taktomguru.com

एक अध्ययन के अनुसार कोई खतरनाक कुत्ते नहीं

एक कुत्ता, या तो एक पिट बुल टेरियर या ए Doberman, यह एक पूरी तरह से शांतिपूर्ण पशु अगर यह कि जिस तरह से लाया जाता है हो सकता है, लेकिन यह भी बहुत आक्रामक हो सकता है अगर मालिक खुद को सभी पर गुस्सा रहता है या किसी भी कारण दूसरे कुत्तों / लोगों पर हमला करने के लिए उसे सिखाने।

खतरनाक कुत्ते

इस तरह हमने आज के लेख की शुरुआत की, क्योंकि नेशनल यूनिवर्सिटी के जीवविज्ञान विभाग के प्रोफेसर एनरिक ज़र्दा ने संकेत दिया है कि कोई दौड़ खतरनाक नहीं है, बल्कि यह वह इंसान है जो एक विशिष्ट कुत्ते को बाकी के लिए आक्रामक या खतरनाक बनाता है।

एनरिक जेरडा ने भी इस अध्ययन के आधार पर जोड़ा, जो दिखाता है कोई खतरनाक कुत्ते नहीं हैं, कि एक मामला है गोल्डन कुत्ता जो एक लंबे समय तक एक यार्ड में बंधे और बंद कर दिया गया था, इसने कुत्ते को एक आक्रामक तरीके से बदल दिया जिसने केवल डर से हमला किया और बुरा होने या ऐसा कुछ भी नहीं होने के कारण।

यह मामला अध्ययन के लिए शुरुआती बिंदु बन गया, क्योंकि "गोल्डन रेट्रिवर" नस्ल में नहीं है खतरनाक कुत्तों का रिकॉर्ड दुनिया के किसी भी देश में, इससे पता चलता है कि रजिस्ट्री में अन्य दौड़ शामिल करने के लिए कोई "नींव" नहीं है।

खतरनाक कुत्तों की सूची

अधिकांश स्पेनिश भाषी देशों के नियमों के आधार पर, ये खतरनाक कुत्ते हैं जो किसी भी कारण से किसी भी व्यक्ति पर हमला कर सकते हैं:

  • अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर
  • बुलमास्टिफ
  • doberman
  • डोगो अर्जेंटीनो
  • डोगू डी बोर्डोक्स
  • Fila Brasileiro
  • नेपोलिटानो मास्टिफ़
  • पिट बुल टेरियर
  • अमेरिकन पिट बुल टेरियर
  • प्रेसा कैनारियो का
  • Rottweiler
  • स्टाफ़र्डशायर टेरियर
  • जापानी टोसा



कुत्तों की याददाश्त

इस प्रोफेसर ने बोगोटा में 40 से अधिक कोलंबियाई परिवारों के एक सर्वेक्षण का आयोजन किया और पाया कि इनमें से कुछ कुत्ते हैं डोबर्मन, पिट बुल और रोट्टवेयर, कुत्तों जो पूरी तरह से तंग हैं और जिन्होंने कभी किसी पर हमला नहीं किया है।

"हम छोटे से मिल सकता है उनके मालिकों उसे बच्चों, वयस्कों और अन्य कुत्तों के साथ मेलजोल के लिए अनुमति दी है, और यह उन्हें प्रतियां पूरी तरह से शांत है और किसी भी आक्रामकता के बिना बनाया गया है" एनरिक जेरडा टिप्पणी की।

इस अध्ययन को देखते हुए पूछना अनिवार्य हैसरकारें कुछ कुत्तों को आक्रामक या खतरनाक क्यों मानती हैं यदि वे नहीं हैं? और इस अध्ययन को करने के प्रभारी व्यक्ति, एनरिक जेरडा ने निम्नलिखित कहने का जवाब दिया:

"सरकारों ने इस सूची को उन हमलों के आधार पर बनाया है जो इन कुत्तों ने उसी प्रजाति के अन्य लोगों या जानवरों पर किया है। लेकिन क्या विचार नहीं किया मालिक जो छोटे मालिक से उठाया जो संभवतः पशु साथ बुरा व्यवहार किया है या अपने सभी जरूरतों को पूरा करने भूल गया है और इसलिए इन कुत्तों को अन्य लोगों या अन्य जानवरों पर हमला किया गया था " ।

इस प्रकार के अध्ययनों के साथ, यह कुछ ऐसा दिखाया गया है जो कुत्ते के मालिकों को यह जानने के लिए एक अध्ययन के लिए आवश्यक होने के बिना पता है, और यही वह है कोई खतरनाक कुत्ते नहीं हैं लेकिन खतरनाक लोग हैं जिनके कुत्ते में चार्ज है.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खतरनाक कुत्ताखतरनाक कुत्ता
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करेंआक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
Pitbull कुत्ता चरित्रPitbull कुत्ता चरित्र
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवरदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जानवर
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक हैमशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
» » एक अध्ययन के अनुसार कोई खतरनाक कुत्ते नहीं
© 2021 taktomguru.com