taktomguru.com

पिल्ले: हमें उन्हें कैसे सामाजिक बनाना चाहिए?

एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे

हम जानते हैं कि समय पिल्लों

 कुत्तों का एक है महत्वपूर्ण पल आपके भविष्य के विकास के लिए। यह दृष्टिकोण के दृष्टिकोण से भी है समाजीकरण, इस चरण में वे बहुत छोटे हैं लेकिन जिसमें वे अन्य कुत्तों और लोगों के साथ संबंधों के संबंध में कुछ व्यवहारों को समेकित कर सकते हैं।

इसलिए यह मौलिक और बहुत महत्वपूर्ण है एक पिल्ला के सामाजिककरण चरण का ख्याल रखना. और यह मत भूलना कि इस पल को दो महीने से पहले कभी शुरू नहीं होना चाहिए, उस समय कुत्ते को अपनी मां और भाई बहनों से अलग नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि उनके लिए सामाजिक कौशल विकसित करने और भविष्य में व्यवहार से बचने के लिए पारिवारिक संबंध आवश्यक हैं आक्रामकता की तरह या डरावना कुत्ते बन जाते हैं।

जन्म के बाद विकास का यह पहला चरण महत्वपूर्ण है और इसमें होना जरूरी है ... ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

पिल्ला के विकास का पहला चरण

और जैसा कि हमने संकेत दिया है, जन्म के बाद विकास का यह पहला चरण महत्वपूर्ण है और कुछ को ध्यान में रखना आवश्यक है दिशा निर्देशों वे अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए कुत्ते के व्यवहार में सुधार करने में मदद करेंगे। हम सभी चाहते हैं कि हमारा छोटा पिल्ला एक अच्छी कंपनी बन जाए, और सक्षम हो सके साथ रहते हैं अधिक लोगों के साथ और अन्य कुत्तों को दिन-दर-दिन आधार पर। इसके अलावा, अगर हम पिल्ला के सामाजिककरण को नहीं करते हैं, तो जब यह बढ़ता है तो यह ट्रेन के लिए अधिक जटिल होगा और अधिक गंभीर शिक्षा की आवश्यकता होगी।

पिल्ला को सामाजिक बनाने के लिए हमें क्या करना चाहिए?

उम्र को ध्यान में रखा जाना चाहिए, क्योंकि इस अवधि को शुरू करना चाहिए तीन महीने से पहले, लगभग 12 सप्ताह। हम कुछ सुझावों को ध्यान में रख सकते हैं जो हमारी मदद कर सकते हैं और यह विशेष रूप से जटिल नहीं होगा अगर हम इस कार्य का ख्याल रखना चाहते हैं, दूसरी तरफ सभी कुत्ते के मालिकों के लिए बहुत फायदेमंद:

  • पिल्ला चलो अन्य पिल्ले और कुत्तों के साथ खेलें युवा लोग (जो मिलनसार हैं), लेकिन स्वस्थ होने की कोशिश करें, जिन्हें टीकाकरण किया जाता है, क्योंकि यह एक समय संक्रामक बीमारियों से ग्रस्त है। इस तरह हम हासिल करेंगे कि वह आदत व्यवहार सीखता है। और दोस्ताना बिल्लियों, या अच्छी तरह से प्रशिक्षित वयस्क कुत्तों जैसे अन्य जानवरों से इंकार न करें।
  • अनुमति देते हैं कि कुत्ता है पोषित अन्य लोगों के लिए: परिवार, दोस्तों, बच्चों, बुजुर्गों। इस तरह वह दैनिक संपर्क में उपयोग किया जाएगा और इसे सकारात्मक आदत के रूप में समेकित करेगा। बेशक, यह हमेशा हमारे द्वारा पर्यवेक्षित किया जाता है और ब्रूसक्वेड के बिना आसानी से किया जाता है।
  • पिल्ला मंच में, जबरदस्त playful होने के अलावा, वे भी बहुत हैं जिज्ञासु: चलो नई शोर, वस्तुओं, रोशनी दिखाकर अपनी जिज्ञासा को मजबूत करते हैं जिसके साथ आप बातचीत करते हैं और इस प्रकार हर दिन अज्ञात में उपयोग करते हैं।
  • यह भी उपयोग करने के लिए एक अच्छा समय है संपर्क मुंह के साथ, उन्हें देखभाल, धैर्य और दृढ़ता से शुरू करने के लिए आदर्श मौखिक स्वच्छता, को दांत ब्रशिंग जब वे बड़े होते हैं तो एक सामान्य अभ्यास होगा। इसी तरह, यह महत्वपूर्ण है कि वे उपयोग करें की अन्य आदतें स्वच्छता, की सफाई दिनचर्या के लिए पिंस, कान, नाखून इत्यादि की जांच करने के लिए भी इससे हमें पशुचिकित्सा की खोज में उपयोग करने की अनुमति मिल जाएगी और इसे सामान्य चीज़ों के रूप में आत्मसात कर दिया जाएगा जो उन्हें डराता नहीं है।
  • जब आपके पास अपनी सभी टीके हों और हम कर सकें सड़क पर चलना, इसे लेने का अच्छा समय है भीड़ वाले स्थान, पार्क, कुत्ते के खेल के स्थान, ... लेकिन सावधानी और निरंतर पर्यवेक्षण के साथ। इस तरह वे तेजी से व्यापक वातावरण के संपर्क में उपयोग करेंगे। उन्हें कुछ में लेने के लिए भी उपयोगी है कार द्वारा स्थानांतरण, चाहिए इसका इस्तेमाल करें, अगर हम चाहते हैं कि भविष्य में उनके साथ यात्रा करने के लिए कुछ सामान्य है और कठिनाइयों को पेश नहीं करता है।
  • उसे सिखाओ आपकी चीजें, उसे अपने हार, उसकी गंध बनाओ खिलौने, उसकी पट्टा, आपका कंबल इस तरह हम आपको विश्वास देते हैं और आपको उनके साथ अच्छा महसूस करते हैं।



