taktomguru.com

अगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिए

जब एक कुत्ता गुम हो जाता है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात तुरंत कार्य करना है, क्योंकि यहां तक ​​कि एक छोटी देरी भी हमें इसे ढूंढने से रोक सकती है। यहां तक ​​कि यदि आपका कुत्ता माइक्रोचिप पहन रहा है और इससे आपको अपनी वसूली के बारे में सुरक्षा की भावना मिलती है, तो अपने आप पर भरोसा न करें क्योंकि कभी-कभी वह आपके पालतू जानवर को वापस पाने के लिए पर्याप्त नहीं होता है।

एक खोज शुरू करो सबसे पहले, अपने घर को अच्छी तरह से जांचें, जिसमें बेसमेंट, शेड, गैरेज, और यहां तक ​​कि वेंट्स और पाइप भी शामिल हैं जहां एक कुत्ता फंस सकता है और बाहर निकलने में असमर्थ हो सकता है। छोटे कुत्तों, जब वे डरते हैं या घायल होते हैं, तो वे सुनवाई के बावजूद अक्सर छुपाते और छुपाते हैं। मुद्दा यह है कि आप अपने घर और यार्ड के अंदर संभावित छुपा स्थानों में से प्रत्येक को देखें। एक फ्लैशलाइट के साथ खुद की मदद करें।

अपने निकटतम पड़ोसियों से बात करें और अपनी संपत्तियों को पंजीकृत करने की अनुमति मांगें। यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो आप चलने के दौरान अपने कुत्ते के नाम चिल्लाते हुए सामान्य रूप से पड़ोस में देख रहे रहें। अपने कुत्ते की तस्वीर अपने साथ लें और इसे जितना संभव हो उतने लोगों को दिखाएं।

खोए कुत्तों के पोस्टर काम करते हैं। खोए हुए कुत्ते की तलाश करने के लिए घोषणाओं और फ्लायर की किसी अन्य विधि की तुलना में अधिक पहुंच है। इनमें आपके कुत्ते की एक स्पष्ट तस्वीर और एक फ़ोन नंबर शामिल होना चाहिए जहां आप पहुंचे जा सकते हैं। उन्हें अपने घर के चारों ओर एक दो-मील त्रिज्या के भीतर रखें, चौराहे पर ध्यान केंद्रित करें जहां ट्रैफिक लाइट या खड़े संकेत पर खड़े होने पर ड्राइवर सिग्नल देख सकते हैं। आप उन्हें किराने की दुकानों, कॉफी की दुकानों और अन्य पड़ोसी स्थानों में भी पोस्ट कर सकते हैं। स्कैमर और अपराधियों को खोलने से बचने के लिए राशि का संकेत दिए बिना, इनाम की पेशकश करने पर विचार करें, और अपना नाम या पता शामिल न करें।

यदि संभव हो तो समुदाय के समाचार पत्र में अपने खोए कुत्ते के बारे में विज्ञापन भी दें, कुछ प्रकाशन इस मुफ्त सेवा की पेशकश करते हैं।

फोन के साथ काम करो। फोन बुक करें और सभी पास के पशु चिकित्सा क्लीनिकों को कॉल करें। यदि आपका कुत्ता घायल हो गया था या एक कार से चला गया था, तो इसे चिकित्सा ध्यान के लिए लिया जा सकता था। यदि वहां आपको अपने पालतू जानवर के अस्पष्ट रूप से समान वर्णन के साथ कुत्ता प्राप्त हुआ है, तो जल्दी से जाएं और व्यक्ति में एक नज़र डालें, क्योंकि एक ही जानवर के बारे में दो लोगों के विवरण शायद ही कभी मेल खाते हैं।
इसके अलावा, यदि माइक्रोचिप डेटाबेस पर दिखाए गए पालतू पहचान प्लेट या संपर्क जानकारी पुरानी है, तो अपने पुराने पते या फोन नंबर के नए मालिकों से संपर्क करने का प्रयास करें। उन्हें स्थिति बताएं और उन्हें अपने वर्तमान नाम और फोन नंबर से छोड़ दें।




