taktomguru.com

कुत्तों को गोद लेना, सभी फायदे

गोद लेने में कुत्ता

 अंगीकरण 

जानवरों का यह एक विस्तारित अभ्यास नहीं है स्पेन में फायदे के बावजूद यह पेशकश करता है। हमारा एक देश है, जहां अधिक जानवरों (लाखों प्रत्येक वर्ष) को छोड़ दिया जाता है और विडंबना हमारे यूरोपीय पड़ोसियों जो अपने हंसमुख और खुले चरित्र के लिए पसंदीदा के रूप में उनकी देखभाल कर रहे हैं।

लाभ जो हम कर सकते हैं जाओ अपनाना एक पालतू बनाम बनाम यह कई है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसा करके, हमने दो जिंदगी बचाई: गोद लेने वाले कुत्ते और आश्रय या रिसेप्शन सेंटर में अपनी जगह पर कब्जा करने वाले व्यक्ति का। यह बिना किसी संदेह के, एक सामाजिक कार्य है जो सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या को समाप्त करने में योगदान देता है।

एक आश्रय से कुत्ते का चयन गारंटी देता है कि जानवर को अधीन किया गया है परीक्षा पशु चिकित्सक, टीकाकरण किया जाता है, डिवार्म किया जाता है और उसे आवश्यक सभी चिकित्सा उपचार प्राप्त हुए हैं। इसी प्रकार, वे इसे हमारे संबंधित माइक्रोचिप, निर्जलित या कम से कम, ऐसा करने की प्रतिबद्धता के साथ, और उनके दैनिक स्वास्थ्य कार्ड के साथ हमें वितरित करेंगे।

अपनाया कुत्तापरामर्श

आम तौर पर, केंद्र कर्मचारी प्रत्येक जानवर के इतिहास को जानता है ताकि वे कर सकें हमें सलाह दीजिए जो हमारे लिए सबसे अच्छा है उसके बारे में। वे हमें बच्चों और अन्य जानवरों के सामने अपने व्यक्तित्व, चरित्र और व्यवहार के बारे में सूचित करेंगे। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि शरण में वे रुचि रखते हैं क्योंकि हम उसमें हैं अंगीकरण एक सफलता हो, इसलिए वे हमें सबसे अच्छी संभव सहायता प्रदान करेंगे।

और सबसे अच्छा, सलाह के बाद जारी है अंगीकरण. हम सभी को प्राप्त करेंगे समर्थन हमें अपने नए घर में जानवर का एकीकरण प्राप्त करने की आवश्यकता है और उत्पन्न होने वाले सभी संदेहों को हल करने में हमारी सहायता करें। इसके अलावा, कुछ संगठन शिक्षा पाठ्यक्रम और पशु चिकित्सा सेवाएं प्रदान करते हैं जो आमतौर पर गोद लेने वालों के लिए कम लागत वाले होंगे।

चुनने में सक्षम होने के नाते




के पक्ष में एक और बिंदु अंगीकरण यह है कि जानवरों की संख्या को अपनाया जाने का इंतजार है, दुख की बात है, बहुत अधिक है हम चुन सकते हैं वास्तव में पालतू जानवर जिसे हम ढूंढ रहे हैं। पिल्ला या वयस्क, ..., छोटे या बड़े लंबे बाल या छोटे, जाति या मेस्तिजो दूसरी ओर, घर कुत्ता, जिनके साथ हम एक कनेक्शन की स्थापना की है लेने के लिए एक अच्छी शुरुआत है और गोद लेने के लिए एक बड़ा कदम के रूप में समृद्ध है , कई बार, निर्णय को एक नज़र, छाल या ए के लिए धन्यवाद दिया जाता है चाटना.गोद लेने में कुत्ता

यह भी महत्वपूर्ण है कि अंगीकरण यह वह जगह है अधिक आर्थिक कि खरीद और हमारे द्वारा बचाए जाने वाले पैसे को हमारे नए पालतू जानवरों की ज़रूरतों पर खर्च किया जा सकता है। आम तौर पर, आश्रय टीकों, डिवार्मिंग, माइक्रोचिपिंग और नसबंदी के लिए चार्ज करते हैं। यह दो कारणों से किया जाता है: पहला यह है कि इन केन्द्रों दान की जरूरत होती हैं और यह सामान्य है कि, कम से कम, जानवर की लागत को कवर करने के लिए है और दूसरा यह है कि एडॉप्टर दिखाना चाहिए कि यह लेने के लिए तैयार है एक जानवर होने के खर्च का प्रभार।

अपमानजनक प्रजनन रोको

हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि अगर भी अंगीकरण एक विस्तारित अभ्यास अभ्यासों के देशों से आयातित पिल्लों की संख्या को कम करेगा अपमानजनक प्रजनन. यह अविश्वसनीय है कि वर्तमान में स्पेन में कई जानवर इस प्रजनन स्थलों से आते हैं जहां वे दुर्भाग्यपूर्ण स्थितियों के अधीन हैं।

दुर्भाग्यवश, हमारे देश की लगभग सभी आबादी में संरक्षक और आश्रय हैं लेकिन यह भी एक लाभ बन सकता है। इस तरह, हमें अत्यधिक आंदोलन नहीं करना पड़ेगा या, आपके मामले में, कुत्ते को लंबी यात्रा करनी चाहिए। इसके अलावा, हम रिसेप्शन सेंटर में जा सकते हैं जानवर के साथ खुद को परिचित करें निर्वाचित उसे अपने नए घर ले जाने से पहले.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को अपनाने = उन्हें एक त्याग किए गए कुत्ते को अपनाने का एक और मौका देते हैंकुत्तों को अपनाने = उन्हें एक त्याग किए गए कुत्ते को अपनाने का एक और मौका देते हैं
अवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देशअवांछित कुत्तों के झुकाव: उनसे बचने के लिए दिशानिर्देश
डॉगहाउस बनाम पिंजरेडॉगहाउस बनाम पिंजरे
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
एक जानवर को अपनानाएक जानवर को अपनाना
अगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिएअगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिए
घरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवरघरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवर
जानवरों के संरक्षक। सुरक्षा से कहीं ज्यादाजानवरों के संरक्षक। सुरक्षा से कहीं ज्यादा
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
स्वच्छता प्राइमरस्वच्छता प्राइमर
» » कुत्तों को गोद लेना, सभी फायदे
© 2021 taktomguru.com