर करें और देखें कि क्या यह जवाब देता है।

बधिर पिल्ले. यदि आपके पास बहरा शेल्टी है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसे प्रशिक्षित नहीं कर सकते हैं। वास्तव में, सुनवाई की तुलना में एक कुत्ते के लिए प्रशिक्षण भी अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उन खतरों से कमजोर है जो सुनने वाले कुत्ते से बच सकते हैं। कुत्ते प्रशिक्षक को ढूंढें जो जानता है कि हाथ सिग्नल के माध्यम से बहरे पिल्लों को कैसे प्रशिक्षित किया जाए। चिल्लाने के साथ अपने कुत्ते को बुलाकर काम नहीं करेगा, लेकिन आप उसे अपने हाथों, फ्लैशलाइट्स और अन्य समान दृश्य संकेतों के संकेतों का जवाब देने के लिए सिखा सकते हैं। आपके बधिर पिल्ला के पास विशेष जरूरत है जिसमें कोई भी उसे प्यार करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
शेटलैंड भेड़ का बच्चाशेटलैंड भेड़ का बच्चा
पिट बैल के रंगपिट बैल के रंग
कुत्तों में बहरापन के कारणकुत्तों में बहरापन के कारण
क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?क्या शिह tzu कोट के रंग बदल सकते हैं?
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
पाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदीपाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदी
डचशंड के फर और रंगों की परतेंडचशंड के फर और रंगों की परतें
कोली दौड़ की किस्मेंकोली दौड़ की किस्में
ल्हासा एपसो के रंगल्हासा एपसो के रंग
» » बधिर शेल्टीज
© 2021 taktomguru.com