taktomguru.com

एक बधिर पालतू जानवर को शिक्षित कैसे करें




एक बेवकूफ पिल्ला को शिक्षित करने की असंभवता से पहले एक पिल्ला के मालिक जो बहरेपन निराशा से ग्रस्त हैं। हालांकि यह सच है कि यह आसान नहीं है, यह असंभव नहीं है, और जब यह महान परिणाम प्राप्त करने के लिए शुरू होता है तो मालिक के लिए बहरे पिल्ला को शिक्षित करना बहुत समृद्ध होता है। वास्तव में, एक बहरे पिल्ला के कई मालिक हैं जो अनदेखा करते हैं कि यह है। डाल्मेटियन या बुल्टरियर जैसी नस्लें बहरेपन से पीड़ित हैं।
यह एक बहरा पिल्ला शिक्षित करने के लिए संभव है, इसलिए यदि आप एक मालिक हैं, निराशा नहीं करते हैं, और मैं तुम्हें शिक्षित करने के लिए निम्नलिखित दिशा-निर्देशों को पढ़ने के लिए और अपनी सीमाओं के भीतर जीवन का सबसे अच्छा संभव गुणवत्ता प्रदान करने के लिए आमंत्रित करते हैं।
साइन लैंग्वेज का महत्व
मनुष्यों की तरह, कुत्तों मौखिक और nonverbal संचार का उपयोग करें। एक बधिर पिल्ला में, आप केवल समझने के लिए गैर-मौखिक संचार का उपयोग कर सकते हैं, इसका मतलब है कि आपको शिक्षित करने के लिए आपको साइन लैंग्वेज का उपयोग करना होगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिल्ला हमेशा आपको देखती है। व्यवहार को मजबूत करने के लिए इनाम (भोजन, प्रशंसा या सहकर्मी) का प्रयोग करें।
एक बहरे पिल्ला के मालिक के लिए सबसे निराशाजनक बात उसे बुलाती है और नहीं जाती है। ठीक है, अन्य तरीकों का लाभ लेने के कॉल करने के लिए:, गंध की भावना एक भोजन है कि एक बहुत बदबू आ रही है जाने के लिए व्यवस्था के द्वारा आप एक प्रकाश संकेत का उपयोग कर (टॉर्च उदाहरण के लिए, नेतृत्व में) कॉल करने के लिए दृष्टि की भावना को बढ़ा सकते हैं (हमेशा एक ही उपयोग करें कंपन के माध्यम से, उस गंध में अपना नाम जोड़ने के लिए) या स्पर्श की भावना। कंपन सबसे उचित थप्पड़ कॉल करने के लिए कोशिश कर सकते हैं, या, अपने पालतू जानवर की दुकान में एक कॉलर कंपन मिलता है। हालांकि यह एक सस्ते हार नहीं है, यह बहरा कुत्तों के लिए बहुत प्रभावी है।
बधिर पिल्ले के मामलों में, मेरी सलाह है कि आप को मार्गदर्शन करने के लिए एक साथी प्राप्त करें। इस तरह, आप असुरक्षित महसूस नहीं करेंगे और साथी के चरणों का पालन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कुत्ते को बुलाते हैं जो बहरे नहीं हैं, तो बहरे पिल्ला उसके पीछे आ जाएंगे।
बधिर पिल्ला के जीवन की गुणवत्ता में सुधार कैसे करें
एक बहरा पिल्ला हमेशा सुनने की अक्षमता के बिना पिल्ला की तुलना में दुर्घटनाओं के लिए अधिक संवेदनशील है। इसी कारण से, मैं अनुशंसा करता हूं कि जब भी आप पैदल चलने के लिए बाहर जाते हैं, तो इसे एक पट्टा पर ले जाएं और इसे पार्क या प्रतिबंधित क्षेत्रों में छोड़ दें जहां आप दौड़ने का जोखिम नहीं चला सकते हैं।
उसे एक शर्ट या बंदना जिसमें आप पढ़ सकते हैं खरीदें: इस तरह से "मैं एक बहरा पिल्ला हूँ", अन्य लोगों को आप इसे नियंत्रित करता है, तो cluelessness या आप आप से एक जवाब की उम्मीद करता है, तो कर सकते हैं।
उसे सहारा देते समय सावधान रहें। आपको हमेशा एक बहरे पिल्ला को आगे बढ़ना चाहिए, कभी पीछे नहीं। आप भयभीत हो सकते हैं, चिंता और भय विकसित कर सकते हैं, और खुद को बचाने के लिए हमला कर सकते हैं।
कॉलर पर एक गड़बड़ी डालने के लिए मौलिक, क्योंकि बिल्लियों को रखना आम बात है, यह जानने के लिए कि यह हर पल में कहां है।
धैर्य रखें, एक बहरे पिल्ला को शिक्षित करने का प्रयास करें और आप अपने जीवन के सबसे समृद्ध अनुभवों में से एक जी सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में बहरापन के कारणकुत्तों में बहरापन के कारण
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
शावकशावक
अकेले रहने के लिए अपने पिल्ला को शिक्षित कैसे करेंअकेले रहने के लिए अपने पिल्ला को शिक्षित कैसे करें
एक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करेंएक अति सक्रिय कुत्ते को शिक्षित करें
पुस्तक "एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे"पुस्तक "एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे"
रात में छाल न करने के लिए एक पालतू जानवर को शिक्षित करेंरात में छाल न करने के लिए एक पालतू जानवर को शिक्षित करें
कूदने के लिए कुत्ते को शिक्षित करेंकूदने के लिए कुत्ते को शिक्षित करें
» » एक बधिर पालतू जानवर को शिक्षित कैसे करें
© 2021 taktomguru.com