taktomguru.com

पशु क्रूरता = मानव क्रूरता

दो मुद्दों है कि हमेशा विवादास्पद है पशुओं और मनुष्यों की क्रूरता है, लेकिन इससे भी ज्यादा दोनों के बीच संबंध, यह निश्चित रूप से एक समस्या सामाजिक रूप से वास्तव में मेक्सिको पशु क्रूरता में चिंता के बावजूद बढ़ रहा है है जानवरों को दुर्व्यवहार से बचाने और ऐसे दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित करने की पहल। हम इन दो प्रसिद्ध वाक्यांशों से शुरुआत करना चाहते हैं और जिनसे हम इस विषय को विकसित करने के लिए प्रेरित हुए थे।

आयरिश परेड 178

"जानवरों से दुर्व्यवहार करने वाले हर व्यक्ति को एक धारावाहिक हत्यारा होने का अंत नहीं होगा, लेकिन लगभग सभी धारावाहिक हत्यारों ने पशु क्रूरता के कृत्य किए हैं"
डॉ। रैंडल लॉकवुड, मनोवैज्ञानिक, यूएसए के उपराष्ट्रपति ह्यूमेन सोसाइटी

"जानवरों के लिए क्रूरता स्वस्थ व्यक्ति में हानिकारक बचने वाला वाल्व नहीं है ... यह एक चेतावनी संकेत है"
पर्यवेक्षक और एफबीआई एलन ब्रैंटली के विशेष एजेंट।

अध्ययनों से पता चलता है कि आक्रामक अपराधियों को जानवरों के साथ दुर्व्यवहार करने की संभावना अधिक होती है जब वे अपराधियों के मुकाबले बच्चे होते हैं जिनके अपराध अन्य लोगों (जैसे क्रुक्स या अन्य अपराधियों) के लिए हिंसा से संबंधित नहीं हैं।

मनोवैज्ञानिक रोगियों की एक परीक्षा जिन्होंने बार-बार कुत्तों और बिल्लियों पर अत्याचार किया था, से पता चला कि वे सभी मनुष्यों के प्रति आक्रामक थे। जांचकर्ताओं के लिए, जानवरों के प्रति क्रूरता का स्वाद एक अलार्म है जो उन्हें संभावित बलात्कारियों और धारावाहिक हत्यारों के खिलाफ चेतावनी देता है।

 पशु क्रूरता और मानव के बीच संबंधों को मनोवैज्ञानिक तौर पर और विकृतिविज्ञानी मूल्यवर्ग में कई धारावाहिक हत्यारों में प्रदर्शन किया गया खबर दी है कि मारे गए या मनुष्य को यातना देने, इससे पहले कि मज़ा आया यह जानवरों के साथ, निम्नलिखित मामलों कर उदाहरण के लिए:

  • अल्बर्ट डेस्लोवो
    1 9 62-19 63 में "बोस्टन स्ट्रैंगलर" ने 13 महिलाओं की हत्या कर दी, लेकिन 4 महिलाओं के खिलाफ सशस्त्र लूट, हमले और यौन अपराधों के लिए उन्हें कारावास की सजा सुनाई गई। जब वह जवान था, तो वह पिंजरों में बिल्लियों और कुत्तों को पकड़ लेगा और सलाखों के माध्यम से तीर फेंकने में मज़ा आएगा।
  • ईआरआईसी हैरिस और डायन KLEBOLD (लिटिलटन, सीओ)
    17 वर्षीय एरिक हैरिसल्ड और 17 वर्षीय डायलन क्लेबॉल्ड ने कथित रूप से अपने संस्थान में बंदूकें लाईं और आत्महत्या करने से पहले 12 छात्रों और एक शिक्षक की हत्या कर दी। कई दोस्तों ने दावा किया कि हैरिस को चूहों के सिर को शासक के साथ कुचलने और उन्हें आग लगाने के लिए पसंद आया।

ये सिर्फ मानवीय क्रूरता के कृत्यों कि पशु क्रूरता के साथ शुरू हुआ के कुछ उदाहरण हैं, आज न केवल जानवरों के प्रति लोगों के इस तरह का व्यवहार से बचने के लिए, लेकिन के कई समस्या के कारण की पहचान और चिकित्सकीय और मनोवैज्ञानिक तौर पर इलाज के लिए महत्वपूर्ण है, जो लोग न केवल जानवरों के साथ आक्रामक हैं बल्कि अन्य लोगों के साथ, बचपन से शारीरिक दुर्व्यवहार या यौन दुर्व्यवहार का सामना कर चुके हैं और नफरत, बदला लेने या भय की इच्छा, भावनाएं जो उन्हें हिंसक बनाते हैं (उनकी इच्छा के कारण) खुद की रक्षा करें और अधिक दुरुपयोग की अनुमति न दें)।




