taktomguru.com

जानवरों के संरक्षक। सुरक्षा से कहीं ज्यादा

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
जानवरों के संरक्षक। सुरक्षा से कहीं ज्यादा
एक साल पहले थोड़ा सा हमने रेलवे स्टेशन से एक छोटा त्याग किया बिल्ली का बच्चा उठाया। चूंकि हम उस समय हमारे घर में उसे नहीं ले पाए, इसलिए हमने उसे सुरक्षात्मक समाजों में से एक को दिया जो हमारे शहर में तब तक उसकी देखभाल करने के लिए काम करते थे जब तक कि हम उसे घर नहीं बना सकें। इसके तुरंत बाद, हमने इसे अपनाया और "निस्का", जिसने इसे इस तरह से बपतिस्मा दिया है, इस समय हमारे परिवार के जीवन का एक अभिन्न और अनिवार्य हिस्सा बन गया है। संरक्षक, जो इस मामले में अलतरिबा था, ने उसे प्रसव से गोद लेने के लिए ख्याल रखा, उसने हमें वापस डिवार्म, टीकाकरण, निर्जलित और सही स्वास्थ्य में दिया।
यह इस प्रकार की इकाई के साथ हमारा पहला संपर्क नहीं था। हमने पहले से ही अन्य गोद लेने के लिए और उन जानवरों को बचाने के लिए उनकी मदद का अनुरोध किया था जिन्हें हम सड़कों, खुले मैदानों, किसी भी सड़क पर या यहां तक ​​कि अपने गेराज में खो गए या छोड़ दिए गए थे।

पता लोग हैं, जो Gijon में Altarriba के रक्षक के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार हैं वास्तव में हमारे कितना महत्वपूर्ण है उनकी गतिविधि और किस हद तक, बहुत सीमित संसाधनों के समय के सबसे अधिक के साथ करने के लिए, महान परिणाम प्राप्त करने में सक्षम हैं समझ में बनाया मुख्य रूप से अपने व्यवसाय और व्यक्तिगत योगदान और अन्य संस्थाओं है कि उनकी सेवाओं के नि: स्वार्थ प्रस्तुत करते हैं, के रूप में कई पशु चिकित्सा क्लीनिक के साथ मामला है के सहयोग के लिए धन्यवाद।

ऐसे कई संरक्षक हैं जो हमारे देश में अपना काम विकसित करते हैं और उनमें से सभी आवश्यक हैं। छोड़ दिया, दुर्व्यवहार और यहां तक ​​कि आवारा पशुओं की संख्या अधिक है, उनके अधिकारों के संरक्षण पर कम जागरूकता, बात और तनाव मुक्त प्रदर्शन प्रशासन पर गरीब और बिखरे हुए विधान दंडित करने के लिए इस तरह के कृत्य कारणों कि सभी समर्थन कर रहे हैं कार्य कर सकते हैं इसके अस्तित्व की आवश्यकता है।

संरक्षकों के लिए धन्यवाद, ऐसे कई जानवर हैं जिनके पास दूसरा मौका है, हालांकि त्याग किए गए जानवरों का संग्रह और उनके बाद के गोद लेने की प्रक्रिया, उनके काम से केवल एक ही क्षेत्र नहीं है, हालांकि यह सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है। न ही कुत्ते और बिल्लियों एकमात्र प्रजाति हैं जो उनके ध्यान का उद्देश्य है: विदेशी जानवर, घोड़े, गधे, पक्षियों ... इतनी सारी संभावनाएं खोलें।

घरेलू जानवरों की सुरक्षा को विनियमित करने वाले सभी स्वायत्त कानून सुरक्षात्मक समाजों की समान परिभाषा देने में मेल खाते हैं। वे गैर-लाभकारी संगठन हैं, कानूनी रूप से गठित हैं, जिनका मुख्य उद्देश्य जानवरों की रक्षा और संरक्षण है।

इस सामान्य अवधारणा से कई उल्लेखनीय अंक निकाले जा सकते हैं:
1. सबसे पहले, उन्हें कानूनी रूप से संघों के रूप में गठित किया जाना चाहिए। एसोसिएशन का अधिकार हमारे संविधान में विशेष रूप से अनुच्छेद 22 में मान्यता प्राप्त मौलिक अधिकारों की सूची में शामिल है। इसके विकास में, 22 मार्च 2002 को एक जैविक कानून जारी किया गया था, जो इसके अभ्यास को नियंत्रित करता है और यह निर्धारित करता है कि यह कैसा है सार्वजनिक उपयोगिता घोषित होने की संभावना सहित, इसकी गतिविधि से संबंधित कई अन्य पहलुओं का गठन।




