taktomguru.com

कुत्तों को अपनाने = उन्हें एक त्याग किए गए कुत्ते को अपनाने का एक और मौका देते हैं

सीरियाई पिल्लाहर साल स्पेन में करीब 200,000 कुत्तों को छोड़ दिया जाता है। ऐसा कुछ है जिसे हम नहीं कर सकते, न ही हम स्वीकार करना चाहते हैं। कुत्तों को अपनाना उन्हें दूसरा मौका देने का सबसे अच्छा तरीका है। हम छोड़े गए कुत्तों को एक नया घर खोजने में मदद करना चाहते हैं।

त्याग से बचें यह बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए एक प्राप्त करने से पहले कुत्ते को रखने की ज़िम्मेदारी जानना आवश्यक है। हमें एक ऐसे पहलू को भी ध्यान में रखना चाहिए जिसे हम कभी-कभी भूल जाते हैं और यही वह है अनुकूलता अपने व्यक्तित्व और अपने कुत्ते की। एक अच्छा संचार यह आवश्यक है उसके साथ एक अच्छा सहअस्तित्व के लिए।

अपने दाएं से शुरू करके त्याग से बचें चुनाव, और इसे अच्छी तरह से ध्यान दें क्योंकि आप जानवर और उसके स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार होंगे। आपको पशु चिकित्सक के पास जाना होगा और एक पूर्ण टीकाकरण योजना के साथ अपने कुत्ते को बीमारियों से बचा लेना होगा। इसके अलावा, अपने कुत्ते को परजीवी से दूर रखें (पिस्सू, टिक और मच्छरों) कि, असुविधा के अलावा, विभिन्न बीमारियों का कारण बन सकता है, जैसे कि लीशमनियासिस. इस पर माइक्रोचिप डालना न भूलें क्योंकि आजकल अनिवार्य है।

आपके कुत्ते का कल्याण आपके जितना महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे प्राप्त करने के लिए कोई प्रयास न करें। याद रखें कि एक खुश कुत्ता आपको अपने प्यार, स्नेह, समझ, वफादारी और कंपनी से खुश कर देगा।

कुत्तों के लिए गोद लेने के नियम




संयुक्त राज्य अमेरिका की मानवतावादी सोसाइटी (द ह्यूमेन सोसाइटी ऑफ द यूनाइटेड स्टेट्स), 1 9 54 में स्थापित एक संस्थान, कुत्तों के जिम्मेदार गोद लेने पर एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त न्यूनतम मानकों को निर्धारित करता है। यह सिद्धांत "जिम्मेदार और स्थायी घर खोजें"इन जानवरों के लिए।

और Iquest- क्या आपने छोड़े गए कुत्तों को अपनाने के बारे में सोचा है?इसलिए, वितरण के दौरान, अन्य कारकों के बीच, जिम्मेदार गोद लेने होता है छोड़ दिया कुत्तों व्यक्तियों और / या परिवारों को निम्नलिखित शर्तों में किया जाता है:

  • पशु को उचित रूप से पहचाना जाता है, स्वीकार्य स्वास्थ्य परिस्थितियों में और निर्जलित (ताकि अतिसंवेदनशीलता और त्याग के परिणामी जोखिम में योगदान न दें) -

  • adà और sup3-ptameकुत्ता एक अनुबंध है कि व्यक्ति से डेटा एकत्र करता उसकी मौत, केंद्र या आश्रय, आश्रय या शरण द्वारा निगरानी करने का अधिकार है, और प्रतिबद्धता नसबंदी जब तक उसके लिए जिम्मेदार होने की औपचारिकता ने भी अपनाया है कुत्ते के मामले में नए मालिक का हिस्सा नहीं था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहली बार कुत्ते को अपनानापहली बार कुत्ते को अपनाना
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिएएक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए
जब एक दोस्त छोड़ देता हैजब एक दोस्त छोड़ देता है
यूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर हैयूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर है
सुपरडॉग, जनरल गोद लेने का अभियानसुपरडॉग, जनरल गोद लेने का अभियान
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
पालतू जानवर कहां खरीदेंपालतू जानवर कहां खरीदें
100X100 मास्कॉट, एक साथी जानवर को अपनाने के लिए सबसे अच्छा परिदृश्य100X100 मास्कॉट, एक साथी जानवर को अपनाने के लिए सबसे अच्छा परिदृश्य
» » कुत्तों को अपनाने = उन्हें एक त्याग किए गए कुत्ते को अपनाने का एक और मौका देते हैं
© 2021 taktomguru.com