जानवरों के प्रति हिंसक कृत्यों को जानवरों के प्रति एक विशेष मनोचिकित्सा का प्रतिबिंब नहीं दिखाया गया है। मानवतावादी डॉ अल्बर्ट श्वीट्जर ने लिखा, "किसी भी जीवित व्यक्ति के जीवन को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कोई भी व्यक्ति मानव जीवन को कम करके आश्वस्त करता है।"

रॉबर्ट के। रेस्लर कहते हैं, "एक हत्यारा जानवरों को मारने और मारने से जानवरों को मारना शुरू कर देता है, जिन्होंने एफबीआई के लिए सीरियल किलर के कुछ प्रोफाइल विकसित किए। किए गए अध्ययनों ने समाजशास्त्रियों, विधायकों और अदालतों को विश्वास दिलाया है जो जानवरों के प्रति क्रूरता के कृत्य का ध्यान रखते हैं। ये एक हिंसक रोगविज्ञान की पहली चेतावनी हो सकती है जिसमें मानव पीड़ितों को शामिल किया जाएगा।

युवा आयु से अपने बच्चों के प्रति जागरूकता, करुणा और सम्मान पैदा करने का महत्व महत्वपूर्ण है ताकि आपके बच्चे आक्रामक व्यवहार से बड़े न हों। बच्चों के जीवन में एक मंच है जहां वे कीड़ों को दुनिया और प्रकृति का पता लगाने और माता-पिता से बच्चों से उचित बात करने के तरीके के रूप में बलिदान देते हैं कि जानवरों को दर्द महसूस होता है, व्यवहार को हल करेंगे।

पशु हिंसा निस्संदेह सामाजिक हिंसा का प्रस्ताव है, हिंसा "एक जानबूझकर कार्य है जो अद्वितीय या आवर्ती और चक्रीय हो सकता है, जिसका उद्देश्य दूसरों पर हावी होना, नियंत्रित करना, हमला करना या चोट लगाना है। कई लोग इसे डोमेन घोषित करने के तरीके के रूप में पदानुक्रम के कार्य के रूप में उपयोग करते हैं।

शिक्षित करें, कुछ मनोवैज्ञानिक समस्या की पहचान करें और उन लोगों को संवेदनशील बनाएं जिनके पास जानवरों या मनुष्यों के प्रति आक्रामक विशेषताओं हैं, कई दुर्भाग्यों को रोक सकते हैं। समाज के लिए आक्रामक व्यवहार की रिपोर्ट करना महत्वपूर्ण है, बंद न करें, किसी प्रकार के दुरुपयोग की रिपोर्ट करें, चाहे मानव या पशु।

रोकना महत्वपूर्ण है, अपने बच्चे को जानवरों का सम्मान करने और किसी भी जीवित व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए संवेदनशील नहीं करता है, इसलिए हम उसे आक्रामकता और इसलिए हिंसक लोगों को विकसित करने से रोक देंगे।

चलो समाज के साथ जुड़ें और पुरुषों और महिलाओं को दूसरों के दर्द, ईमानदार और मूल्यों के साथ शिक्षित और अच्छे के लिए संवेदनशील बनाएं। पशु हिंसा के लिए नहीं कहें, न कि मानव हिंसा के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्तों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए उपवास करने के लिए निंदा कीअपने कुत्तों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए उपवास करने के लिए निंदा की
जानवरों में दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें (चील)जानवरों में दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें (चील)
युवा अमेरिकी आदमी ने अपने कुत्ते को काटने के लिए मुकदमा चलायायुवा अमेरिकी आदमी ने अपने कुत्ते को काटने के लिए मुकदमा चलाया
"ए कैरा डी पेरो", एक कार्यक्रम जो जानवरों को आवाज देता है"ए कैरा डी पेरो", एक कार्यक्रम जो जानवरों को आवाज देता है
2016 में एफबीआई के प्रारंभिक आंकड़े: संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी पशु दुर्व्यवहारों में से केवल 1%…2016 में एफबीआई के प्रारंभिक आंकड़े: संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी पशु दुर्व्यवहारों में से केवल 1%…
पशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहींपशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहीं
संभावित खतरनाक मानव जातिसंभावित खतरनाक मानव जाति
स्पेन में पशु संरक्षण कानूनस्पेन में पशु संरक्षण कानून
"नागरिक पहल निधि 337 उस इकाई को € 2,550 प्रदान करेगा जो मर्सिया में एक केनेल की क्रूरता की…"नागरिक पहल निधि 337 उस इकाई को € 2,550 प्रदान करेगा जो मर्सिया में एक केनेल की क्रूरता की…
मैं स्पेन में जानवरों के खिलाफ हिंसा की अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेसमैं स्पेन में जानवरों के खिलाफ हिंसा की अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेस
» » पशु क्रूरता = मानव क्रूरता
© 2021 taktomguru.com