taktomguru.com

पशु दुर्व्यवहार के संकेत क्या हैं?

पशु दुर्व्यवहार के संकेत क्या हैं

Schopenhauer, Schweitzer और अन्य शांति विचारकों और समर्थकों ने व्यापक रूप से आयोजित किया है कि जो जानवरों के लिए क्रूर हैं, वे मानव जीवन को भी तुच्छ मानते हैंएक। इसी प्रकार, मनोविज्ञान और समाजशास्त्र सामाजिक हिंसा के प्रकट होने के एक अन्य रूप के रूप में जानवरों के दुर्व्यवहार से निपटते हैं।

घरेलू हिंसा की गतिशीलता, जो पति या माता-पिता और बच्चों के बीच होती है, तब भी पुन: उत्पन्न होती है जब दुर्व्यवहार की वस्तु एक जानवर है। इसकी स्थिति के कारण, यह है अधिक कमजोर परिस्थितियों में और असहायता। इस मामले में पीड़ित खुद को व्यक्त नहीं कर सकता है या मदद मांग सकता है और जमीन पर, किसी भी काम से जुड़ा हुआ हो सकता है, एक कार्यबल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

जानवरों के प्रति हिंसा यह दैनिक रूप से होने वाले अन्य हिंसक व्यवहारों से दृढ़ता से जुड़ा हुआ है, यहां तक ​​कि आंकड़े यह भी पुष्टि करते हैं कि बड़ी संख्या में आक्रामकों और विभिन्न अपराधों के दोषी लोगों ने बदला लेने के संकेत के रूप में एक परिवार के जानवर को घायल, धमकी दी या दुर्व्यवहार किया था या मनोवैज्ञानिक नियंत्रण का प्रयोग करने के लिए।

दुर्व्यवहार के विभिन्न रूप जानवरों के लिए निजी देखभाल व्यवहार, जैसे भोजन और स्नेह, बीटिंग, त्याग, शारीरिक दुर्व्यवहार, गायब होने और मृत्यु से लेकर है।




आम तौर पर, हिंसक व्यवहार मनाए जाते हैं "सड़क" जानवरों की ओर, जैसे कि वे उस स्थान के लिए जिम्मेदार थे जहां वे घायल या बीमार होने के बावजूद काम करने के लिए मजबूर हुए घोड़ों के लिए जिम्मेदार थे।

याद रखें कि अर्जेंटीना में कानून 14346, प्रतिबंध क्रूरता का कार्य करता है जानवरों की ओर। उनमें से, यह पाया जाता है: पशु को पर्याप्त शारीरिक स्थिति में नहीं होने पर या जब वजन अपनी शक्ति से अधिक होता है, जिससे चोट लगती है। इस अर्थ में, बल के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले घोड़े कानून में संदर्भित पशु दुर्व्यवहार का एक वफादार उदाहरण हैं।

जानवरों के प्रति हिंसा के इन संकेतों का पहला समाधान शिक्षा है। यह साबित होता है कि जानवरों के साथ रहने में शिक्षित बच्चे सहानुभूति, स्नेह, जिम्मेदारी विकसित करना सीखते हैं - जबकि, आक्रामक व्यवहार को देखते हुए बच्चे सीखेंगे कि यह मनुष्यों से निपटने में भी स्वीकार्य है।

कुछ संकेत जो बताते हैं कि एक जानवर हिंसा का शिकार रहा है:

  • गलती: लोगों की ओर, खासकर उन लोगों के प्रति जो उनके पर्यावरण का हिस्सा नहीं हैं।
  • डर: बाहर जाने पर वे डर महसूस कर सकते हैं, यहां तक ​​कि किसी भी शोर आतंक के कारण हो सकता है।
  • शारीरिक गतिविधि, उदासी या अवसादग्रस्त रवैया की कमी, सबूत हो सकते हैं कि जानवर हिंसा के एपिसोड पीड़ित है।
  • कुछ रोजमर्रा की वस्तुओं, कुत्ते या किसी अन्य घरेलू जानवर की ओर से अस्वीकृति जो कुछ वस्तुओं या उगने से निकलती है, उसकी उपस्थिति पर हमला किया जा सकता है।
  • चोटों, घावों या असंगत निशान की उपस्थिति दुर्व्यवहार के अस्तित्व की चेतावनी दे सकती है।
  • त्याग से डरने या मालिक से अलगाव का डर त्याग किए गए जानवर को दर्शाता है और इसे अलगाव चिंता के रूप में जाना जाता है। इस मामले में, वे आम तौर पर मालिकों को चरम तरीके से सताते हैं जब वे देखते हैं कि वे घर छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्तों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए उपवास करने के लिए निंदा कीअपने कुत्तों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए उपवास करने के लिए निंदा की
स्पेनिश कुत्ते पहले से ही अधिक संरक्षित हैंस्पेनिश कुत्ते पहले से ही अधिक संरक्षित हैं
आरटीवी "क्षेत्र" से फ़ीचर जानवरों की ओर हिंसा के लिए सीधी माफी मांगती हैआरटीवी "क्षेत्र" से फ़ीचर जानवरों की ओर हिंसा के लिए सीधी माफी मांगती है
2016 में एफबीआई के प्रारंभिक आंकड़े: संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी पशु दुर्व्यवहारों में से केवल 1%…2016 में एफबीआई के प्रारंभिक आंकड़े: संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी पशु दुर्व्यवहारों में से केवल 1%…
स्पेन में पशु संरक्षण कानूनस्पेन में पशु संरक्षण कानून
दुर्व्यवहार के मामलों के लिए अधिक सजादुर्व्यवहार के मामलों के लिए अधिक सजा
छत पर कुत्तों, एक उदास, धीमी और दर्दनाक जीवनछत पर कुत्तों, एक उदास, धीमी और दर्दनाक जीवन
पशु दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें और कहां करेंपशु दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें और कहां करें
हिंसा का सपना देखने का क्या मतलब हैहिंसा का सपना देखने का क्या मतलब है
जानवरों के दुरुपयोग के आंकड़ों का आकलन करने के लिए एफबीआई को दो साल लगेंगेजानवरों के दुरुपयोग के आंकड़ों का आकलन करने के लिए एफबीआई को दो साल लगेंगे
» » पशु दुर्व्यवहार के संकेत क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com