taktomguru.com

एक बधिर बिल्ली को प्रशिक्षित करने, देखभाल करने और प्यार करने के लिए कैसे करें





Hipertranquilos, चंचल, हमेशा बहुत प्यारा ... बधिर बिल्लियों उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं जब उनकी अच्छी देखभाल की जाती है। आपकी कल्याण को प्राप्त करना सरल है, हमें केवल कुछ बुनियादी दिशानिर्देशों को जानने की आवश्यकता है और हम एक खुश और स्वस्थ जीवन प्राप्त करेंगे।

के बाद एक बिल्ली में बहरापन का पता लगाएं, ऐसा कुछ जो हमेशा आसान नहीं होता है, हमें कुछ उपाय करना पड़ता है जो उसके प्रति पर्याप्त उपचार की गारंटी देते हैं। हां, हम इसे संभावित पर्यावरणीय खतरों से सुरक्षित रखने के लिए प्रशिक्षण के बारे में बात करते हैं।

कहने की जरूरत नहीं है, बधिर बिल्लियों को बाहर नहीं जाना चाहिए, यह उनके लिए बेहद खतरनाक है। यदि यह पहले से ही शक्तियों से भरे बिल्लियों के लिए है, तो उस बिल्ली की कल्पना करें जिसमें सुनने की भावना नहीं है, जो इसके पर्यावरण से अलग है ...

और घर के अंदर? वे सुरक्षित हैं, लेकिन हमें यह समझकर शुरू करना चाहिए कि कैसे उन्हें बहस करने और उनकी आवश्यकता के अनुसार उन्हें समझने और उनका इलाज करने की क्षमता में सुधार करने के लिए बहरापन प्रभावित करता है।

चलो कुछ देखें इन विशेष जानवरों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए बहुत बुनियादी निर्देश:

एक ही इशारा दोहराएं: कीवर्ड समेकन है। यही कहना है, बधिर बिल्ली के साथ संचार हमेशा एक संदेश की जरूरत है।

निश्चित रूप से क्योंकि बिल्लियों बुद्धिमान हैं, संकेतों में दोहराव (हमेशा एक ही स्थिति के लिए इसका उपयोग करते हुए) एक संदेश प्राप्त करने का तरीका है।

यदि एक ही परिस्थितियों में हाथ इशारा दोहराया जाता है, तो बिल्ली जल्द ही यह पहचानने लगेगी कि क्या संचार किया जा रहा है। एक उदाहरण: बिल्ली के बच्चे को नकारात्मक समझने के लिए, हम अंगूठे के साथ हाथ को हिलाने और उसके सिर को हिलाकर रखेंगे। बिल्ली बहुत जल्द समझ जाएगी कि इसका मतलब है "नहीं"।

एक अन्य उदाहरण है: जब एक बर्ड फीडर birdseed खिड़की पर जाते हैं, हाथ "छोटे पक्षी, पक्षी" की लय के साथ, पक्षियों की एक आंदोलन का अनुकरण हिला। बिल्ली जल्द ही सीख जाएगी इसका मतलब क्या है और खिड़की को देखने के लिए आएगा।

इसे बाहर मत छोड़ो: बधिर बिल्लियों खुली हवा में बड़ी भेद्यता की स्थिति में हैं। वे एक खतरनाक स्थिति में स्वयं की रक्षा करने में सक्षम नहीं होगा, इसलिए हम केवल बाहर रखना चाहिए नहीं, लेकिन यह भी चरम उपाय करने के लिए (बच्चों और मेहमानों के साथ परवाह) छूट न जाए।

बिना किसी परेशानी के इसे बुलाओ: जब आप कॉल करते हैं, तो बहुत मोटा मत बनो। लंबे समय तक, यह आपके चरित्र को बदल सकता है और आपको परेशान कर सकता है। नियम घुसपैठ नहीं करना है। यदि आप में भाग लेना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, आप जमीन पर अपने पैरों के साथ चिपक सकते हैं: कंपन आपको आक्रामक होने के बिना सतर्क करेगी।

कंपन कॉलर: हमेशा अंतिम उपाय के रूप में उपयोग किया जाता है, और गंभीर व्यवहार संबंधी समस्याओं वाले बिल्लियों के लिए, आप एक कॉलर भी लागू कर सकते हैं जो छोटे, हानिरहित कंपन को उत्सर्जित करता है जो आपको एक निश्चित अवांछित गतिविधि से मुक्त कर देता है।


दृष्टि और गंध: दृष्टि और गंध सहित, अपनी बहरा बिल्ली की तीव्र इंद्रियों का आनंद लें। लेजर पॉइंटर्स या अपनी बिल्ली के साथ खेलने के लिए एक फ्लैशलाइट का उपयोग करें या उसका ध्यान प्राप्त करें। यह हमेशा एक ही इत्र या कोलोन का उपयोग करने के लिए उपयोगी होता है ताकि कमरे में प्रवेश करते समय आपकी बिल्ली अपनी गंध पहचान सके।