किसी भी संघ की तरह, एक सुरक्षात्मक, तीन सदस्यों में कम से कम व्यवसाय शुरू करने के लिए है एक संविधान जहां अपने लक्ष्यों को निर्दिष्ट कर रहे हैं लिखना चाहिए, शुल्क यह और इसके संचालन के भीतर मौजूद होगा, पूरा करने के लिए ठीक से उच्च वित्त होना उनके कर दायित्वों के साथ और कानून द्वारा आवश्यक आवश्यक पुस्तकें लेना (मिनटों, भागीदारों और आय और व्यय की पुस्तक)।

बल्कि पशुओं के संरक्षण को आगे बढ़ाने का, क्षेत्रीय सुरक्षा कानून है कि बड़े होते हैं कुछ आवश्यकताओं को वे आश्रय और परित्यक्त जानवरों, के रखरखाव जो व्यावहारिक रूप से सभी को प्रभावित करता है अभिनय के लिए सुविधाएं हैं अगर पूरा करने के लिए उन्हें आवश्यकता होती है इस क्षेत्र में

सबसे सामान्य बात यह है कि उन्हें एक विशिष्ट रजिस्ट्री में पंजीकृत होना चाहिए, कि उनके पास अपनी गतिविधि करने के लिए एक नगर पालिका लाइसेंस है, कि वे एक रिकॉर्ड बुक रखते हैं जहां वे जानवरों के आंदोलन को रिकॉर्ड करते हैं, उनके पास अच्छी स्वच्छता-स्वच्छता स्थितियां और पर्याप्त परिसर हैं अपनी गतिविधियों के और विकास जानवरों की जरूरत है, जो पर्याप्त और स्वस्थ भोजन, पानी, प्रशिक्षित कर्मियों जानवरों पशु चिकित्सा सेवाओं है, और इतने पर के लिए देखभाल करने के लिए है पूरा करने के लिए।

रजिस्ट्री में पंजीकरण का उद्देश्य प्रशासन की निगरानी, ​​जनगणना, सुरक्षा और पर्यवेक्षण की निगरानी करने की अनुमति देना है और यह जांचना है कि हमने सूचीबद्ध बाकी आवश्यकताओं को पूरा कर लिया है। यह एसोसिएशन के लिए और तीसरे पक्ष के लिए संपर्क करने के लिए दोनों की गारंटी देता है। कुछ स्वायत्त मानदंड जूलॉजिकल न्यूक्लियस जैसे शिलालेख की मांग करते हैं जब उन्होंने जानवरों को अपनी सुविधाओं में दर्ज किया है, इस प्रशासनिक नियंत्रण को इस बिंदु से भी बढ़ाया गया है।

, सुरक्षात्मक के निर्माण के लिए बाद में, किसी भी बदलाव के डेटा में और व्यवस्था हमेशा अपडेट पंजीकरण रखने के लिए और जाँच है कि संघ ने कहा प्रयोजनों के विभिन्न क्षेत्रीय नियमों अनिवार्य प्रकटीकरण परिवर्तन में निर्धारित पूरा करने के लिए जारी है करने के लिए होता है एक निश्चित अवधि में वे होने के बाद से।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते हर बार इसे छोड़ दिया जाता हैकुत्ते हर बार इसे छोड़ दिया जाता है
झुकाव का समयझुकाव का समय
पशु संरक्षण के साथ सहयोगपशु संरक्षण के साथ सहयोग
हमारे कुत्तों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपकी मदद महत्वपूर्ण हैहमारे कुत्तों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपकी मदद महत्वपूर्ण है
मैड्रिड का समुदाय टीकाकरण और पशु पहचान के आधिकारिक अभियान को वापस लेता हैमैड्रिड का समुदाय टीकाकरण और पशु पहचान के आधिकारिक अभियान को वापस लेता है
आश्रय से बचाया जर्मन चरवाहा बैंक ऑफ स्पेन के शोध ब्रिगेड की राष्ट्रीय पुलिस के लिए धन्यवादआश्रय से बचाया जर्मन चरवाहा बैंक ऑफ स्पेन के शोध ब्रिगेड की राष्ट्रीय पुलिस के लिए धन्यवाद
कुत्तों को गोद लेना, सभी फायदेकुत्तों को गोद लेना, सभी फायदे
त्याग किए जानवरों का बलिदानत्याग किए जानवरों का बलिदान
स्पेन 2014 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर नींव संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया हैस्पेन 2014 में पालतू जानवरों के त्याग और गोद लेने पर नींव संबंध अध्ययन प्रस्तुत किया गया है
क्लॉवर, एक विश्वसनीय संरक्षक चुनने का महत्वक्लॉवर, एक विश्वसनीय संरक्षक चुनने का महत्व
» » जानवरों के संरक्षक। सुरक्षा से कहीं ज्यादा
© 2021 taktomguru.com