कुत्ते और बिल्ली

हमें क्या टालना चाहिए?

  • यदि आप सभी को पूरा नहीं किया है तो हमारे पिल्ला को सड़क पर जाने के लिए सलाह नहीं दी जाती है टीकाकरण, न ही इसे अन्य कुत्तों से संपर्क करने के लिए मजबूर तरीके से उत्तेजित करें जिन्हें हम नहीं जानते हैं।
  • जब हम उपर्युक्त सुझावों में से कोई भी करते हैं तो हम देखते हैं कि आप डरे हुए हैं या परेशान हैं, उसे मजबूर मत करो. हमें थोड़ा कम जाना चाहिए, सावधान रहना चाहिए और उन्हें इन आदतों को अपने आप मानने देना चाहिए ताल. अगर हम उसे मजबूर करते हैं, तो उसका नकारात्मक अनुभव होगा और आघात हो सकता है। जैसा कि हमने संकेत दिया है, यह आत्मसात करने के लिए एक महत्वपूर्ण चरण है समाजीकरण.
  • याद रखें कि वे पिल्ले हैं और हम नहीं चाहते हैं कि वे अभी तक कई चीजें सीखें। हमें धीरे-धीरे जाना चाहिए और बहुत अधिक समय बर्बाद नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे तुरंत थके हुए हैं। बेहतर है कि यह उनकी सेवा करता है प्रोत्साहन कुछ कुत्तों के साथ कुछ मिनटों के साथ खेलें, पर्यावरण में उपयोग करने के लिए कार में बहुत कम समय या यहां तक ​​कि हिरासत में रहें।
  • होने से मत रोको स्थिर. उस पर दबाव डालने के बिना, उसे अपनी गति से जाने देना, लेकिन हर दिन सामाजिककरण के प्रति समर्पण को त्याग दिए बिना।

कुत्ते खेल रहे हैं

अंत में, पिल्ला का सामाजिककरण आपके लिए हमारे दैनिक जीवन में उपयोग करना आवश्यक है, ताकि हमारे पास एक डरावना, आक्रामक कुत्ता या अन्य अनौपचारिक व्यवहार हो। तो, हमारे पास एक कुत्ता होगा संतुलित, जिसमें हम भरोसा करते हैं और एक आत्मविश्वास वाले पशु होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उसकी उम्र के अनुसार हमारे पग कुत्ते के जीवन के चरणउसकी उम्र के अनुसार हमारे पग कुत्ते के जीवन के चरण
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
पालतू जानवर समस्याओं के साथ युवा लोगों की मदद करते हैंपालतू जानवर समस्याओं के साथ युवा लोगों की मदद करते हैं
पिल्ला विकास अवधिपिल्ला विकास अवधि
» » पिल्ले: हमें उन्हें कैसे सामाजिक बनाना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com