व्यक्ति में कुत्ते आश्रयों पर जाएं। इसे दैनिक आधार पर करें, यह न मानें कि आश्रय कर्मचारी आपके साथ संवाद करने का प्रयास करेंगे, भले ही आपके पालतू जानवर के पास माइक्रोचिप या अन्य पहचान हो। कभी-कभी नए आने वाले जानवरों के बारे में जानकारी सही समय पर प्रबंधित नहीं होती है और संभावना है कि शरण में सार्वभौमिक स्कैनर नहीं है जो सभी प्रकार के चिप्स पढ़ने में सक्षम है।

यदि आपके क्षेत्र में कई आश्रय हैं, तो अपने परिवार के दो या दो से अधिक सदस्यों के बीच खोज को विभाजित करना सबसे अच्छा है। आपके साथ कुत्ते की एक तस्वीर और संपर्क करने के लिए लिखे गए फोन नंबर को ले जाएं। प्रत्येक आश्रय के कर्मचारियों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करें और कुछ प्रकट होने पर आपको सूचित रखने के लिए कहें। यह जानने का प्रयास करें कि वे कुत्तों को आश्रय या गोद लेने से पहले कितने समय तक आश्रय में रखते हैं।

अपने कुत्ते की मदद करें. बहुत से जानवर बहुत दूर से सुगंध महसूस कर सकते हैं, इसलिए अपनी खोई हुई पालतू जानवरों को उनकी संपत्ति के चारों ओर सुगंधित मार्कर रखकर मदद करें। इनमें कपड़ों के सामान (एक पसीना सूट आदर्श है), कुत्ते बिस्तर, रेत का एक बिस्तर, दूसरों के बीच काम कर सकते हैं।

एक पालतू वसूली सेवा पर विचार करें। आपके पशुचिकित्सा या स्थानीय पशु संरक्षण समाज आपको बता सकता है कि आपके क्षेत्र में एक विशेष पालतू वसूली समूह है या नहीं। पशु व्यवहार की विशेषज्ञ जानकारी के आधार पर एक पालतू वसूली सेवा आपको आपकी स्थिति के लिए विशिष्ट सलाह दे सकती है।

बहुत आत्मविश्वास मत बनो। दुर्भाग्यवश, ऐसे स्कैमर हैं जो खोए गए पालतू मालिकों का लाभ उठाते हैं। जब खोज शुरू होती है, तो ऐसा कुछ लाएं जो आपके पालतू जानवर या स्वयं को पहचानता हो। इसलिए, अगर कोई कहता है कि उनके पास जानवर है, तो वे उस विवरण के लिए पूछ सकते हैं। कभी किसी के घर नहीं जाते या उन्हें आपके पास आने की अनुमति नहीं देते हैं, सार्वजनिक जगह पर मिलते हैं और हमेशा आपके साथ एक दोस्त लेते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)कुत्तों के लिए चिप पहचान (भाग 2)
सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लोंसबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों
छोटे गज में होने वाले सबसे अच्छे कुत्तों को फेंक दिया जाता हैछोटे गज में होने वाले सबसे अच्छे कुत्तों को फेंक दिया जाता है
कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं?कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं?
कुत्तों के लिए आईडी चिपकुत्तों के लिए आईडी चिप
मेरे पालतू जानवर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए उपयोगी टिप्समेरे पालतू जानवर के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए उपयोगी टिप्स
एक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलेंएक कुत्ते माइक्रोचिप में जानकारी कैसे बदलें
एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?एक कुत्ते में एक माइक्रोचिप कैसे काम करता है?
कुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचानकुत्तों के लिए माइक्रोचिप्स और पहचान
अगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करेंअगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करें
» » अगर आपका कुत्ता गायब हो गया तो आपको क्या करना चाहिए
© 2021 taktomguru.com