चेहरे की अभिव्यक्तियां: अपनी बिल्ली से बात करें जैसे कि वह आपको सुन सके, यह सुनिश्चित कर कि वह आपको देख सके। एक बधिर बिल्ली को प्रशिक्षण देने के लिए हमारे सहयोग की आवश्यकता होती है, और इसलिए हमें उनके साथ एक फर्म और स्पष्ट स्वर का उपयोग करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर वह इसे नहीं सुनता है, तो वह चेहरे की अभिव्यक्तियों का निरीक्षण कर सकता है। यह तथाकथित गैर-मौखिक संचार है: जब आप खुशी महसूस करते हैं तो मुस्कुराते हैं, जब आपको कुछ भर्ती करना होता है तो उनके लिए एक प्रामाणिक संदेश होता है। इसलिए, हमें परिस्थितियों के साथ चेहरे के संकेतों से मेल खाने के लिए ध्यान देना होगा। यह महत्वपूर्ण है कि जब हम उससे बात करते हैं तो हमारी बिल्ली हमारे चेहरे को देखती है, सुनिश्चित करें कि इसमें कोई बाधा नहीं है जो इसे रोकती है।

दोपहर के भोजन का समय: जाहिर है, आप उसे किसी अन्य कमरे से नहीं बुला सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि उसे भोजन दिखाएं और उसके लिए उस स्थान पर आपका अनुसरण करें जहां आपको इसे खाना चाहिए।

पैट और रोशनी: उसे पीछे या खुले पर एक सौम्य पेट दें और रोशनी को लगातार कई बार बंद करें: दोनों किसी भी उद्देश्य के लिए अपना ध्यान पाने के लिए एक सरल तरीका हैं। उसे कभी भी हिट या स्कैंडल न बनाएं।

अधिक caresses: उनकी चुप दुनिया में, बिल्लियों विशेष रूप से सहवास की सराहना करते हैं। स्पर्श के माध्यम से उनके लिए स्नेह आता है। इस भावना को तेज करें। उसे प्यार महसूस करना मौलिक है, क्योंकि यह किसी अन्य बिल्ली के साथ है। बहरा बिल्लियों के मामले में, उसे पता है कि तुम्हारे प्यार अपना चेहरा डाल के रूप में सरल है चलो (आश्चर्य से खरोंच से सतर्क रहें!, केवल बहुत विनम्र बिल्लियों करते हैं) वापस, उसके सिर के खिलाफ पेट या और एक मिठाई वाक्यांश कहते हैं, पर बल वाक्यांश का मुखरता, आधा उड़ना, ताकि शब्दों का कंपन उसके पास आ जाए। यदि आपने अच्छा किया है, तो आपकी बिल्ली जल्द ही कड़वाहट और purr होगा।
कंपनी: एक और बिल्ली की कंपनी, बशर्ते कि वे अच्छी तरह से मिलें और मुलायम प्रकृति के हों, हमारे बिल्ली का बच्चा अधिक आरामदायक महसूस करने का एक तरीका भी हो सकता है।

meowing: बधिर बिल्लियों मेयो की मात्रा को नियंत्रित नहीं करते हैं। वे आमतौर पर दो प्रकार के व्यवहार पेश करते हैं: या तो वे अतिरंजित तरीके से जय हो जाते हैं या वे यह नहीं कहते कि यह मुंह मेरा है।
अधिक टिप्स
यदि हमारा घर अन्य लोगों (परिवार, दोस्तों, परिचितों ...) द्वारा अक्सर एक जगह है, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे बिल्ली की अक्षमता को जानते हों।

कुछ बिल्लियों दृश्य उत्तेजनाओं का जवाब है, जबकि दूसरों बेहतर प्रतिक्रिया इशारों और उनके मालिकों के चेहरे का भाव हाथ: ऊपर सूचीबद्ध सुझावों को लागू करने के लिए इसके अलावा, यह पता लगाने के लिए कि कौन सा हमारे बिल्ली के साथ सबसे प्रभावी हैं, और उन पर जोर देते हैं हमारे काम है ।

अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली बच सकती है, तो सुनिश्चित करें कि आप एक ले जाएं जानकारी के साथ डालें संपर्क और लिखने में भी वाक्यांश "मैं हूँ बहरा"। एक और विचार घंटी या छोटा लटका है घंटी इसे और अधिक स्थानीयकृत करने के लिए।

यह भी सिफारिश की जाती है कि यदि आप एक सामान्य बिल्ली थे तो आप अपने स्वास्थ्य की अधिक सावधानी से देखभाल करें। कारण क्या है? एक बहरा बिल्ली पहले से ही एक नुकसान पर है, और संभव अतिरिक्त स्वास्थ्य समस्याएं आपकी बिल्ली के लिए अनावश्यक कठिनाइयों का निर्माण कर सकती हैं।

और सबसे ऊपर, कभी भी बहरे बिल्ली पर चिल्लाओ या उसका ध्यान पाने के लिए उस पर चीजें फेंक दें। जब विश्वास होता है तो बिल्लियों में केवल वृद्धि होती है, और कोई भी आक्रामकता, हालांकि यह छोटी हो सकती है, आपको डराएगी और ट्रेन को कठिन बना देगी।
स्रोत: डार्लिन माइकौड
स्रोत: आउटडूर महिला
स्रोत: एसएफ। बगला


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा हैकैसे पता चले कि एक कुत्ता बहरा है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बहरा है?
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे पालतू बहरे हैं?
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
यह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहींयह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहीं
बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझेंबिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
» » एक बधिर बिल्ली को प्रशिक्षित करने, देखभाल करने और प्यार करने के लिए कैसे करें
© 2021 taktomguru.com